May 15, 2024 : 7:53 AM
Breaking News
करीयर

Allahabad High Court Recruitment 2021: इलाहाबाद हाईकोर्ट में लॉ क्लर्क के पदों पर निकली भर्तियां, यहां जानें डिटेल 

Allahabad High Court Recruitment 2021: इलाहाबाद हाईकोर्ट की प्रयागराज और लखनऊ बेंच में लॉ क्लर्क (ट्रेनी) के 94 पदों पर भर्तियां निकली हैं. इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 19 जुलाई 2021 से शुरू हो चुकी है और इच्छुक उम्मीदवार 28 अगस्त 2021 तक एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं. खास बात यह है कि इन पदों पर एलएलबी और बीएएलएलबी की डिग्री कंप्लीट कर चुके युवाओं के अलावा फाइनल ईयर के छात्र भी आवेदन कर सकते हैं. इलाहाबाद हाईकोर्ट के इन पदों पर परीक्षा के आधार पर उम्मीदवारों का सिलेक्शन किया जाएगा. 

भर्ती की महत्वपूर्ण तारीखें 
लॉ क्लर्क के इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख 19 जुलाई 2021 है. आवेदन की अंतिम तारीख 28 अगस्त 2021 है. इसके अलावा आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख 28 अगस्त 2021 है. फिलहाल परीक्षा की तारीख तय नहीं है. 

जरूरी योग्यता और उम्र सीमा
लॉ क्लर्क (ट्रेनी) के इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या यूनिवर्सिटी से एलएलबी या बीएएलएलबी की डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा जो छात्र फाइनल ईयर की पढ़ाई कर रहे हैं वह भी इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 26 वर्ष होनी चाहिए. उम्र की गणना 1 जुलाई 2021 के आधार पर की जाएगी.

आवेदन शुल्क
इन पदों पर आवेदन करने वाले सभी कैटेगरी के उम्मीदवारों को ₹300 आवेदन शुल्क जमा करना होगा. आवेदन शुल्क इलाहाबाद हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार के नाम डिमांड ड्राफ्ट के जरिए जमा किया जा सकेगा. एप्लीकेशन फीस जमा करने के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप लॉ क्लर्क भर्ती का नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

यह है आवेदन का तरीका
इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको इलाहाबाद हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट http://www.allahabadhighcourt.in/calendar पर जाना होगा. यहां आपको होम पेज पर इस भर्ती का नोटिफिकेशन और एप्लीकेशन फॉर्म भरने की पूरी जानकारी मिल जाएगी.

यह भी पढ़ेंः NABARD Recruitment 2021: नाबार्ड में असिस्टेंट मैनेजर और ऑफिसर समेत तमाम पदों पर निकली भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Related posts

DSSSB Recruitment 2021: TGT के 5 हजार से ज्यादा पदों पर आवेदन प्रक्रिया जारी, 3 जुलाई है लास्ट डेट

News Blast

बैंक से लेकर रेलवे व पुलिस विभाग तक कई सरकारी विभागों में निकली बंपर वैकेंसी

Admin

उत्तर प्रदेश सेकंडरी एजुकेशन बोर्ड ने टीजीटी के कुल 12913 पदों पर मांगे आवेदन, 27 नवंबर ऑनलाइन अप्लाय कर सकते हैं कैंडिडेट्स

News Blast

टिप्पणी दें