May 18, 2024 : 5:30 PM
Breaking News
लाइफस्टाइल

23 जुलाई का राशिफल:5 राशियों के लिए दिन शुभ, धनु राशि वालों को मिल सकता है रुका हुआ पैसा

  • Hindi News
  • Jeevan mantra
  • Jyotish
  • Aaj Ka Rashifal (Horoscope Today) | Daily Rashifal (23rd July 2021), Daily Zodiac Forecast: Singh Rashi, Kanya, Aries, Taurus, Gemini Cancer Libra, And Other Signs

12 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • मकर और मीन सहित 5 राशियों पर रहेगा सितारों का मिला-जुला असर, सिंह और तुला वालों के लिए ठीक नहीं है दिन

23 जुलाई, शुक्रवार के ग्रह-नक्षत्र वर्धमान और आनंद नाम के शुभ योग बना रहे हैं। इनका सीधा फायदा 5 राशियों को मिलेगा। एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी का कहना है कि मेष राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए परिस्थितियां अनुकूल रहेगी। मिथुन राशि वालों को अनुभवी और बड़े लोगों की मदद से कार्यक्षेत्र में तरक्की मिलेगी। कन्या राशि वाले लोगों को फायदेमंद सूचना मिल सकती है। धनु राशि वालों को रुका हुआ पैसा मिलने के योग हैं। कोई खास काम भी पूरा हो सकता है। कुंभ राशि वालों को कार्यक्षेत्र में मेहनत के मुताबिक अच्छे नतीजे हासिल होंगे। फायदेमंद एग्रीमेंट भी हो सकते हैं।

वृष, कर्क, वृश्चिक, मकर और मीन राशि वाले लोगों की जॉब और बिजनेस पर आज सितारों का मिला-जुला असर रहेगा। इनके अलावा सिंह और तुला राशि वाले लोगों के लिए दिन ठीक नहीं है। इनके कामकाज में रुकावटें आ सकती हैं।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक 12 राशियों का फल

मेष – पॉजिटिव- भाग्य की अपेक्षा कर्म पर विश्वास रखें। घर और व्यवसाय दोनों जगह उचित सामंजस्य बना रहेगा। नजदीकी यात्रा भी संभव है जो कि लाभदायक रहेगी। रिश्तेदारों तथा दोस्तों के साथ भी कुछ समय व्यतीत करने से संबंधों में मजबूती आएगी।
नेगेटिव- सिर्फ इस समय अपनी दो कमियों पर नियंत्रण रखना जरूरी है। वे हैं गुस्सा और जिद्दी स्वभाव। इस समय इनकम में कमी और खर्चों की अधिकता की वजह से कभी-कभी मन कुछ परेशान रह सकता है। परंतु वर्तमान वातावरण की वजह से तनाव लेना उचित नहीं है।
व्यवसाय- वर्तमान परिस्थितियों की वजह से मंदी का असर आपके बिजनेस पर भी पड़ा है। हिम्मत बनाए रखें जल्दी ही परिस्थितियां अनुकूल होने वाली है। अपनी कार्यप्रणाली में कुछ बदलाव लाएं। नौकरीपेशा लोगों के लिए परिस्थितियां अनुकूल है।
लव- घर में सुख शांति और सौहार्दपूर्ण वातावरण बना रहेगा। प्रेम प्रसंगों में भी मधुरता बढ़ेगी।
स्वास्थ्य- कभी-कभी मनोबल में कमी व निराशा महसूस होगी। कुछ समय प्रकृति के समीप जरूर व्यतीत करें और मेडिटेशन भी करें।
भाग्यशाली रंग- जामुनी, भाग्यशाली अंक- 5

