May 12, 2024 : 5:49 PM
Breaking News
खेल

बीसीसीआई कोषाध्यक्ष धूमल बोले- एनसीए ट्रेनिंग कैम्प की तैयारी कर रहा, 100 फीसदी सुरक्षित माहौल होने पर ही खिलाड़ियों को लाएंगे

  • बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरूण धूमल ने कहा- खिलाड़ियों को अलग-अलग राज्यों से आना है, ऐसे में उनकी सुरक्षा हमारी प्राथमिकता
  • इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीमों ने अभ्यास शुरू किया, ऑस्ट्रेलिया में 9 अगस्त से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सीजन शुरू होगा

दैनिक भास्कर

Jun 01, 2020, 11:44 PM IST

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने सोमवार को कहा कि नेशनल क्रिकेट एकेडमी(एनसीए) टीम इंडिया के शीर्ष खिलाड़ियों के लिए ट्रेनिंग कैम्प की तैयारी कर रही है। हालांकि, यह कैम्प कितने दिन में शुरू होगा, इसकी समयसीमा उन्होंने नहीं बताई। 

धूमल ने कहा- भारत में घरेलू हवाई सेवा एक सप्ताह पहले शुरू हो चुकी है। हम हवाई यात्रा की समीक्षा करेंगे और ऐसे स्थान पर ही ट्रेनिंग कैम्प लगाएंगे जो हमें खिलाड़ियों के स्वास्थ्य के लिहाज से 100 फीसदी सुरक्षित लगेगा। 

हालात ठीक होने तक खिलाड़ी अपने राज्यों में प्रैक्टिस करेंगे: धूमल

उन्होंने आगे कहा कि खिलाड़ियों को अलग-अलग राज्यों से आना है। ऐसे में जब तक हालात पूरी तरह सुरक्षित नहीं होंगे। तब तक उन्हें अपने यहां ही प्रैक्टिस करने के लिए कहा है। इसके लिए वे राज्य क्रिकेट संघों से सम्पर्क कर सकते हैं। 

ऑस्ट्रेलिया में सोमवार से ट्रेनिंग शुरू
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों ने सोमवार से ट्रेनिंग शुरू कर दी। सिडनी के ओलिंपिक पार्क में स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर के अलावा तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने अभ्यास किया। ट्रेनिंग के दौरान भी फैन्स को आने की इजाजत नहीं है। 

ईसीबी ने 55 क्रिकेटरों को आउटडोर ट्रेनिंग की मंजूरी दी

इधऱ, इंग्लैंड में भी क्रिकेटरों ने ट्रेनिंग शुरू कर दी है। हाल ही में इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने 55 खिलाड़ियों को आउटडोर प्रैक्टिस की मंजूरी दी है। 

इंग्लैंड में 1 अगस्त से घरेलू क्रिकेट सीजन शुरू होगा

ईसीबी 8 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने की तैयारी कर रहा है। इसके बाद उसे पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और आयरलैंड के खिलाफ भी सीरीज खेलनी है। यह सभी मैच बायो सिक्योर (संक्रमण मुक्त) वेन्यू में कराए जाएंगे।

इतनी तैयारियों के बावजूद इंग्लैंड ने घरेलू क्रिकेट सीजन को शुरू करने की मियाद को एक महीने और बढ़ा दिया है। अब 1 अगस्त से इसकी शुरुआत होगी। 

Related posts

बिना अनुमति के 9 साल से छुट्टी पर है सरकारी स्कूल का ये प्रिंसिपल, फिर भी हर माह मिलता है वेतन

News Blast

खंडवा के छात्रों ने कैंपस के बाहर बमबारी और आगजनी से दशहत में गुजारे तीन दिन

News Blast

पहलवान साक्षी ने कहा- पहली बार 15 दिन तक एक जगह रही, अब नकारात्मक विचार आने लगे

News Blast

टिप्पणी दें