May 15, 2024 : 4:51 AM
Breaking News
MP UP ,CG खबरें ताज़ा खबर राष्ट्रीय

Weather Update: दिल्ली यूपी सहित इन राज्यों में आज हो सकती है बारिश,

Weather Update। अगले 24 घंटे में देश के अधिकांश राज्यों अच्छी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक बीते सप्ताह छिटपुट बारिश के बाद परिस्थितियां फिर से अनुकूल बन रही है। IMD के मुताबिक आज दिल्ली-एनसीआर में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है, वहीं उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, पूर्वी राजस्थान और गुजरात में भी मध्यम बारिश होने की उम्मीद है।निजी मौसम एजेंसी स्काईमेट वेदर ने बताया है कि मानसून की अक्षीय रेखा अपनी सामान्य स्थिति पर चल रही है, हालांकि ट्रफ का पूर्वी छोर अपनी सामान्य स्थिति से दक्षिण की ओर है। स्काईमेट के मुताबिक उत्तर पश्चिमी उत्तर प्रदेश पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। इस कारण कुछ राज्यों में अच्छी बारिश की संभावना है।इन राज्यों में होगी अच्छी बारिश

 

 

मौसम विभाग के मुताबिक सिक्किम, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, बिहार, पश्चिम बंगाल, झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में झमाझम बारिश हो सकती है। इसके अलावा अगले 24 घंटे के दौरान लद्दाख, राजस्थान, सौराष्ट्र, कच्छ और तटीय आंध्र प्रदेश में हल्की बारिश संभव है।

 

 

 

 

 

केरल के 6 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने केरल के 6 जिलों में झमाझम बारिश की संभावना के चलते ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक 6 जिलों इडुक्की, मलप्पुरम, कोझिकोड, वायनाड, कन्नूर और कासरगोड जिलों में जोरदार बारिश हो सकती है। इन जिलों के मछुआरों को भी गहरे समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गई है।

Related posts

अवैध कब्जा, दुकानदारों और ठेला चालकों की मनमानी प्रशासन के नियंत्रण से बाहर

News Blast

अयोध्या में सजने लगे आश्रम और अखाड़े, चौक-चौराहों के मंदिरों में संकीर्तन की गूंज

News Blast

क्वारेंटाइन के दौरान कपड़े सुखाते समय करंट लगने से जवान की मौत

News Blast

टिप्पणी दें