May 2, 2024 : 6:48 AM
Breaking News
MP UP ,CG

MP के 4 संभागों में बारिश की चेतावनी:रीवा, ग्वालियर, चंबल और शहडोल में भारी बारिश और बिजली गिरेगी, भिंड में नदी पर बने पुल के ऊपर 5 फीट पानी

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Hoshangabad
  • Lightning Warning With Heavy Rain In Rewa, Gwalior, Chambal, Bargi Dam Water Level Crosses 417 Meters, Narmada Water Level 2.6 Feet Lower

होशंगाबाद2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

मध्यप्रदेश के ग्वालियर, चंबल, रीवा, शहडोल संभाग समेत 12 जिलों में मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। अगले 24 घंटे में इन जिलों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। साथ ही, इन जिलों में बिजली गिरने की भी आशंका है। होशंगाबाद, जबलपुर, सागर, भोपाल, इंदौर, उज्जैन जिले में गरज-चमक के साथ रिमझिम बारिश होती रहेगी। भिंड जिले के मौ कस्बे में झिलमिल नदी पर बना रपटा टूट गया है। इस पर 5-5 फीट पानी आने से कस्बे का संबंध जिला मुख्यालय से टूट गया।

मप्र के ज्यादातर हिस्सों में लगातार बारिश हो रही है। होशंगाबाद, सागर, छिंदवाड़ा, रतलाम में बुधवार रात से जारी रिमझिम बारिश गुरुवार को भी जारी है। बरगी और तवा डैम में जलस्तर बढ़ने की रफ्तार धीमी हो गई है। बरगी का जलस्तर 417 मीटर पार कर गया, लेकिन बांध के गेट खोलने को लेकर फिलहाल सूचना नहीं है। नर्मदा के ऊपरी क्षेत्र व नरसिंहपुर, होशंगाबाद में दो दिन से बारिश कम होने से नर्मदा का जलस्तर 2.6 फीट कम हो गया।

यहां भारी बारिश की चेतावनी
रीवा, शहडोल, ग्वालियर, चंबल संभाग के जिले, कटनी, मंडला, बालाघाट, पन्ना, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, नीमच और मंदसौर जिले में कुछ स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी व बिजली गिरने की आशंका जताई है।

प्रदेश में बारिश का हाल
गुना-
दो दिन बारिश का दौर थमने के बाद शुक्रवार को फिर बारिश शुरू हुई। गुरुवार रात से शुक्रवार सुबह 9 बजे तक 24 मिमी बारिश दर्ज की जा चुकी है। कई सड़कें बंद होने से सैकड़ों गांव का जिले से टूट संपर्क गया था।

बारिश के बाद म्याना रेलवे अंडर ब्रिज में भरा पानी। बीच में ही गाड़ियां फंसी।

बारिश के बाद म्याना रेलवे अंडर ब्रिज में भरा पानी। बीच में ही गाड़ियां फंसी।

रतलाम जिले में गुरुवार रात से जारी है रिमझिम बारिश का दौर। जिले में अब तक कुल 18.9 इंच बारिश दर्ज की गई है।

भोपाल में शुक्रवार सुबह से बादल छाए हुए हैं। रिमझिम बारिश हुई।

सागर जिले में सुबह से रिमझिम बारिश जारी है। जिले में अब तक 425 मिमी औसत बारिश हुई।

छिंदवाड़ा जिले में सुबह से ही हल्की बारिश को दौर जारी है। कुल 500.6 एमएम बारिश हुई।

भिंड जिले का मौ कस्बा का संपर्क जिला मुख्यालय से टूट गया। तेज बारिश की वजह से बरवा नदी और झिलमिल नदी के रपटा पुल पर पांच-पांच फीट पानी आ गया। अब मौ के लोगों के लिए लहार और गोहद जाना का रास्ता कट गया है।

मौ में झिलमिल नदी के रपटा पुल पर पानी आ गया। इससे लोगों को परेशानी हुई।

मौ में झिलमिल नदी के रपटा पुल पर पानी आ गया। इससे लोगों को परेशानी हुई।

खबरें और भी हैं…

Related posts

घर से भागकर प्रेमी के यहां आई युवती, फिर पिता ने ये क्या किया

News Blast

Baba Srikashi Vishwanath was given turmeric, Mangal song with cold, paan and dry fruits were offered at the Mahanta residence. | महंत आवास पर बाबा श्रीकाशी विश्वनाथ को लगा हल्दी, मंगल गीत के साथ ठंडई, पान और मेवे का भोग अर्पित किया गया

Admin

प्रॉपर्टी बेचकर बेटे गायब, बेटी ने रखने से किया इनकार… लावारिस घूम रही बुजुर्ग मां की कहानी रुला देगी

News Blast

टिप्पणी दें