May 17, 2024 : 1:57 PM
Breaking News
MP UP ,CG क्राइम खबरें ताज़ा खबर राष्ट्रीय

बिहार: विरोध प्रदर्शन में कार्यकर्ता की मौत

बिहार

बिहार की राजधानी पटना में राज्य सरकार के ख़िलाफ़ बीजेपी के प्रदर्शन में जमकर हंगामा हुआ है. इस प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए लाठी चार्ज भी किया है.

बीजेपी कार्यकर्ता बेरोज़गारी, भ्रष्टाचार और क़ानून-व्यवस्था जैसे कई मुद्दों को लेकर बिहार विधानसभा का घेराव करने जा रहे थे.

बीजेपी का आरोप है कि पुलिस की लाठी से चोट लगने के बाद उसके एक कार्यकर्ता की मौत भी हो गई है.

वहीं, बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया है कि बीजेपी बेवजह हुडदंग कर रही है, बिहार में 18 साल तक वो सत्ता में रहे हैं, जबकि महागठबंधन सरकार ने तीन लाख से ज़्यादा नौकरी का विज्ञापन निकाला है.भाजपा के बिहार प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने गुरुवार को पटना में पार्टी के विरोध प्रदर्शन के दौरान अपने कार्यकर्ता विजय सिंह की हुई मौत को ‘राजनीतिक हत्या’ क़रार देते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है.

सम्राट चौधरी ने अपने एक ट्वीट में लिखा, “ममता बनर्जी से प्रेरणा लेते हुए नीतीश बाबू ने भी बिहार को बंगाल बना दिया. राजनीतिक हत्या से अब बिहार भी अछूता नहीं है. वीर भाजपा कार्यकर्ता श्री विजय सिंह जी की कुर्बानी व्यर्थ नहीं जाएगी.”

उनके अनुसार, “भाजपा कार्यकर्ताओं पर पड़ी एक एक लाठी इस सरकार के ताबूत में आखिरी कील साबित होगी. स्व० विजय सिंह जी की हत्या बिहार में लोकतंत्र की हत्या है, बिहार और विपक्ष की आवाज को कुचलने का प्रयास है.”

बीजेपी पर हंगामे का आरोप

तेजस्वी यादव ने दावा किया है कि सरकार अपना कार्यकाल ख़त्म होने से पहले 10 लाख़ नौकरियां देगी और विधानसभा के मॉनसून सत्र के बाद सरकार नाराज़ शिक्षकों से बात करेगी और हर मुद्दे का समाधान निकालेगी.

बिहार विधानसभा के मॉनसून सत्र की शुरुआत यानी 10 जुलाई से ही सदन में कई मुद्दों को लेकर बीजेपी लगातार प्रदर्शन कर रही है.

इसमें बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के इस्तीफ़े की मांग भी शामिल है.

सीबीआई ने कथित ‘लैंड फ़ॉर जॉब’ घोटाले के मामले में अपनी चार्जशीट में तेजस्वी यादव का नाम भी शामिल किया है.

Related posts

शिविर में 85 उपभाेक्ताओं की समस्याओं का किया समाधान, 3 लाख वसूली भी की

News Blast

नारी निकेतन में 15 साल की किशोरी समेत 34 नए कोरोना संक्रमित, जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या एक हजार के पार

News Blast

कच्छ के मांडवी में 24 घंटे में 10 इंच बारिश हुई, शहर में घुटनों तक पानी भरा

News Blast

टिप्पणी दें