May 5, 2024 : 5:51 PM
Breaking News
Other

सीएम ने सांसदों के साथ किया रात्रिभोज, आज लग सकती मंत्रिमंडल के नामों पर मुहर

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने गुरुवार को प्रदेश के सांसदों के साथ रात्रिभोज किया। इसमें कांग्रेस से राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह भी शामिल हुए। इस दौरान प्रदेश के विकास के मुद्दों को लेकर चर्चा की। आज मुख्यमंत्री की केंद्रीय नेताओं से मुलाकात हो सकती है। जिसमें मोहन कैबिनेट पर अंतिम मुहर लग सकती है।
MP News: CM had dinner with MPs, Digvijay Singh also attended, discussed development issues
सीएम का सांसदों ने स्वागत किया और शुभकामनाएं दी
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने गुरुवार को प्रदेश के सांसदों से रात्रिभोज पर विकास से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की। मध्य प्रदेश भवन में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश के उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा, पार्टी के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश, भाजपा मध्य प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद उपस्थित थे। कार्यक्रम में सभी राजनीतिक दलों के लगभग 26 सांसद शामिल हुए। कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह भी पहुंचे। इस दौरान विकसित भारत संकल्प यात्रा के समन्वय, भारत सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं के प्रदेश में क्रियान्वयन और भारत सरकार के समक्ष लंबित प्रदेश से जुड़े विषयों पर संसदीय क्षेत्रवार चर्चा हुई।
आज मोहन मंत्रिमंडल पर लग सकती है मुहर 
डॉ. मोहन यादव मंत्रिमंडल का विस्तार अटका हुआ है। इसमें जातिगत और क्षेत्रीय समीकरण के साथ दिग्गजों की भूमिका को लेकर भी पेच फंसा था। अब सूत्रों का कहना है कि भाजपा नेतृत्व ने दिग्गजों की भूमिका का रास्ता निकाल लिया है। सभी जीते सांसद के साथ ही दिग्गज नेताओं को मंत्री बनने के लिए मना लिया गया है। इसके बाद सीएम डॉ. मोहन यादव मंत्रिमंडल के नामों पर अंतिम मुहर लगाने के लिए दिल्ली पहुंचे हैं।

पार्टी सूत्रों का कहना है कि सीएम यादव की भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात होनी है। मुख्यमंत्री रात्रि विश्राम भी दिल्ली में ही करेंगे। शुक्रवार को भाजपा की दो दिवसीय बड़ी बैठक का आयोजन है। इस बैठक में सीएम केंद्रीय नेतृत्व से फिर चर्चा कर सकते हैं। हालांकि, बैठक में सिर्फ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद को ही बुलाया गया है। यह बैठक लोकसभा की तैयारी को लेकर बुलाई गई है। इसमें सभी प्रदेशों के अध्यक्ष, प्रदेश संगठन मंत्री, प्रदेश प्रभारी, सह प्रभारियों सहित सभी मोर्चों के अध्यक्षों को भी बुलाया गया है।

Related posts

सुप्रीम कोर्ट में तीन महिला जजों की नियुक्ति

News Blast

उनको केस से हटाया तो कई लोगों का फ़ायदा होगा – क्रांति रेडकर वानखेडे़

News Blast

नई मुसीबत: ओमिक्रॉन के खिलाफ Covishield सहित तमाम वैक्सीन फेल! केवल ये दो कारगर- शोध में खुलासा

News Blast

टिप्पणी दें