August 17, 2022 : 10:14 PM
Breaking News
MP UP ,CG अन्तर्राष्ट्रीय करीयर क्राइम खबरें खेल टेक एंड ऑटो ताज़ा खबर बिज़नेस ब्लॉग मनोरंजन महाराष्ट्र राज्य राष्ट्रीय लाइफस्टाइल हेल्थ

CBSE 12th Result: तीन सगी बहनें फिर चमकी, 10वीं के बाद 12वीं में भी मिला पहला, दूसरा और तीसरा स्थान

   

CBSE 12th Result: जानकारी के मुताबिक, ये स्कूल डीएवी पब्लिक स्कूल पालमपुर है. और यहां का जो परीक्षा परिणाम है वो 96.38 फ़ीसदी रहा है, जिसमें स्कूल में बारहवीं कक्षा के 83 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी. जिसमें से 75 छात्र प्रथम श्रेणी हासिल करते हुये (60 प्रतिशत के ऊपर) अंक हासिल करने में सफल हुये हैं.

धर्मशाला. सीबीएसई द्वारा घोषित किये गये 12वीं कक्षा के नतीजों के बाद हिमाचल प्रदेश का के सबसे बड़े जनपद कांगड़ा का पालमपुर उपमंडल उस वक़्त सुर्खियों में आ गया जब यहां एक ही स्कूल में एक ही परिवार की तीन सगी बहनों ने दूसरी मर्तबा फर्स्ट, सेकेंड और थर्ड पोजीशन हासिल कर न केवल इतिहास रच डाला बल्कि कइयों को हैरान और परेशान भी कर दिया. दरअसल, इन तीनों बहनों ने 10वीं में भी कुछ इसी तरह का कारनामा किया था और अब 12वीं में भी उसे दोहराने में सफल हुई हैं. काबिलेगौर है कि कई लोग इसे विधि का विधान, कई चमत्कार तो कई इन तीनों बहनों की एक दूसरे के प्रति सहयोग की भावना, एक साथ मेहनत और परीक्षाओं के दौरान एकसाथ बनाई गई स्ट्रैटजी का हिस्सा मान रहे हैं.

ख़ैर जो भी है मगर जानकारी के मुताबिक, ये स्कूल डीएवी पब्लिक स्कूल पालमपुर है. और यहां का जो परीक्षा परिणाम है वो 96.38 फ़ीसदी रहा है, जिसमें स्कूल में बारहवीं कक्षा के 83 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी. जिसमें से 75 छात्र प्रथम श्रेणी हासिल करते हुये (60 प्रतिशत के ऊपर) अंक हासिल करने में सफल हुये हैं. विद्यालय के 6 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किये, जिसमें  शैवी उनियाल ने 96 प्रतिशत के साथ पहला स्थान, धान्वी उनियाल ने 94.8 प्रतिशत अंक लेकर दूसरा जबकि ब्रह्मी उनियाल ने 94 प्रतिशत अंक लेकर तीसरा स्थान हासिल किया है.

एजुकेशन में 100 प्रतिशत अंक प्राप्त किये शैवी उनियाल ने बायोलोजी व फिजिकल एजुकेशन में 100 प्रतिशत और धानवी उनियाल ने फिजिकल एजुकेशन में 100 प्रतिशत अंक प्राप्त किये. प्रधानाचार्य डॉ. वीके यादव ने बताया कि दो वर्ष पूर्व इन्हीं तीनों बहनों ने कक्षा दसवीं में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान ग्रहण किया था जिसकी पुनरावृत्ति कक्षा 12 में भी की गयी.ब्रह्मी उनियाल 94 प्रतिशत
विद्यालय के बारहवीं कक्षा के उत्साह वर्धक परीक्षा परिणाम के फलस्वरूप विद्यालय की स्थानीय प्रबंधक समिति के चेयरमैन बृज बिहारी लाल बुटेल व विद्यालय के प्रबंधक जीके भटनागर ने विद्यालय के अति उत्तम परीक्षा परिणाम के लिये प्रधानाचार्य डॉ वीके यादव जी को, शिक्षक शिक्षिकाओं, विद्यार्थियों, एवं उनके अभिभावकों को हार्दिक बधाई दी है. तथा विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की है.

Related posts

BSNL Free SIM Will Be Available Till 31 January Vi Is Shutting Down 3G Service In Delhi

Admin

मीराबाई ने मां को किया याद:सिल्वर मेडल जीतने के बाद मीरा बोलीं- मां के त्याग से सफल हुई, यह मेडल मेरे देश को समर्पित

News Blast

स्मृति: 12 राज्यों के मुख्यमंत्रियों और 4 राज्यपालों ने रमेशजी के डाक टिकट का लोकार्पण किया

Admin

टिप्पणी दें