वृष – पॉजिटिव- जिस लक्ष्य को हासिल करने के लिए आप काफी समय से प्रयास कर रहे थे, आज उसके अनुकूल परिणाम हासिल हो सकते हैं। मनोबल तथा आत्मविश्वास भी भरपूर रहेगा। प्रभावशाली लोगों के साथ जनसंपर्क स्थापित होंगे।
नेगेटिव- आर्थिक गतिविधियां मंद पड़ने की वजह से चिंता रह सकती है। परंतु यह तात्कालिक है इसलिए ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है। स्वभाव में नेगेटिविटी लाने की बजाय अपने कार्य करने की नीतियों में बदलाव लाएं।
व्यवसाय- वर्तमान परिस्थितियों की वजह से अभी तक जो व्यवसायिक गतिविधियों में कमी आई थी, उनमें सुधार आएगा। सहयोगियों और कर्मचारियों की सलाह पर भी जरूर ध्यान दें। आपको कोई उचित समाधान मिल सकता है।
लव- पारिवारिक माहौल खुशनुमा बना रहेगा। किसी पुराने मित्र से मुलाकात बीती यादों को ताजा करेगी।
स्वास्थ्य- उमस भरी गर्मी की वजह से एलर्जी और घबराहट की समस्या रहेगी। ज्यादा गर्मी और पॉल्यूशन में जाने से परहेज करें।
भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 2

मिथुन – पॉजिटिव- घर में शांति पूर्ण माहौल रहेगा। वरिष्ठ व्यक्तियों का साथ और सहयोग आपकी छवि को और अधिक निखारेगा। किसी मांगलिक समारोह में शामिल होने का निमंत्रण मिलेगा। दोस्तों और रिश्तेदारों से मुलाकात खुशनुमा रहेगी।
नेगेटिव- घर में चल रही किसी समस्या को सुलझाने में गुस्से की बजाए समझदारी से काम लें। बच्चों पर ज्यादा अंकुश ना लगाएं, तथा सहयोगात्मक व्यवहार रखें। ध्यान रहे कि घर के बड़े बुजुर्गों का मान-सम्मान बना रहे।
व्यवसाय- बिजनेस संबंधी गतिविधियों में पार्टियों के साथ पारदर्शिता रखना जरूरी है। अनुभवी और बड़े लोगों का सहयोग भी आपके कार्यक्षेत्र में उन्नति दायक रहेगा। कहीं भी सिग्नेचर करने से पहले पेपर्स की जांच-पड़ताल अवश्य कर लें।
लव- वैवाहिक संबंध मधुर बने रहेंगे। प्रेम संबंधों में भी पारिवारिक स्वीकृति मिलने से राहत मिलेगी।
स्वास्थ्य- थकान और नींद ना आने की वजह से कमजोरी महसूस करेंगे। जिसका असर आपकी कार्य क्षमता पर भी पड़ेगा।
भाग्यशाली रंग– गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 6

कर्क – पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर आपके लिए लाभदायक परिस्थितियां बना रहा है। इसका भरपूर सम्मान करें। आर्थिक गतिविधियों से संबंधित कुछ लाभकारी योजनाएं बनेंगी और वे तुरंत क्रियान्वित भी हो जाएंगी। युवा वर्ग अपने कैरियर को लेकर सजग रहेंगे।
नेगेटिव- घर के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रह सकती है। इसलिए व्यस्तता पूर्ण दिन व्यतीत होगा। विद्यार्थियों को अपने कैरियर संबंधी किसी परेशानी की वजह से मार्गदर्शन की जरूरत है।
व्यवसाय- व्यवसायिक गतिविधियां बेहतर होगी। परंतु किसी नए काम की शुरुआत के लिए समय अनुकूल नहीं है। इस समय अपनी कार्यप्रणाली को किसी के समक्ष जाहिर ना करें, अन्यथा आपकी मेहनत का श्रेय कोई और ले सकता है।
लव- घर तथा व्यवसाय के बीच उचित सामंजस्य बना रहेगा। प्रेम संबंधों में भी नज़दीकियां बढ़ेंगी।
स्वास्थ्य- नकारात्मक विचारों को अपने ऊपर हावी ना होने दें। इसका दुष्प्रभाव आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है।
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 3

