May 19, 2024 : 4:26 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

Smartwatch: आपकी सेहत का ध्यान रखने के लिए लॉन्च हुई ये दो खास स्मार्टवॉच, मिलेगी लंबी बैटरी लाइफ

जब से कोरोना ने दस्तक दी है, तब से लोग पहले से ज्यादा अपनी सेहत का ध्यान रख रहे हैं. इस समय मार्केट में कई तरह के गैजेट्स आ गए हैं जोकि आपकी सेहत से जुड़ी बातों का ध्यान रखते हैं. खास गैजेट्स में से एक है स्मार्टवॉच, जोकि समय दिखाने के अलावा आपकी सेहत का भी पूरा ध्यान रखती है और इसलिए Inbase और Portronics ने भारत में अपनी-अपनी स्मार्टवॉच को भारत में लॉन्च किया है. ये इन कंपनियों ने बजट सेगमेंट में इन्हें लॉन्च किया है. आइए जानते हैं इनकी कीमत और फीचर्स के बारे में.

Portronics स्मार्टवॉच
पोट्रोनिक्स (Portronics ) ने भारत में अपनी नई स्मार्टवॉच-‘क्रोनोस बीटा’ (kronos beta) को लॉन्च कर दिया है. खास बात यह है कि इसमें 100 से ज्यादा वॉच फेस मिलते हैं जिन्हें आप अपने स्टाइल के हिसाब से सेट कर सकते हैं. स्मार्टवॉच लोगों को उनका समय बचाने के साथ-साथ उनके स्वास्थ्य पर नज़र रखने में मदद कर रही है. इसे ग्राहकों की फिटनेस की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए सभी प्रमुख स्वास्थ्य ट्रैकिंग सुविधाओं के साथ डिजाइन किया गया है. इसमें 1.28 इंच का हाई-रिज़ॉल्यूशन टीएफटी डिस्प्ले है. इसमें 10 स्पोटर्स मोड हैं. क्रोनोस बीटा स्मार्टवॉच में 512 एमबी स्टोरेज क्षमता है जो यूजर्स को इसके अंदर 300 गाने तक स्टोर करने में मदद करती है. इसमें 100+ वॉच फ़ेस दिए हैं. क्रोनोस बीटा स्मार्टवॉच पर आप 24 घंटे अपनी हार्ट रेट को मानिटर कर सकते हैं. यूजर्स क्रोनोस बीटा स्मार्टवॉच पर एक सप्ताह के लंबे बैटरी बैकअप का आनंद ले सकते हैं. ‘पोट्रोनिक्स क्रोनोस बीटा’ स्मार्टवॉच तीन अलग-अलग रंगों- ब्लैक, ग्रे और रोज़ पिंक में एक साल की वारंटी के साथ आती है. इसकी कीमत 3,999 रुपये है.

Urban Play स्मार्टवॉच
इनबेस (Inbase)ने हाई परफार्मेंस रियलटेक चिपसेट से लैस “अर्बन प्ले स्मार्टवॉच” को भारत में लॉन्च किया है. यह स्मार्टवॉच हाई परफार्मेंस रियलटेक चिपसेट से लैस है. इसे खास रूप से बिना किसी दिक्कत के यूजर्स के लिए कलाई पर दिलचस्प लॉजिक गेम खेलने के लिए डिजाइन किया गया है. इसमें 1.3 इंच के फुल-टच अल्ट्रा-ब्राइट डिस्प्ले दिया है. अर्बन प्ले स्मार्टवॉच ब्लूटूथ 5.0 और एक आसान होम बटन के साथ आती है. यूजर्स इसमें मौसम के अपडेट भी देख सकते हैं और अपनी कलाई से कैमरा, संगीत इत्यादि को भी कंट्रोल कर सकते हैं. अर्बन प्ले में 1.30 इंच का फुल टच अल्ट्रा-ब्राइट डिस्प्ले (360X360 रेजोल्यूशन) है, जिसे स्मार्ट उपयोग और गेमिंग के लिए डिज़ाइन किया गया है. अर्बन प्ले स्मार्टवॉच में लगी बैटरी, फुल चार्ज होने के बाद 7 दिन तक चलती है. स्मार्टवॉच का स्टैंडबाय टाइम 30 दिनों का है. इनबेस अर्बन प्ले स्मार्टवॉच की कीमत 3,999 रुपए रखी गई है.

ये भी पढ़ें

5G Smartphones: भारत में 5G स्मार्टफोन सेगमेंट में इस कंपनी ने मारी बाजी, OnePlus, Apple कोई नहीं आगे

अमेरिकी ब्रांड Dell बना भारतीयों की पसंद, लिस्ट में Amul, Fogg जैसे इंडियन ब्रांड भी शामिल

Related posts

कम दाम में Realme ला रहा Narzo सीरीज के स्मार्टफोन, इससे होगी टक्कर

News Blast

देवास के नेमावर में वाहन चोरों से इतनी बाइक मिली की शोरूम खुल जाए

News Blast

Infinix Note 10 Smartphone Set To Launch On 7 June In India, Know Price And Specifications

Admin

टिप्पणी दें