May 17, 2024 : 2:41 PM
Breaking News
MP UP ,CG

मुरैना में बदला लेने के लिए बाप-बेटे की हत्या:एक साल पहले जमीन के विवाद में आरोपियों के पिता पर बाप-बेटे ने चलाई थी गोली, बदला लेने के लिए दोनों को पीट-पीटकर मार डाला

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Morena
  • Killed The Father A Year Ago With Bars, Then Shot Him, After A Year In The Same Way, The Father And Sons Who Killed Him Were Put To Death.

मुरैना4 घंटे पहले

घायलों को ग्वालियर रेफर किया गया है।

मुरैना में बदले की आग में बाप-बेटे की हत्या कर दी गई। वारदात शनिवार सुबह क्वारी बिडवा गांव में हुई। यहां एक ही परिवार के दो भाइयों के बीच जमीन के विवाद में खूनी संघर्ष हो गया। इसी के चलते मृतकों ने एक साल पहले आरोपियों के पिता को सरियों से हमला कर गोली मारी थी। इस हमले में वह बच गए थे। हालांकि बाद में उनकी कोरोना से मौत हो गई थी। बदला लेने के लिए आरोपियों ने बाप-बेटे पर हमला कर दिया।

पुलिस के मुताबिक क्वारी विडवा गांव में राजमन गुर्जर और रामलखन गुर्जर सगे भाई हैं। दोनों ही अपने परिवार के साथ गांव में रहते हैं। दोनों परिवारों के बीच जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। शनिवार सुबह रामलखन के बेटे जयराम, लक्ष्मण गुर्जर अपने साथियों ध्रुव, रामदीन, जगदीश, गिर्राज, सत्यभान व अन्य के साथ राजमन के घर पहुंचे। लोहे के सरियों और बंदूकों से लैस आरोपियों ने घर में घुस कर राजमन गुर्जर (50) और राधे गुर्जर पर हमला कर दिया। उन्हें बचाने आए परिवार के सदस्य विष्णु गुर्जर और रामहरि गुर्जर काे भी मारा।

राजमन, राधे और परिवार के दो लोगों को पीटने के बाद आरोपी फरार हो गए। परिवार वाले चारों को मुरैना जिला अस्पताल ले गए। यहां से ग्वालियर रेफर कर दिया। इलाज के दौरान राजमन और राधे की मौत हो गई। विष्णु और रामहरि को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पहले दोनों एक ही मकान में रहते थे

पहले दोनों एक ही मकान में रहते थे। उसके बाद रामलखन ने कुछ साल पहले अपने खेत में मकान बनवा लिया। राम लखन के तीन लड़के हैं। बड़ा बेटा लक्ष्मण, दूसरा जयराम और तीसरा सबसे छोटा ध्रुव है। वहीं राजमन के चार लड़के थे। सबसे बड़ा राधे और उससे छोटा विष्णु, तीसरे नंबर का राम हरि और सबसे छोटा इंदल सिंह गुर्जर है। दोनों भाइयों के हिस्से में 50 50 बीघा जमीन है। दोनों के पास एक-एक ट्रैक्टर है। खास बात है कि राजमन के बेटे राधे व उससे छोटे विष्णु की एक साथ एक ही घर में 20 अप्रैल को 3 माह पहले शादी हुई थी।

एक साल पहले बाप-बेटे ने आरोपियों के पिता पर हमला किया था
पुलिस का कहना है कि राजमन और राधे ने 2020 में इसी तरह आरोपियों के पिता रामलखन पर सरियों से हमला कर दिया था। दोनों ने उसके हाथ-पैर तोड़कर गोली मार दी थी। वह बच गए थे, लेकिन कुछ दिनों बाद कोरोना से उनकी मौत हो गई। बताया जाता है कि दोनों परिवारों के बीच जमीन के बंटवारे को लेकर विवाद चल रहा था। इसी को लेकर पिछले साल भी लड़ाई हुई थी।

9 लोगों के खिलाफ FIR
सिविल लाइन थाना पुलिस ने वारदात में 9 आरोपियों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया है। मामले में जयराम गुर्जर, लक्ष्मण गुर्जर, ध्रुव गुर्जर, रामदीन, जगदीश, गिर्राज, सत्यभान, रघुरारज व रामनिवास गुर्जर को आरोपी बनाया है।

खबरें और भी हैं…

Related posts

हिंसक आंदोलन के बीच सेना प्रमुख ने बताया, दो दिन के अंदर आएगा अग्निपथ योजना में भर्ती का नोटिफिकेशन

News Blast

सतना में फिर लौटा कोरोना कर्फ्यू:चित्रकूट में दो दिन के लिए लगाई पाबंदी, अमावस्या पर लगता है मेला और यहीं पर RSS का चिंतन शिविर भी

News Blast

जुलाई से कोविड -19 की बिजली बिल में राहत नहीं, ज्यादा आएगा बिल

News Blast

टिप्पणी दें