March 4, 2024 : 2:13 PM
Breaking News
MP UP ,CG क्राइम खबरें ताज़ा खबर राज्य

MP: वोट डालते समय ईवीएम का फोटो क्लिक कर वॉट्सएप पर किया शेयर, BJP नेता पर FIR

ईवीएम की फोटो शेयर कर फंसे बीजेपी नेता. ईवीएम की फोटो शेयर कर फंसे बीजेपी नेता

मध्यप्रदेश के हरदा जिले में एक भाजपा नेता के खिलाफ अपराध दर्ज हुआ है।  आरोपी दिलावर खान के खिलाफ धारा 188 और 126 का मामला दर्ज हुआ है। दिलावर खान पर आरोप है कि उसने वोट डालते समय फोटो क्लिक करके सोशल मिडिया में शेयर की।

दरअसल, विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग के दौरान 17 नवंबर को भाजपा नेता और पूर्व पार्षद दिलावर खान को वोट डालने के दौरान ईवीएम मशीन का फोटो क्लिक करना और उसको वायरल करना महंगा पड़ गया. इस मामले की कांग्रेस ने लिखित शिकायत दी थी. मामले में मंगलवार को दिलावर खान के खिलाफ सिटी कोतवाली में एफआईआर दर्ज कर ली गई है.

जनसंपर्क की तरफ से जारी प्रेस नोट के अनुसार के अनुसार, विधानसभा चुनाव के लिए बीते 17 नवंबर को मतदान हुआ था. इस दौरान पूर्व पार्षद दिलावर खान ने वार्ड नंबर 22 स्थित बूथ क्रमांक 121 शासकीय उर्दू प्राथमिक शाला लाल स्कूल हरदा में अपना वोट डालकर उस इवीएम का फोटो सोशल मीडिया पर वायरल किया था.

रिटर्निंग अधिकारी आशीष खरे ने बताया कि इस मामले में मंगलवार को थाना कोतवाली हरदा में भारतीय दण्ड संहिता की धारा 188 और लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 126 ए के तहत एफआईआर दर्ज की गई है. इस बारे में एडिशनल एसपी आरडी प्रजापति ने कहा कि तहसीलदार के प्रतिवेदन के आधार पर सिटी कोतवाली पुलिस थाने में आरोपी दिलावर के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है.

Related posts

दो महीने से नहीं थी बिजली, बैलगाड़ी में ट्रांसफार्मर रखकर कीचड़ में बैलों की तरह खींचकर गांव ले गए ग्रामीण

News Blast

पीपीई किट पहन कर घर की जाली तोड़कर सीमेंट कारोबारी के घर घुसे चोर, तल मंजिल पर घूम कर देखते रहे चोरी के लिए सामान

News Blast

दो साल बाद हुआ दरोगा धर्मेंद्र गौतम हत्याकांड का खुलासा, जमीन विवाद में हुई थी हत्या

News Blast

टिप्पणी दें