May 21, 2024 : 6:18 AM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

फोल्डेबल फोन में सैमसंग का होगा दबदबा:रिपोर्ट का दावा-इस साल लगभग 90 लाख फोन बिकेंगे, 2023 तक एपल भी बनाएगा फोल्डेबल फोन

  • Hindi News
  • Tech auto
  • Samsung Will Dominate In Foldable Phones, Report Claims About 9 Million Phones Will Be Sold This Year, By 2023 Apple Will Also Make Foldable Phones

नई दिल्ली4 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

सैमसंग 11 अगस्त को एक वर्चुअल इवेंट में अपने नेक्स्ट-जनरेशन फोल्डेबल स्मार्टफोन्स को लाने वाला है। इस बीच काउंटरपॉइंट रिसर्च की रिपोर्ट सामने आई है। जिसमें इस साल फोल्डेबल फोन की रिकॉर्ड ग्रोथ होने का दावा किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि 90 लाख तक फोन खरीदे जा सकते हैं।

इससे सैमसंग का 88% तक मार्केट में दबदबा होगा। इसके पीछे की वजह बेहतर हार्डवेयर डिजाइन और कीमत में कंपटीशन को माना जा रहा है।

गैलेक्सी Z मॉडल का S पेन सपोर्ट लोगों को लुभाएगा
सीनियर एनालिस्ट जेन पार्क का कहना है कि कीमत कम करके और बेहतर डिजाइन के साथ, सैमसंग नए फोल्डेबल फ्लिप स्मार्टफोन के साथ युवा ग्राहकों को लुभा सकता है। नए गैलेक्सी Z मॉडल को S पेन सपोर्ट भी मिलेगा, जो मौजूदा नोट पैड यूजर्स को भी लुभा सकता है।

रिपोर्ट का कहना है कि नई कंपनियां और 2023 तक एपल के फोल्डेबल फोन के मार्केट में आने के बाद भी सैमसंग का लगभग 75% मार्केट शेयर में दबदबा कायम रहेगा।

चीन के प्रीमियम स्मार्टफोन मार्केट में सैमसंग का दबदबा होने की उम्मीद
पार्क का कहना है कि हुवावे का मार्केट में योगदान न के बराबर है। जिसका फायदा सैमसंग के फोल्डेबल फोन को मिल सकता है। इससे फोन की बिक्री और शिपमेंट में बढ़त मिल सकती है।

साथ ही एपल और सैमसंग ही अमेरिकी के प्रीमियम बाजार में अपनी पकड़ बनाए हुए हैं। जिसमें सैमसंग के फोल्डेबल फोन मंथली पेमेंट प्लान के बावजूद सबसे महंगे और प्रीमियम फोन बने हुए हैं।

सीनियर एनालिस्ट मौरिस क्लेहने का कहना है कि यदि सैमसंग के फोल्डेबल स्मार्टफोन की कीमत को कम किया जाता है तो इसकी बंपर बिक्री देखने को मिल सकते हैं।

खबरें और भी हैं…

Related posts

वीवो के स्मोर्टफोन में फ्लाइंग कैमरा पेटेंट:वीवो फ्लाइंग मॉड्यूल में बैटरी, दो कैमरे और इंफ्रारेड सेंसर मिलेगा; फोन के ऐप से होगा कंट्रोल

News Blast

महंगी हुईं रॉयल एनफील्ड बाइक्स: नए साल में दूसरी बार बढ़ी क्लासिक 350 रेंज की कीमत, देखें वैरिएंट वाइज नई प्राइज लिस्ट

Admin

OnePlus Nord 2 Launch: खत्म हुआ इंतजार! OnePlus Nord 2 की भारत में हुई एंट्री, जानिए क्या है कीमत

News Blast

टिप्पणी दें