July 16, 2024 : 1:40 AM
Breaking News
MP UP ,CG करीयर क्राइम खबरें खेल टेक एंड ऑटो ताज़ा खबर ब्लॉग राज्य राष्ट्रीय लाइफस्टाइल

65 साल की बुजुर्ग जिसे बेटा मानकर खिलाती थी रोटी, उसी ने कर दी दर्दनाक हत्या

MP Big Crime: मध्य प्रदेश के मंदसौर में हुए संतोष मिश्रा मर्डर केस का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

 मध्य प्रदेश के मंदसौर में सनसनी फैलाने वाले संतोष मिश्रा मर्डर केस में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. 65 साल की रिटायर्ड टीचर की हत्या किसी और ने नहीं, बल्कि उसके परिचित हेमंत व्यास ने ही की थी. बुजुर्ग संतोष हेमंत पर बेटे की तरह भरोसा करती थी. पुलिस ने बताया कि हेमंत पर दो लाख रुपये का कर्ज था. वह नशे-जुए के साथ-साथ अय्याशी का आदी है. इसी वजह से उसने पहले बुजुर्ग महिला को मारा फिर लूट को अंजाम दिया. इसके बाद महिला की लाश को बाथरूम में फेंक कर फरार हो गया.

जानकारी के मुताबिक, इस दर्दनाक हत्याकांड में पुलिस को घर के गेट पर बाहर से लगे ताले से क्लू मिला. आरोपी मोहल्ले में टायरों के पंक्चर सुधारने का काम करता है. वह महिला का भरोसेमंद आदमी था. अय्याशी की वजह से उस पर भारी कर्जा चढ़ गया था. इसलिए उसने महिला की हत्या की.मंदसौर पुलिस के मुताबिक, 65 साल की रिटायर्ड टीचर संतोष मिश्रा पति रमेशचंद अभिनंदन नगर मेन में रहती थीं. 12 फरवरी की शाम थाने पर किसी ने सूचना दी कि उनके घर से बदबू आ रही है. उसने पुलिस को बताया कि घर के बाहर ताला लगा हुआ है. लोगों ने संतोष मिश्रा के मोबाइल पर कॉल किया तो उनके दोनों मोबाइल बंद मिले. इसके बाद लोगों ने स्नेह नगर में रहने वाले संतोष के भाई ओमप्रकाश को फोन किया.

ताला तोड़कर अंदर गए परिजन

ओमप्रकाश आए और घर के बाहर लगा ताला तोड़कर अंदर गए. अंदर जाते ही उनके होश उड़ गए. बाथरूम में संतोष की लाश पड़ी हुई थी. इसके बाद पुलिस को फोन कर बुलाया गया. पुलिस ने बताया कि महिला घर में अकेली ही रहती थीं. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को जब्त किया और जांच शुरू की. जांच में पहले तो पुलिस को हादसा लगा. लेकिन, पड़ोसियों ने बताया कि संतोष हमेशा घर को इंटरलॉक करती थी. उनके घर पर ताला कभी नहीं देखा गया. इसके बाद पुलिस ने हत्या के एंगल पर कार्रवाई शुरू की.

इस बहाने महिला के घर गया आरोपी

पुलिस को पता चला कि गली में पंक्चर की दुकान चलाने वाले हेमंत व्यास का घर में आना-जाना था. वह महिला के घर और बाहर के काम कर देता था. बदले में मृतिका उसे खाना खिलाती थी. पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर कड़ी पूछताछ की तो वह टूट गया और सारा राज उगल दिया. उसने बताया कि हत्या के दिन आवेदन लेने के बहाने वह महिला के घर गया. अंदर आते ही उसने खाना मांगा. टीचर जैसे ही उसके लिए कुछ लेने किचन में गई तो आरोपी भी उसके पीछे चला गया. उसने महिला के सिर पर किसी चीज से जोरदार हमला किया. महिला की मौके पर ही मौत हो गई.

इतना कर्ज उतारने की हत्या

आरोपी ने पुलिस को बताया कि हत्या के बाद वह 20 हजार रुपये, महिला के गले की सोने की चेन, 20 हजार रुपए और मोबाइल लेकर भाग गया. उसने लाश को बाथरूम में फेंक दिया, ताकि ये हत्या हादसा लगे. हत्या के बाद उसने बाहर से ताला लगाया और दुकान चला गया. पुलिस ने बताया कि 32 साल का हेमंत व्यास पिता देव किशन व्यास शराब, जुए, सट्टे और अय्याशी का आदी है. पिता की बहुत पहले मौत हो चुकी है और उसकी मां उससे तंग आकर उदयपुर चली गई. आरोपी पर 2 लाख रुपए का कर्ज था. यही कर्ज चुकाने के लिए उसने महिला की हत्या कर दी.

Related posts

भोपाल शहर में एक अनूठा देवी मंदिर, जहां मातारानी को चरण पादुका अर्पित करते हैं श्रद्धालु

News Blast

चीन और भारत के विदेश मंत्रालय के अफसरों में चर्चा हुई, आज चीन की सीमा में मिलेंगे दोनों देशों के सैन्य अधिकारी

News Blast

केंद्र सरकार के नैवेली थर्मल पावर प्लांट में दो महीने में दूसरी बार बॉयलर फटा, 6 की मौत; 13 जख्मी

News Blast

टिप्पणी दें