August 17, 2022 : 10:43 PM
Breaking News
MP UP ,CG

Madhya Pradesh: हेयर सैलून संचालक का गजब का है जज्बा, गांव-गांव घूमकर फ्री में करते हैं कटिंग, जानें मामला

हेयर सैलून संचालक संतोष सेन जनसेवा में फ्री में बालों की कटिंग करते हैं। रोजाना सुबह उठने के बाद घर से निकल पड़ते हैं।

हरसूद के हेयर सैलून संचालक संतोष सेन में जनसेवा का गजब ही जज्बा है। वे गांव-गांव जाकर गरीब और बच्चियों की फ्री में कटिंग करते हैं। रोजाना सुबह उठने के बाद घर से निकल पड़ते हैं और दूरस्थ गांवों में जाकर बच्चों को साफ-सुथरा रहने के फायदे बताते हैं। इसके अलावा  गदंगी से होने वाली बीमारियों के बारे में भी समझाते है।

ऐसे मिली प्रेरणा 
संतोष सेन बताते हैं कि कुछ लोग आर्थिक कारणों की वजह से बच्चों के बालों की कटिंग नहीं करवा पाते है। स्वच्छता के अभाव में कई बच्चे बीमारियों की चपेट में आ जाते हैं। गरीब बच्चों की ऐसी दशा देख कष्ट होता है। इसके बाद मन में विचार आया कि खुद ही गांव-गांव जाकर गरीब बच्चों की फ्री में कटिंग करें। वह बताते है कि भले ही गरीबों की आर्थिक मदद नहीं कर पाते हो, लेकिन किसी न किसी रूप में मदद कर उनके दिल को सुकून मिलता है।

मंत्री शाह ने की प्रशंसा
क्षेत्रीय विधायक एवं काबीना मंत्री कुंवर विजय शाह ने कहा कि एक सच्चा इंसान वहीं है, जो दूसरों की मदद करे। संतोष की तरफ सभी को किसी ना किसी तरह मदद करनी चाहिए। संतोष सेन का प्रयास अनुकरणीय और सराहनीय है। ये गांवों के अलावा हरसूद से सटे डोटखेड़ा गांव के अलावा गिट्टी खदान में काम करने वाले मजदूरों के बच्चों की फ्री में कटिंग करते है।

Related posts

हाथों में स्लोगन लिखी तख्तियां लेकर बेरोजगारों ने नगर की सड़कों पर किया विरोध-प्रदर्शन

News Blast

खाद-बीज गोदाम में लेवल लगाकर नकली पैकिंग का खेल:जबलपुर में अब क्राइम ब्रांच ने माढ़ोताल क्षेत्र में नकली खाद-बीज गोदाम पर दिया दबिश, गुजरात की कंपनी के नाम पर खाद की हो रही थी पैकिंग

News Blast

UPTET पेपर लीक मामले में लखनऊ से प्रयागराज तक एक्शन, CM योगी ने दोषियों की संपत्ति जब्त करने का दिया निर्देश

News Blast

टिप्पणी दें