May 13, 2024 : 11:13 PM
Breaking News
MP UP ,CG Other खबरें ताज़ा खबर राज्य राष्ट्रीय

बाबरी विध्वंस की बरसी पर मथुरा में कड़ी सुरक्षा, धारा 144 लागू

मथुरा शहर को चार सुपर ज़ोन में बांटा गया है और इसमें 24 घंटे एडिशनल एसपी रैंक के एक अधिकारी को तैनात किया गया है.

छह ज़ोन में डिप्टी एसपी को तैनात किया है. आठ सेक्टर में इंस्पेक्टर प्रभारियों को तैनात किया गया है.

शहर में 143 ऐसे पॉइंट्स हैं जहाँ पर पिकेट ड्यूटी लगी हैं. रैपिड एक्शन फ़ोर्स की एक कंपनी और सीआरपीएफ़ की छह कंपनियां तैनात की गई हैं.मथुरा के एसएसपी गौरव ग्रोवर ने बताया, “जनपदीय पुलिस के साथ-साथ हमें आगरा रेंज और आगरा ज़ोन से भारी संख्या में पुलिस बल प्राप्त हुआ है. कोई भी व्यक्ति ऐसी कोई घटना की कोशिश करता है, या इस प्रकार की कोई बात करता है तो उसके ख़िलाफ बहुत सख़्त कार्रवाई की जाएगी.”

अखिल भारत हिंदू महासभा की घोषणा

दरअसल, अखिल भारत हिन्दू महासभा नाम के एक संगठन ने प्रेस वार्ता कर इस बात का ऐलान किया था कि वो छह दिसंबर को मथुरा की शाही ईदगाह के लिए मार्च निकाल कर मस्जिद में बाल गोपाल की मूर्ति स्थापित कर उसका जलाभिषेक करेंगे.

लेकिन, मथुरा प्रशासन ने इस कार्यक्रम की इजाज़त नहीं दी. अब इस संगठन के मुताबिक़ यह कार्यक्रम दिल्ली के जंतर-मंतर में सोमवार दोपहर 12 बजे रखा गया है.

इसके अलावा श्री कृष्ण जन्म भूमि मुक्ति दल नाम के एक धार्मिक संगठन ने भी छह दिसंबर को श्रीकृष्ण जन्मभूमि संकल्प यात्रा का आह्वान किया था लेकिन बाद में घोषणा की कि वो प्रशासन का सहयोग करते हुए यात्रा स्थगित कर रहे हैं. लेकिन इसके बावजूद प्रशासन ने मथुरा में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है.

मथुरा पुलिस का दावा है कि वो सोशल मीडिया पर भड़काऊ और विवादित पोस्ट करने वालों पर भी कार्रवाई कर रही है.

एसएसपी गौरव ग्रोवर ने कहा, “सोशल मीडिया पर भी विशेष रूप से नज़र रखी जा रही है. सोशल मीडिया पर भ्रामक और भड़काऊ पोस्ट डालने वालों पर पहले भी मुकदमे लिखे गए हैं और अगर कोई ऐसी पोस्ट डालता है तो उस पर भी कार्रवाई की जाएगी.”

Related posts

कमलनाथ ने शुरू की असंतुष्टों को साधने की कोशिश

News Blast

दिल्ली के कामकाजी वर्ग पर मधुमेह की मार, मैट्रोपॉलिस हैल्थकेयर के अध्ययन से खुलासा

News Blast

फर्जी वेबसाइट बना नौकरियाें के नाम पर 27 हजार युवाओं से 1.09 करोड़ ठगे, हरियाणा के 5 अरेस्ट

News Blast

टिप्पणी दें