सिंह – पॉजिटिव- घर के रखरखाव तथा सुख सुविधा संबंधी चीजों की खरीदारी में बेहतरीन दिन व्यतीत होगा। सामाजिक गतिविधियों में रुचि लेने से आपके लाभदायक संपर्क सूत्र भी बढ़ेंगे। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई से संबंधित कोई महत्वपूर्ण उपलब्धि भी मिलेगी।
नेगेटिव- परंतु अपने स्वभाव में अहम की भावना ना आने दे, इसकी वजह से कुछ बनते हुए कार्यों में विघ्न भी पड़ सकता है। भाइयों के साथ संबंध मधुर बनाकर रखें। खर्च करते समय अपने बजट का ध्यान भी जरूर रखना है।
व्यवसाय- वर्तमान गतिविधियों पर ध्यान केंद्रित रखें। नई शुरुआत के लिए समय अनुकूल नहीं है। हालांकि अपने खास संपर्क सूत्रों से कोई बेहतरीन कॉन्ट्रैक्ट मिल सकता है। ऑफिस का माहौल पॉजिटिव बना रहेगा।
लव- पति-पत्नी के बीच किसी मामूली सी बात को लेकर तकरार रह सकती हैं । ध्यान रखें कि घर की बातें बाहर ना निकले.।
स्वास्थ्य- सर्वाइकल और सिरदर्द जैसी समस्या से बचने के लिए नियमित व्यायाम और योगा जरूर करें।
भाग्यशाली रंग– हरा, भाग्यशाली अंक- 8

कन्या – पॉजिटिव- आपने कुछ समय से जो लक्ष्य निर्धारित किया हुआ है, आज उस पर काम करने का उत्तम समय है। संतान को भी कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा वातावरण रहेगा। धार्मिक आयोजन संबंधी प्रोग्राम भी बन सकता है।
नेगेटिव- किसी निकट संबंधी के साथ व्यक्तिगत मामलों को लेकर मनमुटाव की स्थिति बन सकती हैं। अपनी ईगो और गुस्से पर नियंत्रण रखें। आर्थिक निवेश संबंधी मामलों में भी बहुत सोच-समझकर निर्णय लें।
व्यवसाय- मीडिया से संबंधित गतिविधियों पर अपना ध्यान केंद्रित रखें, कोई खास फायदेमंद सूचना मिल सकती है। परंतु अभी कार्य प्रणाली में कोई भी परिवर्तन लाने का प्रयास ना करें, क्योंकि कोई फायदा नहीं होगा।
लव- पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता बनी रहेगी। लेकिन प्रेम संबंधों में मर्यादा का ध्यान रखना जरूरी है।
स्वास्थ्य- गैस और बदहजमी की वजह से जोड़ों के दर्द की समस्या भी बढ़ सकती है। संतुलित खानपान रखें।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 9

तुला – पॉजिटिव- इस समय लाभदायक ग्रह स्थिति बनी हुई है। वित्तीय संबंधी योजनाओं पर ध्यान दें। नजदीकी रिश्तेदारों के साथ पारिवारिक मेल मिलाप होगा। काफी समय बाद सबके मिलने से तनावमुक्त और आनंदित महसूस करेंगे।
नेगेटिव- व्यर्थ के घूमने-फिरने और मौजमस्ती में अपना समय नष्ट ना करें। लाभदायक ग्रह स्थितियों का भरपूर सदुपयोग करना उचित रहेगा। घर के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी। उन्हें उचित देखभाल की जरूरत है।
व्यवसाय- आज किसी भी नई योजना पर कार्य शुरू न करें। क्योंकि अभी ज्यादा सफलता मिलने की संभावना नहीं है। वर्तमान गतिविधियों पर ही ध्यान दें। कर्मचारियों के साथ आपका विश्वास और प्रेम रखना आपकी परेशानियों को कम करेगा।
लव- घर के मामले में ज्यादा हस्तक्षेप ना करें। इससे उचित व्यवस्था बनी रहेगी। प्रेम संबंधों से दूरी बनाकर रखें।
स्वास्थ्य- यूं तो स्वास्थ्य ठीक रहेगा। कभी-कभी मनःस्थिति विचलित रह सकती है।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 3

