May 5, 2024 : 11:06 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

कोरोना योद्धाओं के हौसला अफजाई के लिए पेटिंग प्रतियोगिता का आयोजन

  • यूपी पुलिस फैमिली वेलफेयर एसोसिएशन की तीन दिवसीय कार्यशाला संपन्न

दैनिक भास्कर

Jun 10, 2020, 07:48 AM IST

नोएडा. उत्तर प्रदेश पुलिस फैमिली वेलफेयर एसोसियेशन (वामा सारथी) के  बैनर तले पुलिस कमिश्नरेट गौतम बुद्धननगर में आयोजित तीन दिवसीय कार्यशाला का मंगलवार को संमापन हुआ। ये कार्यशाला वामा सारथी अध्यक्षा वाणी अवस्थी के निर्देशानुसार नोएडा सीपी आलोक सिंह की धर्मपत्नी आकांक्षा सिंह की अध्यक्षता में पुलिस लाइन में संपन्न हुई। कार्यशाला में पुलिस परिवार के बच्चों व महिलाओं को कोरोना महामारी से बचाव के लिए मिनाक्षी कात्यान पुलिस उपायुक्त अपराध, श्रृद्धा एसीपी पुलिस लाइन ने जानकारी दी। कार्यक्रम मे कोरोना योद्धाओ का उत्साहवर्धन करने के लिए एक ड्राइंग/पेन्टिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

जिसमे बच्चों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। महिलाओ एवं बालिकाओं को कोविड-19 से सम्बन्धित जानकारी के लिए वामा सारथी संगठन के तत्वाधान मे एक गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें आकांक्षा सिंह, एसीपी पुलिस लाइन श्रृद्धा और डाॅ. प्रियंका जैन विशेषज्ञ बाल कल्याण समिती ने अपने विचार व्यक्त किए। एनजीओ संगिनी सहेली का भी सहयोग रहा। महिलाओं व बालिकाओं को सेनिटाइजर, हैंड ग्लब्स, मास्क, सैनेटरी नैपकिन आदि का वितरित किए । साथ ही महिला थाना में सेनेटरी नैपकिन वेन्डिंग मशीन भी लगाई गई।

लॉकडाउन में पुलिस ने जरूरत मंद लोगों को बांटे 1.45 करोड फूड पैकेट

कोरोना काल में दिल्ली पुलिस की हेल्पलाइन नंबर आम लोगों के लिए काफी उपयोगी साबित हुई। ग्यारह हफ्ते के इस सफर के दौरान बूढे, बच्चे, महिलाएं, मजदूर, अकेले रहने वाले बुजुर्ग ऐसा कोई अछूता नहीं रहा, जिसकी पुलिस ने मदद नहीं की। डीसीपी लाइसेंसिंग और वेलफेयर आसिफ मोहम्मद अली ने बताया लॉकडाउन की घोषणा होने के बाद 24 मार्च की शाम को ही पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने एक हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया था।

चौबीस घंटे चलने वाले इस नंबर के लिए विशेष रुप से तीन डेस्क बनाए गए, जहां ड्यूटी देने वाले पुलिसकर्मी हरेक कॉल को बेहद गंभीरता से लेते थे। इस काम में पीस फाउडेंशन, एजूकेशन सोसायटी, धार्मिक ट्रस्ट, चैरिटेबल ट्रस्ट, एनजीओ से लेकर बहुत से ऐसे लोग मदद के लिए आगे आए, जिन्होंने पुलिस के साथ मिलकर कमजोर वर्ग के लोगों की मदद की। डीसीपी ने बताया लॉकडाउन के वक्त पुलिस ने 1.45 करोड फूड पैकेट लोगों को बांटें, वहीं 605 टन राशन का वितरण भी किया।

Related posts

प्लेटफॉर्म पर संक्रमितों के लिए 267 कोच तैयार खड़े, मैकेनिक कहते हैं- पता नहीं लोग यहां कोरोना से बचने आएंगे या गर्मी से मरने

News Blast

अर्नब गोस्वामी का हाईकोर्ट में दावा- पुलिस ने जूते से मारा, पानी तक नहीं पीने दिया

News Blast

प्रधानमंत्री का 80 करोड़ को मुफ्त राशन का फैसला आत्मनिर्भर भारत के लिए दृढ़ संकल्प: मनोज तिवारी

News Blast

टिप्पणी दें