July 16, 2024 : 1:39 AM
Breaking News
MP UP ,CG Other अन्तर्राष्ट्रीय करीयर खेल टेक एंड ऑटो ताज़ा खबर बिज़नेस

नीमच में दो पक्षों में तनाव, पत्थरबाजी की घटना के बाद इलाके में धारा-144 लागू

Neemuch Violence News: मध्य प्रदेश के नीमच में मूर्ति स्थापना को लेकर दो समुदायों के बीच विवाद हो गया.

Neemuch Violence News: मध्य प्रदेश के नीमच में मूर्ति स्थापना को लेकर दो समुदायों के बीच विवाद हो गया

नीमच. मध्य प्रदेश के नीमच में दो पक्ष आपस में भिड़ गए. मिली जानकारी के मुताबिक कुछ लोगों ने एक दरगाह के पास भगवान हनुमान की एक मूर्ति रख दी थी. इस वजह से पुराने कचारी क्षेत्र में दो समूहों में झड़प हो गई. झड़प के दौरान कुछ लोगों ने पथराव किया जिसमें 3-4 गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं, लेकिन कोई भी व्यक्ति घायल नहीं हुआ. नीमच एमपी ने कहा कि पर्याप्त पुलिस बल इलाके में तैनात कर दी गई है. फिलहाल शासन ने नीमच इलाके में धारा 144 लगा दी है.

मध्य प्रदेश के नीमच शहर के पुरानी कचहरी क्षेत्र में सोमवार रात दरगाह के पास की जमीन पर भगवान हनुमान की मूर्ति स्थापना को लेकर दो समुदायों के बीच विवाद हो गया. इस दौरान कुछ देर के लिए क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल बन गया. दोनों पक्ष आमने-सामने हुए और पथराव हुआ. स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए यहां बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात की गई. पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठियां भी भांजी. नीमच एसपी सूरज वर्मा का कहना है कि प्रशासन ने हालात को देखते हुए नीमच सिटी क्षेत्र में धारा 144 लागू की है.

जानें क्या है पूरा मामला
मिली जानकारी के मुताबिक नीमच के पुरानी कचहरी इलाके में दगराह की जमीन है. सोमवार शाम को इसी जमीन पर कुछ लोग हनुमानजी की मूर्ती स्थापित करने की कोशिश कर रहे थे. इस दौरान दगराह में मौजूद कुछ लोगों ने इस पर आपत्ति जताई. देखते ही देखते दोनों पक्षों के बीच विवाद शुरू हो गया. देर रात विवाद और बढ़ गया. अचानक पत्थरबाजी शुरू हो गई. इस दौरान कुछ लोगों ने गाड़ी में आग भी लगा दी.विवाद शांत करने के लिए पुलिस ने दोनों को समझाइश भी दी. उन्हें पुलिस कंट्रोल रूम भी बुलाया. इस बीच इलाके में पत्थरबाजी शुरू हो गई. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने स्थिति को कंट्रोल में करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े. भीड़ में काबू में करने के लिए पुलिस ने लाठियां भी भांजीं.

Related posts

पूर्व वर्ल्ड चैम्पियन मैकग्रेगर ने 4 साल में तीसरी बार संन्यास की घोषणा की, फैन्स को कहा-अद्भुत यादों के लिए शुक्रिया

News Blast

गैजेट इंश्योरेंस को समझिए:गैजेट महंगा हो या सस्ता, उसका इंश्योरेंस टूट-फूट से चोरी तक, सभी नुकसान से बचाएगा

News Blast

यह 6 साल में सबसे बड़ा प्रदर्शन, 2013-19 के बीच में पुलिस की हिंसा में 7666 लोगों की जान गई, इनमें 24% अश्वेत

News Blast

टिप्पणी दें