वृश्चिक – पॉजिटिव- अगर स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं, तो आज गतिविधियां शुरू कर सकते हैं। कुछ समय धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में भी जरूर व्यतीत करें। इससे आपके व्यक्तित्व में सकारात्मक बदलाव आएगा। बच्चों का ध्यान अपनी पढ़ाई पर केंद्रित रहेगा।
नेगेटिव- ससुराल पक्ष के साथ संबंधों को और अधिक बेहतर बनाएं। इससे आपसी संबंधों में और अधिक मजबूती आएगी। इस समय ना तो किसी को पैसा उधार दें और ना ही कोई वादा करें। क्योंकि वापसी की उम्मीद नहीं है।
व्यवसाय- व्यवसायिक गतिविधियां सामान्य रहेंगी। इस समय कोई भी लेन-देन करते वक्त कागजी कार्यवाही अवश्य करें। किसी भी गैर कानूनी काम में रुचि ना लें, इंक्वायरी आदि हो सकती हैं।
लव- पति-पत्नी के बीच घर की व्यवस्था को लेकर कुछ कहासुनी हो सकती हैं। प्रेम संबंध मधुर और मर्यादित बने रहेंगे।
स्वास्थ्य- पेट दर्द और कब्जियत की समस्या से राहत पाने के लिए सबसे पहले अपनी दिनचर्या व्यवस्थित करें और खानपान की आदतों को भी सुधारें।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 8

धनु – पॉजिटिव- अचानक ही कोई रुकी हुई पेमेंट आने से अथवा कोई खास काम बन जाने से आप तनावमुक्त महसूस करेंगे। सिर्फ दिल की बजाय दिमाग की आवाज को प्राथमिकता दें। किसी नजदीकी संबंधी के साथ बने हुए खराब संबंधों में दोबारा मधुरता आएगी।
नेगेटिव- कोई निर्णय लेने में दिक्कत आए तो अपने महत्वपूर्ण कार्यों में किसी वरिष्ठ व्यक्ति की सलाह अवश्य ले। इस समय किसी भी तरह की यात्रा के सकारात्मक परिणाम नहीं मिलेंगे। बेहतर है कि स्थगित ही रखें।
व्यवसाय- बिजनेस में महत्वपूर्ण ऑर्डर मिलेंगे। उन्हें पूरा करने के लिए लोन लेने जैसी स्थिति बन सकती हैं। प्रॉपर्टी से संबंधित व्यवसाय में सकारात्मक नतीजे सामने आएंगे। ऑफिस में सहयोगियों के साथ संबंध मधुर रखें।
लव- पारिवारिक जीवन पर अपनी व्यवसायिक परेशानियों को हावी ना होने दें। इसका असर घर की सुख-शांति पर पड़ सकता है।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु महिलाओं को अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग रहना जरूरी है।
भाग्यशाली रंग- बैंगनी, भाग्यशाली अंक- 9

