May 13, 2024 : 10:35 PM
Breaking News
राज्य

Tokyo Olympics: महिला हॉकी में भारत ने आयरलैंड को हराया, अब निगाहें दीपिका कुमारी पर

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, टोक्यो Published by: ओम. प्रकाश Updated Fri, 30 Jul 2021 11:16 AM IST

सार

टोक्यो ओलंपिक के आठवें दिन भारत के शानदार शुरुआत की। स्टार तीरंदाज दीपिका कुमारी ने रूस ओलंपिक समिति की सेनिया पेरोवा को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। वहीं, बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन 69 किग्रा भार वर्ग में चीनी ताइपे की निएन चिन चेन को 4-1 से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचीं। यानी बॉक्सिंग में भारत का पदक पक्का हो गया है। महिला हॉकी में भारत ने आयरलैंड पर 1-0 से जीत दर्ज की। 

भारतीय महिला हॉकी टीम – फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

टोक्यो ओलंपिक में आठवां दिन भी भारत के लिए शानदार रहा। इस दौरान बॉक्सर लवलीना ने देश के नाम एक और पदक पक्का किया। उन्होंने महिलाओं की बॉक्सिंग की 69 किग्रा भार वर्ग स्पर्धा के सेमीफाइनल में जगह बनाई। लवनीना ने क्वार्टर फाइनल में चीनी ताईपे की खिलाड़ी निएन चिन चेन को 4-1 से करारी शिकस्त दी। उधर, दुनिया की नंबर 1 महिला तीरंदाज दीपिका कुमारी ने क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। उन्होंने रूस ओलंपिक समिति की सेनिया पेरोवा को शूटऑफ में शिकस्त दी। दीपिका ने यह मुकाबला 6-5 से जीता। जबकि महिला हॉकी में भारत ने आयरलैंड को 1-0 से शिकस्त दी। 

विज्ञापन

धावक अविनाश साबले तीन हजार पुरुषों की स्टीपलचेज स्पर्धा के फाइनल में जगह नहीं बना पाए, जबकि निशानेबाज मनु भाकर महिलाओं की 25 मीटर एयर पिस्टल व्यक्तिगत स्पर्धा के फाइनल में जगह बनाने से चूक गईं। बॉक्सर सिमरनजीत कौर 60 किग्रा महिला भार वर्ग के अंतिम 16 मुकाबले में हार गईं। उन्हें थाईलैंड की सुदापोर्न सीसोंदी 5-0 से हराया। 

इसके अलावा बैडमिंटन महिला क्वार्टर फाइनल में पीवी सिंधु अपनी चुनौती पेश करेंगी। जबकि पुरुष हॉकी टीम जापान से भिड़ेगी। टोक्यो ओलंपिक में बीता सातवां दिन भारत के लिए शानदार रहा। अगर मैरी कॉम का मुकाबला छोड़ दिया जाए तो बाकी सभी भारतीय एथलीटों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया।

विज्ञापन
आगे पढ़ें

क्वार्टर फाइनल में दीपिका की दस्तक

विज्ञापन

Related posts

वन विहार नेशनल पार्क में दिन की सफारी में वेटिंग, रात की सफारी भी जल्द शुरू होगी

News Blast

निलंबित विशेष पुलिस महानिदेशक पुरुषोत्तम शर्मा के उत्तर से संतुष्ट नहीं मध्‍य प्रदेश सरकार, होगी विभागीय जांच

News Blast

IIT-JEE Advanced 2021 : 03 जुलाई को होगी जेईई एडवांस्ड की परीक्षा, केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने की पात्रता में छूट की घोषणा

Admin

टिप्पणी दें