May 27, 2024 : 2:05 PM
Breaking News
राज्य

नवी मुंबई : पढ़ाई के लिए डांट से नाराज किशोरी ने मां की गला घोंटकर की हत्या 

अमर उजाला ब्यूरो, मुंबई Published by: Kuldeep Singh Updated Wed, 11 Aug 2021 02:55 AM IST

ख़बर सुनें

विस्तार

पढ़ाई के लिए डांटे जाने से नाराज एक 15 वर्षीय किशोरी ने कराटे की बेल्ट से मां की कथित तौर पर गला घोंट कर हत्या कर दी। किशोरी ने इसे दुर्घटनावश मौत का मामला बताने की कोशिश की। यह घटना 30 जुलाई को नवी मुंबई के ऐरोली इलाके में हुई। लेकिन पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

विज्ञापन

बेटी को डॉक्टर बनाना चाहते थे माता-पिता
रवाले पुलिस थाने के अधिकारी ने बताया कि किशोरी के माता-पिता उसे डॉक्टर बनाना चाहते थे, इसलिए नीट परीक्षा की तैयारी के लिए कोचिंग क्लासेस में एडमिशन करा दिया था। लड़की मेडिकल की पढ़ाई नहीं करना चाहती थी, इसलिए उसकी मां के साथ अकसर कहासुनी होती थी।

अधिकारी ने बताया कि 27 जुलाई को पिता ने लड़की को मोबाइल फोन पर गेम खेलने के लिए डांटा था जिससे नाराज होकर वह पास में ही रहने वाले एक रिश्तेदार के घर चली गई थी। जब किशोरी की मां उसे वहां बुलाने गई तो लड़की ने कहा कि पढ़ाई के लिए उसे परेशान किया जा रहा है।

वह अभिभावकों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करा देगी। अधिकारी के अनुसार 30 जुलाई को महिला ने एक बार फिर पढ़ाई के लिए बेटी को डांटा और इस दौरान महिला ने कथित तौर पर चाकू दिखाकर लड़की को धमकी दी। उन्होंने कहा कि चाकू देखकर डरी लड़की ने महिला को धक्का दिया, जिससे उसका सिर एक फर्नीचर के कोने से जा टकराया।

उन्होंने कहा कि इसके बाद महिला ने बेहोशी की हालत में पास पड़ी कराटे बेल्ट को पकड़ने की कोशिश की, लेकिन लड़की ने बेल्ट को पकड़ लिया और उससे मां की कथित तौर पर गला घोंटकर हत्या कर दी। पुलिस ने संदेह के आधार पर लड़की से पूछताछ की तो उसने गुनाह कबूल कर लिया। पुलिस ने किशोरी के खिलाफ भादंसं की धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया है। 

Related posts

Budget 2022-2023 : मध्य प्रदेश में इस बार आएगा Child Budget, जानिए इसमें क्या होगा खास

News Blast

ओमिक्रॉन संकट के बीच राहत भरी खबर, फरवरी में आ सकती है एमआरएनए वैक्सीन

News Blast

राहत: 10 अप्रैल से 90 प्रतिशत ट्रेन होंगी ट्रैक पर, मिलेगी यात्रियों को सहूलियत

Admin

टिप्पणी दें