May 17, 2024 : 4:32 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

संसद में धरने पर बैठे पंजाब के दो कांग्रेस सांसद:खेती कानूनों और पैगासस जासूसी पर गर्म हुए रवनीत बिट्टू और गुरजीत औजला के तेवर, लगाए विरोधी नारे

  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Ravneet Bittu And Gurjit Aujla, Two Congress MPs From Punjab Sitting On Dharna In Parliament

लुधियाना/अमृतसर/दिल्ली36 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
किसान आंदोलन के समर्थन में संसद के अंदर धरने पर बैठे पंजाब के सांसद रवनीत बिट्‌टू और गुरजीत औजला। - Dainik Bhaskar

किसान आंदोलन के समर्थन में संसद के अंदर धरने पर बैठे पंजाब के सांसद रवनीत बिट्‌टू और गुरजीत औजला।

लोकसभा क्षेत्र लुधियाना से सांसद रवनीत सिंह बिट्‌टू और अमृतसर से सांसद गुरजीत सिंह औजला संसद में ही किसानों के पक्ष में धरने पर बैठ गए हैं। वह लगातार सरकार से तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग कर रहे हैं।

बता दें कि मानसून सत्र के दौरान विपक्ष पैगासस जासूसी मामले और कृषि कानूनों के खिलाफ लगातार आक्रामक है। इसी बीच पहले सप्ताह भी कोई काम नहीं हो सका। आज संसद की कार्रवाई शुरू हुई तो विपक्ष ने जोरदार नारेबाजी की। इसके बाद संसद की कार्रवाई को मुलतवी कर देना पड़ा। संसद की कार्रवाई मुलतवी होते ही सांसद नवनीत सिंह बिट्‌टू और गुरजीत सिंह औजला ने संसद भवन में ही अपना रोष जारी रखा और धरना शुरू कर दिया।

जंतर-मंतर पर लगातार धरना देते रहे बिट्‌टू
बता दें कि रवनीत सिंह बिट्‌टू लंबे समय से जंतर-मंतर पर किसानों के पक्ष में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। इस दौरान उन्हें विरोध का सामना भी करना पड़ा है, मगर वहां धरना लगातार चलता रहा है। यहां कांग्रेस के कई बड़े नेता अपनी हाजिरी लगवा चुके हैं।

सिंघु पर हमला झेल चुके हैं बिट्‌टू
किसानों द्वारा केंद्र सरकार के खिलाफ शुरू किए प्रदर्शन के बाद से ही रवनीत सिंह बिट्‌टू लगातार संघर्ष कर रहे हैं। जब वह सिंघु बॉर्डर पर गए तो वहां उन्हें विरोध का सामना करना पड़ा। वह सोशल मीडिया पर लाइव हुए थे और कहा था कि प्रदर्शन में गर्मख्याली शामिल हो गए हैं और वह उनसे डरने वाले नहीं है। इसके बाद वह सिंघु बॉर्डर पर ही हुई जन संसद में शामिल होने गए तो वहां उनके साथ मारपीट हुई थी।

खबरें और भी हैं…

Related posts

Jabalpur News : बच्चे की मौत पर आयुष्मान अस्पताल में हंगामा, मारपीट व तोड़फोड़

News Blast

अफवाहों के आधार पर सेना के विवेक पर शंका सही नहीं, संघर्षों का मतलब यह नहीं है कि एक पक्ष कमजोर है

News Blast

इलाज तो दूर, शवों को भी 12 घंटों के बाद भी कोई नहीं देख रहा, वीडियो वायरल

News Blast

टिप्पणी दें