July 16, 2024 : 2:25 AM
Breaking News
MP UP ,CG करीयर क्राइम खबरें खेल टेक एंड ऑटो ताज़ा खबर बिज़नेस ब्लॉग मनोरंजन महाराष्ट्र राज्य राष्ट्रीय लाइफस्टाइल हेल्थ

अजय देवगन-काजोल की लव स्टोरी करण जौहर की फिल्म से नहीं है कम, रोमांच-रोमांस से भरपूर

आज अजय देवगन और काजोल (Ajay Devgn Kajol) अपनी शादी की 23वीं सालगिरह मना रहे हैं. दोनों 24 फरवरी 1999 को अजय देवगन और काजोल शादी के बंधन में बंधे थे. दोनों आज सबसे सफल कपल में जरूर शुमार हैं लेकिन दोनों ही शुरुआत में एक दूसरे को नहीं पसंद करते थे. लेकिन, एक दूसरे को ना पसंद करने के बीच ये कैसे कपल बने और बात शादी तक पहुंच गई ये किस्सा भी बॉलीवुड की किसी रोमांटिक फिल्म से कम नहीं है.

अजय देवगन (Ajay Devgn) और काजोल (Kajol) बॉलीवुड के सबसे सफल कपल में शुमार हैं. व्यवहार में एक दूसरे के ठीक उलट अजय देवगन और काजोल की शादी के बाद हर कोई यही भविष्यवाणी करता था कि दोनों की शादी अधिक समय तक नहीं चल पाएगी. लेकिन, अजय देवगन और काजोल पिछले 23 सालों एक दूसरे के साथ हैं और कपल गोल दे रहे हैं. इस पावरफुल कपल ने यह बात साबित कर दी कि अगर प्यार हो तो एक दूसरे का साथ बखूबी निभाया जा सकता है

आज अजय देवगन और काजोल अपनी शादी की 23वीं सालगिरह (Ajay Devgn kajol wedding anniversary) मना रहे हैं. दोनों 24 फरवरी 1999 को अजय देवगन और काजोल शादी के बंधन में बंधे थे. दोनों आज सबसे सफल कपल में जरूर शुमार हैं लेकिन दोनों ही शुरुआत में एक दूसरे को नहीं पसंद करते थे. लेकिन, एक दूसरे को ना पसंद करने के बीच ये कैसे कपल बने और बात शादी तक पहुंच गई ये किस्सा भी बॉलीवुड की किसी रोमांटिक फिल्म से कम नहीं है.

काजोल ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि उनकी और अजय देवगन की मुलाकात ‘हलचल’ फिल्म के सेट पर हुई थी. काजोल जहां काफी लाउड नेचर की थीं वहीं, अजय देवगन बिल्कुल शांत और अंर्तमुखी स्वभाव के थे. काजोल सेट पर बातें करना, हंसना पसंद करती थी तो उनकी यह आदत अजय देवगन को बिल्कुल पसंद नहीं आई थी. दोनों एक दूसरे को देखना भी पसंद नहीं करते थे. लेकिन धीरे-धीरे दोनों की यह सोच एक दूसरे के प्रति बदल गई.

अजय देवगन ने काजोल के बारे में एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें काजोल शुरू में काफी घमंडी लगी थीं. दोनों एक दूसरे से काफी अलग भी थे. मजेदार बात यह है कि दोनों उस समय अपनी-अपनी जिंदगी में किसी और को डेट कर रहे थे. काजोल तो अपनी लव लाइफ से जुड़ी सलाह भी अजय देवगन से लिया करती थी. इस तरह से धीरे-धीरे एक दूसरे की बॉन्डिंग स्ट्रॉन्ग होती चली गई. बाद में काजोल का ब्रेक अप तो अजय देवगन ने उन्हें एक दोस्त के नाते संभाला लेकिन दोनों एक दूसरे को पसंद करने लगे.काजोल तब करियर में टॉप पर थी और काफी अच्छा कर रही थीं तो वहीं, अजय देवगन पहली ही फिल्म से सुपरस्टार थे. काजोल तब जिंदगी में ठहराव चाहती थीं इसलिए उन्होंने शादी करने का फैसला लिया. तब काजोल महज 24 साल की थीं. उन्होंने शादी भी मराठी रीति रिवाज से अपने घर पर ही रचाई थी. काजोल के बेस्ट फ्रेंड शाहरुख खान समेत चुनिंदा लोग ही इस शादी में शामिल हुए थे.

लो दशक पहले जहां एक्ट्रेसेस शादी के बाद करियर छोड़ देती थीं. काजोल ऐसी एक्ट्रेस हैं जिन्होंने बॉलीवुड के इस मिथ को तोड़ा. काजोल ने शादी के बाद ‘कुछ कुछ होता है’, ‘कभी खुशी कभी गम’, ‘माय नेम इज खान’, ‘फना’ समेत कई सुपरहिट फिल्में दी. दोनों के दो बच्चे न्यासा और युग हैं. दोनों को अजय देवगन और काजोल ने शुरुआत से ही लाइमलाइट से दूर रखा है.

 शादी के 23 सालों के बाद भी अजय देवगन और काजोल एक दूसरे का साथ और मजबूत होता चला जा रहा है. दोनों सुपरस्टार्स और डॉटिंग पैरेंट्स के साथ आइडिल कपल भी हैं.(फाइल फोटो)

 

Related posts

22 सितंबर से खुलेगा एंजल ब्रोकिंग का आईपीओ, 305 से 306 रुपए के मूल्य पर मिलेगा शेयर, 600 करोड़ रुपए जुटाने की योजना

News Blast

पूर्व सेलेक्टर रोजर बिन्नी ने कहा- धोनी को युवाओं के लिए जगह छोड़नी चाहिए, उनके पास पहले जैसी फिटनेस भी नहीं है

News Blast

MP में मानसून भटका, कई जगह दोबारा बोवनी:मालवा में 6-7 दिन और बची रह सकती हैं सोयाबीन-मक्का फसलें; जबलपुर-होशंगाबाद में धान रोपाई अटकी, सागर-रीवा में मुरझाई फसलें

News Blast

टिप्पणी दें