April 30, 2024 : 12:36 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

Nokia XR20 Launch: नोकिया ने लॉन्च किया ऐसा धांसू फोन जो गिरने पर नहीं टूटेगा

HMD Global ने  अपना नया स्मार्टफोन Nokia XR20 ग्लोबल मार्केट में लॉन्च कर दिया है. इस 5G स्मार्टफोन को भारत में कब लॉन्च किया जाएगा, इसके बारे में अभी कोई खुलासा नहीं हुआ है. फोन को MIL-STD810H का सर्टिफिकेशन मिला हुआ है, यानी फोन 1.8 मीटर तक की ऊंचाई से गिरने पर भी नहीं टूटेगा. इस फोन की खासियत इसकी मजबूती ही है. आइए जानते हैं फोन की खासियतें क्या- क्या हैं. 

स्पेसिफिकेशंस 
Nokia XR20 स्मार्टफोन में 6.67-इंच का फुलएचडी+ IPS LCD डिस्प्ले दिया गया है. इसे गोरिल्ला ग्लास से प्रोटेक्ट किया गया है. फोन एंड्रॉइड 11 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है. ये फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 480 प्रोसेसर से लैस है. इसमें 6GB रैम और 128GB स्टोरेज दी गई है, माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया भी जा सकता है. नोकिया का ये फोन IP68 रेटिंग के साथ आता है, यानी यह वाटर और डस्ट रेजिस्टेंट है. 

ऐसा होगा कैमरा
Nokia XR20 स्मार्टफोन में फोटोग्राफी के लिए 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 13 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा दिया गया है. वहीं सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. अल्ट्रा ब्लू और ग्रेनाइट ग्रे कलर ऑप्शन में अवेलेबल है. 

मिलेगी दमदार बैटरी
Nokia XR20 स्मार्टफो के पावर की बात करें तो इसमें 4630 mAh की बैटरी दी गई है, जो कि 18W वायर्ड और 15W वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है. कंपनी ने दावा किया है कि फोन की बैटरी सिंगल चार्ज में दो दिन तक चलेगी. 

iQooo 7 से होगा मुकाबला
Nokia XR20 स्मार्टफो का iQOO 7 5G से मुकाबला होगा. स्मार्टफोन में 6.62 इंच का फुल HD+ AMOLED डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रिफ्रेश रेट 120Hz है. ये फोन एंड्रॉयड 11 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है. फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 870 प्रोसेसर से लैस है फोन में 8GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया भी जा सकता है. फोन की कीमत 35,990 रुपये है. 

ये भी पढ़ें

Oppo A93s 5G Smartphone Launch: 48 MP कैमरे के साथ लॉन्च हुआ ओप्पो का नया फोन, 8 GB तक होगी रैम

OnePlus Nord 2 5G बिक्री के लिए हुआ अवेलेबल, खरीदने से पहले जान लें इसकी खूबियां

Related posts

BIS सर्टिफिकेशन साइट पर स्पॉट हुआ Samsung Galaxy M02, जल्द देगा मार्केट में दस्तक

News Blast

Nykaa के IPO ने फाल्गुनी नायर को रातोंरात बना दिया इतना अमीर,

News Blast

मार्केट स्ट्रेटजी: इमोशनल वैल्यू का लाभ उठाने ग्रेविटास को सफारी नाम से लाएगी टाटा, दिसंबर’19 में 63 यूनिट बिकने के बाद बंद किया था प्रोडक्शन

Admin

टिप्पणी दें