May 4, 2024 : 11:11 AM
Breaking News
करीयर

SSC Recruitment 2021: 10वीं पास युवाओं के लिए एसएससी ने कॉन्स्टेबल के पदों पर निकाली बंपर भर्तियां, यहां जानें डिटेल

SSC Recruitment 2021: स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की तरफ से हाईस्कूल पास कर चुके युवाओं के लिए अच्छी खबर है. कमीशन ने कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी) के 25000 से अधिक पदों पर भर्तियां निकालकर आवेदन मांगे हैं. योग्य उम्मीदवार 31 अगस्त 2021 तक स्टाफ सिलेक्शन कमीशन के वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भर सकते हैं. कैंडिडेट्स का सिलेक्शन ऑनलाइन परीक्षा, फिजिकल परीक्षा और मेडिकल परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. 

यहां देखें वैकेंसी डिटेल
एसएससी का नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल पदों की संख्या 25271 है. इनमें बीएसएफ के 7545, सीआईएसएफ के 8464, एसएसबी के 3806, आइटीबीपी के 1431, असम राइफल्स के 3785 और एसएसएफ के 240 पद हैं. 

भर्ती की महत्वपूर्ण तिथियां 
कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी) के इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 17 जुलाई 2021 को शुरू की गई थी. एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तारीख 31 अगस्त 2021 है. एप्लीकेशन फीस भरने की अंतिम तारीख 2 सितंबर 2021 है. फिलहाल कमीशन ने इस भर्ती की परीक्षा की तारीखों का ऐलान नहीं किया है. 

शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा
किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से हाईस्कूल पास कर चुके कैंडिडेट इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र 18 और अधिकतम उम्र 23 साल होनी चाहिए. रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को नियमों के मुताबिक छूट मिलेगी. ज्यादा जानकारी के लिए आप एसएससी की वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

आवेदन शुल्क
जनरल, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए एप्लीकेशन फीस 100 रुपये है. इसके अलावा अन्य सभी वर्ग और महिलाओं के लिए किसी तरह का आवेदन शुल्क नहीं है. 

यह है आवेदन का तरीका
कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी) के इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट https://ssc.nic.in पर जाना होगा. यहां आपको इस इस भर्ती का ऑफिशल नोटिफिकेशन और एप्लीकेशन फॉर्म भरने का लिंक मिल जाएगा जिस पर जाकर आप आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ेंः BPSC 2021: 66th CCE मेन एग्जाम के एडमिट कार्ड जारी, यहां चेक करें डिटेल्स

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Related posts

एनटीए ने नीट कैंडिडेट्स के लिए दोबारा ओपन की करेक्शन विंडो, 31 मई तक करें एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार

News Blast

रीवा में दो ओवर ब्रिज के नीचे मिले बम, पर्ची में लिखा था UP के सीएम योगी आदित्यनाथ का नाम

News Blast

जेठ ने बहू का 3 साल तक किया रेप, एफआईआर दर्ज; संतान की चाहत ने मिटा दिया परिवार

News Blast

टिप्पणी दें