May 15, 2024 : 11:35 AM
Breaking News
MP UP ,CG

MP में तेज बारिश का असर:नदी-नाले उफान पर, राजगढ़ और विदिशा में हाईवे और सड़कों भरा पानी; थाना बना तालाब, गांवों में घुसा बरसात पानी

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Rajgarh
  • Rivers In Spate, Highways And Roads In Rajgarh And Vidisha Flooded With Water; Police Station Became A Pond, Rain Water Entered The Villages

मध्य प्रदेश2 घंटे पहले

मध्यप्रदेश में लगातार हो रही बारिश से नदी-नाले उफान पर हैं। कई गांवों में पानी घुस गया है तो कहीं हाईवे पर पानी ओवरफ्लो हो रहा है। राजगढ़ जिले के पचोर कस्बे से गुजरने वाले जयपुर-जबलपुर हाईवे पर 3 से 4 फीट पानी भर गया। राजगढ़ में ही छापीहेड़ा थाने में 3 फीट तक पानी भर गया। विदिशा में सहोदरा नदी रोड पर 5 फीट ऊपर बह रही है। नटेरन इलाके का संपर्क कट गया है। बैतूल में ताप्ती नदी के उफान पर आने की वजह से मंदिरों में पानी घुस गया है। यही हाल उज्जैन का है। पानी भरने की वजह से उन्हेल-नागदा मार्ग बंद हो गई है।

जानिए, कहां पर क्या है स्थिति

राजगढ़: हाईवे पर पानी, थाना बना तालाब

जयपुर-जबलपुर हाईवे पर पानी भरा होने से यहां नदी जैसा नजारा दिख रहा है। पिछले 24 घंटे में तीन इंच से ज्यादा बारिश हुई है। बारिश के चलते जिले के नदी-नाले उफान पर हैं। जयपुर-जबलपुर हाईवे पर पानी भर जाने के कारण यहां से बड़े-छोटे वाहन नहीं निकल पा रहे हैं। वहीं, जिले के छापीहेड़ा थाने में 2 से 3 फीट तक पानी भर गया है, जिसकी वजह से पुलिसकर्मियों और लोगों को थाने में आने-जाने में परेशानी हो रही है।

छापीहेड़ा थाने में घुसा पानी।

छापीहेड़ा थाने में घुसा पानी।

विदिशा: पुल के ऊपर से बह रहा पानी

विदिशा में लगातार बारिश से हालात खराब हो रहे हैं। यहां सहोदरा, सागड़ नदी उफान पर है। सहोदरा नदी का पानी कररिया तिराहे पर 5 फीट, जबकि सागड़ नदी जोहद पुल पर 12 फीट ऊपर बह रहा है। कागपुर में बाह नदी का पानी पुल के ऊपर आया गया है। इसके वजह से हाईवे बंद हो गए हैं। वहीं, नटेरन क्षेत्र का संपर्क विदिशा जिला मुख्यालय से कट गया है। पानी का बहाव इतना तेज है कि पानी के टैंकर बहने लगे। कल दोपहर 3 बजे से लगातार हो रही बारिश की वजह से संजय सागर बाह परियोजना की सेऊ से नागौर नहर फूट गई। इलाके के खेतों की फसलें बर्बाद हो गई हैं। जिले की नटेरन तहसील के पमारिया गांव में रेस्क्यू ऑपरेशन कर 76 लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया।

विदिशा में सड़क पर ओवरफ्लो होता पानी।

विदिशा में सड़क पर ओवरफ्लो होता पानी।

बैतूल: ताप्ती उफान पर, मंदिरों में गर्भगृह तक पहुंचा पानी

झमाझम बारिश से ताप्ती तट के तमाम मंदिरों तक सरोवर का पानी पहुंच गया है, जबकि सरोवर के ओवरफ्लो होने से यहां झरने जैसा दृश्य बन गया है। ताप्ती सरोवर के पूरी तरह लबालब होते ही ताप्ती मंदिर के गर्भगृह में पानी पहुंच गया।

ताप्ती नदी का पानी बढ़ने से सरोवर का जल मंदिर में घुसा।

ताप्ती नदी का पानी बढ़ने से सरोवर का जल मंदिर में घुसा।

देखिए, MP के दूधिया झरनाें की झलक:पचमढ़ी, छतरपुर का जटाशंकर फॉल और इंदौर का पातालपानी समेत कई झरने उफान पर; भेड़ाघाट का वाटर फॉल नर्मदा में समाने लगा

उज्जैन: गांवों में घुसा पानी, उन्हेल-नागदा रोड बंद

उज्जैन और आसपास के ग्रामीण इलाकों में शनिवार रात से हो रही तेज बारिश के बाद उज्जैन शहर तरबतर हुआ तो वहीं कई ग्रमीण इलाके जलमग्न हो गए। उन्हेल और आसपास के इलाकों में घर, शहर की दुकानें, स्कूल सहित अन्य जगह पानी से भर गए। ग्रामीण इलाकों में बारिश के कारण कई जगह सड़कों को भी नुकसान पहुंचा है, लेकिन स्थिति नियंत्रण में है।

उन्हेल के करनावद से परोलिया पदमा गांव की और जाने वाली सड़क तो दो हिस्सों में बंट गई। इससे ट्रैफिक बंद हो गया। उन्हेल-नागदा मार्ग पर बनी छोटी पुलिया के ऊपर से भी पानी लगातार बहने के चलते कई गाड़िया फंसी रही। उज्जैन वेधशाला के अधीक्षक राजेन्द्र गुप्त ने बताया कि रात 11 से सुबह 8 बजे उज्जैन शहर में 2 इंच बारिश दर्ज की गई है। लगातार बारिश से गंभीर डैम में 24 घंटे में 60 एमसीएफटी से ज्यादा पानी आ गया है। इस पानी से 15 दिन पानी की सप्लाई की जा सकती है।

उज्जैन में बारिश का पानी सड़कों पर बहता हुआ।

उज्जैन में बारिश का पानी सड़कों पर बहता हुआ।

राजगढ़ में बारिश से अजनार नदी उफान पर
राजगढ़ जिले में सोमवार रात से ही जारी बारिश से ब्यावरा शहर की अजनार नदी उफान पर आ गई, जिसके चलते शहर से सिविल अस्पताल, एसडीएम कार्यालय, तहसील कार्यालय व मोनीपुरा, खुरी सहित अन्य गांवों को जोड़ने वाले पुल पर नदी का पानी आ गया। उधर, लगातार बारिश के चलते मोहनपुरा डैम के 6 गेट खोले गए हैं।

उफनाई अजनार नदी।

उफनाई अजनार नदी।

खबरें और भी हैं…

Related posts

पानी मांगते हुए घर में घुसे 63 साल के बुजुर्ग ने तीसरी की छात्रा से की अश्लील हरकत

News Blast

ऑटो वाले को थप्पड़ मारने का बदला लेने के लिए युवक की चाकुओं से गोदकर हत्या की गई थी; सीसीटीवी फुटेज सामने आया, आरोपियों की तलाश

News Blast

खुशखबरी! केरल में आ गया मॉनसून, IMD के मैप में देखें दिल्ली-यूपी-बिहार में कब देगा दस्तक

News Blast

टिप्पणी दें