May 17, 2024 : 4:07 PM
Breaking News
Other

जब पीएम मोदी ने हवाई जहाज में बैठकर दी थी लता मंगेशकर को बधाई

आज देश स्वर कोकिला लता मंगेशकर का जन्मदिन मना रहा है। सुर साम्राज्ञी को दुनिया भर से जन्मदिन की शुभकामनाएं मिल रही हैं। सब जानते हैं कि पीएम नरेंद्र मोदी भी लता मंगेशकर के बहुत बड़े प्रशंसक हैं। वो लता दी को इतना मानते हैं कि हर हाल में लता जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं भेजते हैं। ऐसा ही 2019 में हुआ था जब पीएम मोदी विमान में थे और उन्होंने कहा था कि मैं शायद आपके जन्मदिन के बाद ही लौट कर आ पाउंगा इसलिए विमान से ही जन्मदिन की शुभकामनाएं भेज रहा हूं। ऑल इंडिया रेडियो द्वारा जारी किए गए एक ऑडी – वीडियो में आप सुन सकते हैं कि कैसे पीएम मोदी ने किस तरह विमान से ही फोन करके लता इस ऑडियो की शुरूआत होती है खुद पीएम मोदी की आवाज से – वो कहते हैं – ‘लता दीदी प्रणाम, मैं नरेंद्र मोदी बोल रहा हूं।’ लता दी कहती हैं धन्यवाद। फिर पीएम मोदी फोन पर कहते हैं कि मैं दरअसल हवाई जहाज में ट्रेवलिंग कर रहा हूं और पहले ही आपको जन्मदिन की अग्रिम शुभकामनाएं दे रहा हूं। लता दीदी उन्हें धन्यवाद करती हैं और मोदी जी बताते हैं कि जब आपका जन्मदिन होगा तो मैं शायद यहां नहीं रहूंगा या यात्रा में रहूंगा इसलिए आपको पहले ही विश कर रहा है।  को फोन करके उनके जन्मदिन की बधाई दी थी।

इसके बाद लता मंगेशकर उनका बहुत धन्यवाद करती हैं और कहती हैं कि आपका आशीर्वाद रहेगा तो सब ठीक रहेगा। तब मोदी कहते हैं कि आप बड़ी हैं और आपका आशीर्वाद चाहिए।

इसके पश्चात की बातचीत में मोदी जी लता दीदी के समाज में स्थापित किए गए आदर्श की बात करते हैं और जवाब में लता मोदी जी की सराहना करते हुए कहती हैं कि आदमी अपने काम से बड़ा बनता है।

इसके बाद रोचक बातचीत चलती है और लता दी जानना चाहती हैं कि देश में क्या माहौल है,क्या चल रहा है।

इस बीच पीएम मोदी कहते हैं कि उन्हें अच्छा लगता है कि जब लता को गर्व होता है कि उनकी मां गुजराती थी। पीएम मोदी कहते हैं कि वो जब जब लता दी से मिलने गए, उन्होंने उनको (पीएम मोदी को) कुछ ना कुछ गुजराती बनाकर खिलाया।

लता जी पीएम मोदी की तारीफ में कहती हैं कि आपको पता नहीं है कि आप क्या हो। लता दी ने कहा कि मैं जानती हूं कि आपके आने से भारत का चित्र बदल रहा है और इसे देखकर मुझे बेहद खुशी होती है।

इसके बाद पीएम मोदी की मां के साथ अपने आत्मीय रिश्तों पर भी उनकी काफी बातचीत हुई। बातचीत सुनकर आपको अंदाजा हो सकता है कि स्वर कोकिला देश के हालात को लेकर कितना सजग हैं औऱ उन्होंने देश के हालात पर पीएम मोदी के साथ खुलकर बातचीत की।

Related posts

पीएम मोदी ने कोरोना योद्धाओं से की बातचीत

News Blast

तेलंगाना: सुप्रीम कोर्ट ने हुसैन सागर झील में आखिरी बार मूर्ति विसर्जन की मंजूरी दी

News Blast

ED books Jet Airways’ Naresh Goyal, his wife in alleged money laundering case

Admin

टिप्पणी दें