May 19, 2024 : 6:51 PM
Breaking News
अन्तर्राष्ट्रीय

दाऊद के कोरोना पॉजिटिव होने की खबरों पर अनीस ने कहा- भाई संक्रमित नहीं, डी-कंपनी दुबई और पाकिस्तान में बिजनेस चला रही

  • खुफिया एजेंसियों के मुताबिक- दाऊद और उसकी पत्नी कोरोना पॉजिटिव
  • रिपोर्ट्स के अनुसार, वह दोनों कराची के आर्मी अस्पताल में भर्ती

दैनिक भास्कर

Jun 05, 2020, 11:32 PM IST

नई दिल्ली. अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के कोरोना पॉजिटिव होने की खबरों को उसके भाई अनीस इब्राहिम ने खारिज किया है। अनीस ने कहा कि कोरोना महामारी भयानक महामारी है पर भाई दाऊद और उनकी पत्नी या उनका पूरा परिवार इससे संक्रमित नहीं हैं। दाऊद पाकिस्तान और यूएई में अपना बिजनेस चला रहा है।

दाऊद के स्टाफ और गार्ड्स को क्वारैंटाइन किए जाने की रिपोर्ट थी
इससे पहले इंटेलिजेंस एजेंसियों के हवाले से रिपोर्ट आई थीं कि दाऊद और उसकी पत्नी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। दोनों के कराची के आर्मी अस्पताल में भर्ती होने का दावा भी इन रिपोर्ट्स में किया गया था। इनमें कहा गया था कि दाऊद के पर्सनल स्टाफ और गार्ड्स को क्वारैंटाइन किया गया है।

अनीस ने कहा- ट्रांसपोर्ट का बिजनेस भी शुरू किया
रिपोर्ट्स के मद्देनजर न्यूज एजेंसी आईएएनएस ने दाऊद के भाई अनीस इब्राहिम से फोन पर बात की। एजेंसी के मुताबिक, अनीस किस जगह से बात कर रहा था, यह मालूम नहीं है। इस बातचीत में अनीस ने कहा- भाई और शकील अच्छे हैं। किसी का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव नहीं है। परिवार का कोई भी सदस्य अस्पताल में भर्ती नहीं है।

अनीस ने बताया कि डी कंपनी पाकिस्तान और दुबई के जरिए अपना बिजनेस चला रही है। जब उससे यूएई के लग्जरी होटल और पाकिस्तान में बड़े कंस्ट्रक्शन प्रोजेक्ट के बारे में सवाल किया या तो उसने कहा- तो क्या करते। ट्रांसपोर्ट का बिजनेस भी चला रहे हैं।

भारत ने कहा था- अफगान-पाकिस्तान सीमा पर तस्करी कर रही है डी-कंपनी
भारत सरकार की तरफ से विभिन्न अंतरराष्ट्रीय एजेंसियों को भेजे गए एक मसौदे में भी कहा गया था कि डी-कंपनी कराची एयरपोर्ट से अफगानिस्तान तक बड़ा ट्रांसपोर्ट बिजनेस चला रही है। इसके अलावा कंपनी ने ट्रक ड्राइवरों को भी अप्वाइंट किया है। इसके जरिए वे अफगानिस्तान-पाकिस्तान बॉर्डर पर हिरोइन की तस्करी भी करते हैं।

आईएसआई के संरक्षण में दाऊद इब्राहिम कराची में रह रहा हैः रिपोर्ट

माना जाता है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के संरक्षण में दाऊद इब्राहिम कराची में रह रहा है। उस पर 1993 के मुंबई सीरियल बम ब्लास्ट समेत कई आरोप हैं। हालांकि, पाकिस्तान दाऊद और उसके परिवार की मौजूदगी से इनकार करता रहा है।

दाऊद 1994 से पाकिस्तान में है। उसकी बेटी महरूख की शादी पाकिस्तान के पूर्व स्टार क्रिकेटर जावेद मियांदाद के बेटे से हुई है। डी-कंपनी का शार्प शूटर, वसूली और सट्टेबाजी सिंडिकेट के प्रभारी छोटा शकील भी कराची में रहता है। इसका साथ दाऊद का भाई अनीस 1990 में तब सुर्खियों में आया था, जब उसने संजय दत्त को हथियार दिए थे।

उस पर बॉलीवुड की फिल्मों की फंडिंग करने और क्रिकेट में सट्‌टेबाजी का सिंडिकेट चलाने का भी आरोप है। कुछ सालों पहले उसके सऊदी अरब में हिरासत में होने की खबरें आईं थीं, लेकिन भारतीय एजेंसियों के हाथ में आने से पहले ही भाग निकला था। 

Related posts

खेलों में यौन उत्पीड़न: कार्यस्थल पर क्या हैं नियम और क्या हैं क़ानूनी प्रावधान

News Blast

रिसर्च में दावा:महामारी से बच्चों में मोटापा 2% तक बढ़ गया है; पांच लाख बच्चों पर हुई शोध

News Blast

तुर्की में 7 तीव्रता का भूकंप, 17 की मौत; झटकों के बाद इजमिर शहर में घुसा समुद्र का पानी

News Blast

टिप्पणी दें