July 16, 2024 : 2:26 AM
Breaking News
MP UP ,CG Other करीयर क्राइम खबरें खेल ताज़ा खबर बिज़नेस ब्लॉग मनोरंजन महाराष्ट्र राज्य राष्ट्रीय

IPL 2022: 18 साल के बल्लेबाज का सपना हुआ पूरा, हार के बावजूद सचिन तेंदुलकर से मिला खास पुरस्कार

5 बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल 2022 अब तक किसी बुरे सपने जैसा साबित हुआ है. टीम को अब तक एक भी जीत नहीं मिली. अब तक हुए पांचों मुकाबलों में टीम को हार झेलनी पड़ी है. पंजाब किंग्स के खिलाफ एक दिन पहले हुई मैच में भी मुंबई के हाथ नाकामी आई. लेकिन रोहित शर्मा की अगुवाई वाली इस टीम के लिए अच्छी बात यह है कि युवा खिलाड़ी दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं. पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले में बेबी एबी के नाम से मशहूर 18 साल के डेवाल्ड ब्रेविस ने शानदार बल्लेबाजी की. उन्होंने पंजाब किंग्स के लेग स्पिनर राहुल चाहर की गेंदों पर लगातार 4 छक्के उड़ाए. ब्रेविस ने इस मुकाबले में महज 25 गेंद में 49 रन की ठोके. हालांकि, मुंबई की टीम यह मुकाबला हार गई. इसके बावजूद डेवाल्ड का बड़ा सपना पूरा हुआ.

डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) को पंजाब किंग्स के खिलाफ 196 की स्ट्राइक रेट से 49 रन बनाने की वजह से अपने आयइल सचिन तेंदुलकर से खास पुरस्कार मिला. सचिन ने उन्हें इस पारी के लिए मुंबई इंडियंस का प्लेयर ऑफ द मैच चुना और ड्रेसिंग रूम में इस 18 साल के बल्लेबाज को बैज लगाया. मुंबई इंडियंस ने दक्षिण अफ्रीका के युवा बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस को मेगा ऑक्शन में 3 करोड़ रुपए में खरीदा था. ब्रेविस ने पंजाब किंग्स के स्पिनर राहुल चाहर के एक ओवर में 4 छक्के और एक चौका उड़ाया था. वो एक रन से अर्धशतक से चूक गए. लेकिन मुंबई को जीत की दहलीज तक पहुंचाने वाले इस बल्लेबाज ने अपनी पारी से दिग्गजों को मुरीद बना लिया.

ब्रेविस ने आईपीएल 2022 में दमदार प्रदर्शन
बेबी एबी के नाम से मशहूर ब्रेविस ने आईपीएल 2022 में अब तक 3 मैच खेले हैं. इसमें उन्होंने कुल 86 रन बनाए हैं. ब्रेविस ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबले से आईपीएल डेब्यू किया था. इस मैच में भी उन्होंने महज 19 गेंद में 2 चौके और 2 छक्कों की मदद से 29 रन ठोके थे और अपने टैलेंट से सबको प्रभावित किया था. 18 साल के इस बल्लेबाज ने अब तक खेले 12 टी20 में 293 रन बनाए हैं. वो इस फॉर्मेट में 16 छक्का लगा चुके हैं.

ब्रेविस अंडर-19 विश्व कप के टॉप स्कोरर थे
ब्रेविस इस साल हुए अंडर-19 विश्व कप के दौरान चर्चा में आए थे. उन्होंने टूर्नामेंट के 6 मैच में कुल 506 रन ठोके थे. उन्होंने 2 शतक और 3 अर्धशतक लगाए थे और टूर्नामेंट के टॉप स्कोरर रहे थे. इसी प्रदर्शन को देखते हुए ब्रेविस को मुंबई इंडियंस ने मोटी कीमत में खरीदा था और अब तक वो टीम की उम्मीदों पर खरे ही उतरे हैं.

Related posts

24 घंटे में हरियाणा-झारखंड और गुजरात में ड्यूटी पर कुचले गए तीन दिलेर पुलिस अफसर

News Blast

चुनावी वर्ष में बड़ी राहत: उत्तराखंड में घरेलू उपभोक्ताओं को हर महीने फ्री मिलेगी 100 यूनिट बिजली

News Blast

संसद: अधीर रंजन ने की ओम बिरला से मुलाकात, हंगामा करने वाले सांसदों का नहीं होगा निलंबन!

News Blast

टिप्पणी दें