May 11, 2024 : 12:46 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

भारत के सबसे उम्रदराज फर्स्ट क्लास क्रिकेटर वसंत रायजी का 100 साल की उम्र में निधन, उन्होंने 9 मैच खेले थे

  • वसंत रायजी ने 1939 में क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया के लिए डेब्यू किया था
  • रायजी क्रिकेट इतिहासकार होने के साथ चार्टर्ड अकाउंटेंट भी थे

दैनिक भास्कर

Jun 13, 2020, 10:49 AM IST

भारत के सबसे उम्रदराज फर्स्ट क्लास क्रिकेटर वसंत रायजी का शनिवार तड़के मुंबई में निधन हो गया। वे 100 साल के थे। उनके दामाद सुदर्शन नानावटी ने मौत की पुष्टि की है। उनका अंतिम संस्कार दक्षिण मुंबई के चंदनवाड़ी श्मशान में होगा।

दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 40 के दशक में 9 फर्स्ट क्लास मैच खेले थे। इस दौरान उन्होंने 277 रन बनाए थे और उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 68 था। उन्होंने 1939 में क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया के लिए डेब्यू किया था। इसके दो साल बाद उन्होंने मुंबई की तरफ से पहला मैच खेला। तब विजय मर्चेंट की कप्तानी में टीम ने वेस्टर्न इंडिया के खिलाफ मैच खेला था। 

रायजी क्रिकेट इतिहासकार होने के साथ ही पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट भी थे। वे जब 13 साल के थे तब भारत ने अपना पहला टेस्ट बॉम्बे जिमखाना में खेला था। इस साल जनवरी में सचिन तेंदुलकर और स्टीव वॉ उनका 100वां जन्मदिन मनाने के लिए उनके घर गए थे।

Related posts

एक के पिता ने बेटे की पढ़ाई के लिए गांव छोड़ा, दूसरा डॉक्टर बनकर करना चाहता है समाज की सेवा, तीसरे की चाह एमपी-पीएससी करना

News Blast

वैक्सीनेशन इसलिए जरूरी:NIV की रिसर्च में खुलासा, वैक्सीन लगवाने वालों को डेल्टा वैरिएंट से मौत का खतरा 99% तक कम

News Blast

मुद्रा योजना के तहत मिलने वाले शिशु लोन की ब्याज दरों में 2% छूट, सहकारी बैकों को आरबीआई के दायरे में लाने के लिए अध्यादेश

News Blast

टिप्पणी दें