May 10, 2024 : 1:25 PM
Breaking News
खेल

ओलिंपिक में पिस्टल ने मनु भाकर को धोखा दिया:क्वालिफिकेशन राउंड में आई खराबी से कमजोर रहा प्रदर्शन; 25 मीटर और मिक्स्ड इवेंट में अब भी उम्मीद बरकरार

  • Hindi News
  • Sports
  • Tokyo olympics
  • Olympic Games Tokyo 2020 Olympic Games Tokyo 2021 Manu Bhaker Pistol Was Damaged In The Qualification Round; Hope Remains Intact In 25m Air Pistol And Mixed Events

टोक्यो11 घंटे पहले

पिस्टल में आई खराबी के बाद कोच से बात करती हुईं मनु भाकर।

भारत की युवा शूटर मनु भाकर टोक्यो ओलिंपिक में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट के फाइनल में नहीं पहुंच सकीं। अब खबर आ रही है कि क्वालिफिकेशन राउंड के दौरान उनकी पिस्टल में खराबी आ गई थी। मनु क्वालिफिकेशन राउंड में 575 अंक लेकर 12वें स्थान पर रहीं।

एक अन्य भारतीय शूटर यश्विनी देसवाल 13वें स्थान पर रही थीं। मनु को पिस्टल में खराबी की वजह से पांच मिनट इंतजार भी करना पड़ा था। मनु के पिता रामकिशन भाकर और नेशनल राइफल संघ के अधिकारी ने भी मनु की पिस्टल में तकनीकी खराबी की बात स्वीकार की है।

मनु ने पहले राउंड में 98 पॉइंट हासिल किए
मनु ने क्वालिफिकेशन के पहले राउंड में 98 पॉइंट हासिल किए। दूसरे राउंड में उनकी पिस्टल में खराबी आ गई। इसके बाद वे टारगेट छोड़कर बाहर आईं और करीब 5 मिनट बाद उनकी पिस्टल ठीक हुई। उन्होंने दूसरे राउंड में 95, तीसरे में 94, चौथे 95, पांचवें में 98 और छठे राउंड में 95 अंक अर्जित किए। वे फाइनल में पहुंचने से 2 अंक पीछे रह गईं।

10 मीटर पिस्टल इवेंट में निशाना साधतीं मनु भाकर।

10 मीटर पिस्टल इवेंट में निशाना साधतीं मनु भाकर।

मिक्स्ड इवेंट और 25 मीटर एयर पिस्टल में उम्मीद बरकरार
बेशक मनु पिस्टल में खराबी की वजह से 10 मीटर एयर पिस्टल में मेडल से चूक गईं, लेकिन उनके पास अभी भी टोक्यो में मेडल जीतने की उम्मीद बरकरार है। उन्हें महिलाओं की 25 मीटर एयर पिस्टल और 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड इवेंट में निशाना लगाना है। मिक्स्ड इवेंट में सौरभ चौधरी और मनु साझीदार होंगे।

भारत को ओलिंपिक में मिला एक मेडल
टोक्यो ओलिंपिक 23 जुलाई से 8 अगस्त होना है। मेडल इवेंट 24 जुलाई से शुरू हुआ है। भारत को मेडल इवेंट के पहले दिन वेटलिफ्टिंग में पहला मेडल मिला। मीराबाई चानू ने 49 किलो वेट कैटेगरी में सिल्वर मेडल जीता है। 2000 सिडनी ओलिंपिक में कर्णम मल्लेश्वरी ने देश के लिए वेटलिफ्टिंग में ब्रॉन्ज मेडल जीता था।

खबरें और भी हैं…

Related posts

बैडमिंटन एसोसिएशन 1 जुलाई से हैदराबाद में ट्रेनिंग शुरू करेगा, सबसे पहले बड़े खिलाड़ियों को मौका

News Blast

कोरोना टेस्ट के साथ आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करना होगा; जिम शिफ्ट में इस्तेमाल होंगे, हाईजीन ऑफिसर भी नियुक्त होंगे

News Blast

बहरीन की वर्ल्ड चैम्पियन धावक सलवा ईद नसेर पर अस्थायी प्रतिबंध, डोप टेस्ट के लिए सैंपल नहीं दिया था

News Blast

टिप्पणी दें