July 25, 2024 : 9:41 PM
Breaking News
MP UP ,CG अन्तर्राष्ट्रीय करीयर खबरें खेल टेक एंड ऑटो ताज़ा खबर बिज़नेस ब्लॉग मनोरंजन महाराष्ट्र राज्य राष्ट्रीय

मुकेश अंबानी से आगे निकले गौतम अडानी, दुनिया के 10वें सबेस अमीर शख्स बने

एक मशहूर लाइन है कि रिकॉर्ड बनते ही हैं टूटने के लिए यानी जो भी कभी कोई रिकॉर्ड बनाता है वो कभी न कभी टूटता जरूर है। कुछ ऐसा ही देश के अरबपति बिजनेसमैन के बीच में भी देखने को मिला है। एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी को गौतम अडानी ने पछाड़ दिया है। गौतम अडानी दुनिया के 10 सबसे अमीर व्यक्तियों में से एक बन गए हैं। फोब्स की रियल टाइम लिस्ट के अनुसार गौतम अडानी एंड फैमली अभी 90 बिलियन डॉलर की दौलत के साथ 10वें नंबर पर है। ये शेयरों में भारी गिरावट की वजह से हुआ है।

मुकेश अंबानी 11वें स्थान पर  

पिछले 24 घंटे में भले ही उनकी दौलत 672 मिलियन डॉलर कम हुई है, लेकिन टॉप के अन्य अरबपतियों को इससे अधिक नुकसान उठाना पड़ा है। लंबे समय से एशिया के सबसे अमीर शख्स रहे मुकेश अंबानी की संपत्ति पिछले एक दिन में 2.2 बिलियन डॉलर कम हो गई है। जिसकी वजह से उनकी कुल संपत्ति 89 बिलियन डॉलर पर आ गई है। मुकेश अंबानी अब दुनिया के अमीरों की ग्लोबल सूची में 11वें स्थान पर खिसक कर पहुंच गए हैं।

जुकरबर्ग को बड़ा झटका

सबसे बड़ा झटका लगा  है मार्क जुकरबर्ग को। जुकरबर्ग टॉप-10 से बाहर हो गए हैं। जुकरबर्ग की कुल संपत्ति 84.8 अरब डॉलर पर आ गई है। जुकरबर्ग की एक दिवसीय संपत्ति में गिरावट अब तक की सबसे बड़ी है ।

Related posts

हॉस्पिटल में भी संगीत से दूर नहीं रहे वाजिद, भाई साजिद के लिए गाया- मैं हूं दबंग

News Blast

सूअर के सिर में फिट किया दिमाग पढ़ने वाला चिप, जैसे ही उसने खाना चबाया कंप्यूटर स्क्रीन पर नजर आई ब्रेन की हर हरकत

News Blast

पुणे में फर्जी सेना भर्ती रैकेट का पर्दाफाश, एक जवान समेत तीन गिरफ्तार

News Blast

टिप्पणी दें