May 1, 2024 : 4:38 PM
Breaking News
MP UP ,CG

Ganga Aarti, Mirzapur and Sonbhadra will also be seen at the Dashashwamedh Ghat along with the Srikashi Vishwanath Temple Darshan. | कोविंद आज करेंगे श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर दर्शन, दशाश्वमेध घाट पर देखेंगे गंगा आरती; मिर्जापुर और सोनभद्र भी जाएंगे

[ad_1]

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वाराणसी2 घंटे पहले

कॉपी लिंकएयरपोर्ट पर उनका स्वागत राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और CM योगी करेंगे। - Dainik Bhaskar

एयरपोर्ट पर उनका स्वागत राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और CM योगी करेंगे।

13 से 15 मार्च तक तीन दिवसीय दौरे पर राष्ट्रपति रहेंगेBLW के खेल मैदान में उनका हेलीकॉप्टर उतरेगा

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शनिवार को पूर्वांचल के जिलों के तीन दिवसीय दौरे पर शाम को काशी पहुंचेंगे। एयरपोर्ट से सीधे उनका हेलीकॉप्टर BLW के खेल मैदान में उतरेगा। वहां गेस्ट हाउस में कुछ देर आराम कर उनका काफिला विश्वनाथ मंदिर पहुंचेगा। दर्शन-पूजन करने के बाद वह दशाश्वमेध घाट पर होने वाले विश्व प्रसिद्ध गंगा आरती देखने जाएंगे।

गंगा सेवा निधि के अध्यक्ष और आरती आयोजक सुशांत मिश्रा ने बताया कि देश के राष्ट्राध्यक्ष गंगा आरती सपरिवार देखेंगे। भव्य गंगा आरती में 9 अर्चकों के साथ रिद्धि सिद्धि के रूप में 18 कन्याएं भी रहेंगी। घाट को फूल, मालाओं और दीपों से सजाया जाएगा। इससे पहले जापान के PM शिंजो आबे, जर्मन राष्‍ट्रपति फ्रैंक वॉल्‍टर, मॉरीशस के राष्ट्रपति पृथ्वीराज सिंह, PM मोदी, पूर्व PM मनमोहन सिंह, मुकेश अंबानी का परिवार भी आरती देख चूका है।

शाम 5:30 बजे के बाद घाट पर प्रवेश रोक दिया जाएगा

DM कौशल राज शर्मा ने दशाश्वमेध घाट पर होने वाली गंगा आरती देखने के लिए आने वाले दर्शनार्थियों से अपील की है कि शनिवार को राष्ट्रपति के आगमन को देखते हुए शाम 5:30 बजे के बाद घाट पर प्रवेश रोक दिया जाएगा। गंगा आरती के लिए शाम 5:30 के पहले घाट पर प्रवेश किया जा सकता है। BLW में गेस्ट हाउस राष्ट्रपति के रहने के लिए तैयार कर लिया गया है।

14 मार्च को विंध्याचल में दर्शन पूजन कर सोनभद्र जाएंगे

रविवार को वाराणसी से सुबह हेलीकॉप्टर से निकल कर मिर्जापुर मां विंध्यवासिनी का दर्शन पूजन करने जाएंगे। यहां से निकल कर वो दोपहर तक सोनभद्र के बभनी देवा कुंज आश्रम पहुंचेंगे। इस कार्यक्रम में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे। यहां राष्ट्रपति नवनिर्मित बिरसा मुंडा वनवासी छात्रावास का उद्घाटन करेंगे। यहां वनवासियों को संबोधित करेंगे। शाम को वापस काशी में BLW गेस्ट हाउस में रुकेंगे। अगले दिन 15 मार्च को ताज गंगेज होटल में स्थानीय कार्यक्रम (अखबार के फोरम) में शामिल होंगे और दिल्ली लौट जाएंगे।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

पति चबा गया पत्नी के गाल, कंधे-हाथ की कलाई पर काटा, 2 महीने पहले हुई थी शादी

News Blast

‌वैक्सीनेशन में ऐसी गलती बढ़ा रही टेंशन:इंदौर में स्लाॅट बुक कर टीका लगवाने पहुंचे तो सेंटर पर ताला लटका कर बोले – वैक्सीन खत्म है; घर लौटे तो मोबाइल पर मैसेज आया- आपको सेकेंड डोज लग गया

News Blast

गोरखपुर का रामगढ़ झील बनी सूबे का पहला वेटलैंड; 50 मीटर दायरे में अब नहीं लगेगा कोई उद्योग

News Blast

टिप्पणी दें