मकर – पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर आपके आत्मविश्वास और आत्मबल को और अधिक प्रबल कर रहा है। अपने संपर्क सूत्रों को और अधिक सुदृढ़ करें, इनसे आपको बेहतरीन लाभ मिलने वाला है। आध्यात्मिक गतिविधियों में भी कुछ समय व्यतीत करने से आत्मिक और मानसिक सुकून मिलेगा।
नेगेटिव- कभी-कभी अति आत्मविश्वास आने से आपके लिए नुकसानदायक स्थिति भी बन जाती है। समय अनुसार अपने स्वभाव में बदलाव लाएं। फिजूलखर्ची से परहेज करें तथा अपने बजट का ध्यान रखें।
व्यवसाय- व्यवसायिक कार्यप्रणाली और गतिविधियों को किसी से भी शेयर ना करें। कार्यस्थल के ही किसी कर्मचारी द्वारा नुकसान होने की आशंका है। इस समय मार्केटिंग संबंधी कार्यों को स्थगित रखकर कार्यक्षेत्र में ही अपनी उपस्थिति रखें।
लव- परिवारजनों के साथ मनोरंजन और मौज मस्ती में उचित समय व्यतीत होगा। आपसी संबंधों में भी प्रगाढ़ता आएगी।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। परंतु वर्तमान नकारात्मक परिस्थितियों की वजह से लापरवाही बिल्कुल ना करें।
भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 5

कुंभ – पॉजिटिव- आज अपने व्यक्तिगत कार्यों पर अधिक ध्यान दें। अर्थात अपने बारे में ही सोचे और अपने लिए ही काम करें। किसी भी कार्य को करने से पहले उसके सभी पहलुओं पर सोच-विचार अवश्य कर ले। थोड़ी सी सावधानी बरतने से काफी चीजें अपने आप ही सुव्यवस्थित हो जाएंगी।
नेगेटिव- युवा वर्ग मौजमस्ती में अधिक ध्यान ना दें। इसकी वजह से उनके कैरियर में व्यवधान आ सकता है। किसी नजदीकी संबंधी के साथ छोटी सी बात को लेकर अनबन होगी। जिसका नकारात्मक असर पारिवारिक सुख-शांति पर भी पड़ेगा।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में आपकी मेहनत के मुताबिक उचित नतीजे हासिल होंगे। मशीनरी, कारखाने जैसे व्यवसाय में लाभदायक अनुबंध मिल सकते हैं। परंतु प्रॉपर्टी के कार्यों में अभी ज्यादा लाभ की उम्मीद ना करें।
लव- व्यस्तता की वजह से परिवार पर अधिक समय नहीं दे पाएंगे। और इस वजह से परिवार जनों की नाराजगी भी सहन करने पड़ सकती है।
स्वास्थ्य- बदलते मौसम की वजह से इन्फेक्शन होने जैसी समस्या रहेगी। इस समय अपना इम्यून सिस्टम भी मजबूत रखना जरूरी है।
भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 2

मीन – पॉजिटिव- आज फोन कॉल द्वारा कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। अगर जमीन-जायदाद संबंधी कोई निर्णय लेने जा रहे हैं तो उस पर गंभीरता से विचार करें। आपको अवश्य ही सफलता हासिल होगी।
नेगेटिव- दूसरों की बातों पर विश्वास करने के बजाय अपनी अंतरात्मा के निर्णय को प्राथमिकता दें। अपने भाई-बहनों के साथ संबंधों में मधुरता रखें, क्योंकि उनके द्वारा आपकी किसी खास परेशानी का समाधान हो सकता है।
व्यवसाय- आज व्यवसायिक कामों में मंदी रहेगी। इसलिए किसी नए कार्य से संबंधित योजना बनाने के लिए समय अनुकूल है। नौकरीपेशा लोग ध्यान रखें कि फाइल वर्क में किसी प्रकार की गलती हो सकती है।
लव- पारिवारिक वातावरण सुकून भरा बना रहेगा। व्यर्थ के प्रेम संबंधों में समय नष्ट ना करें।
स्वास्थ्य- गैस और एसिडिटी की वजह से दिनचर्या कुछ अस्त-व्यस्त रहेगी। योगा करें तथा संतुलित आहार लें।
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 6

खबरें और भी हैं…

Related posts

बुद्ध ने शिष्य को समझाया- क्रोध की वजह से रिश्ते और बने-बनाए काम बिगड़ सकते हैं, रोज ध्यान करने से काबू हो सकता है गुस्सा

News Blast

आत्महत्या से बड़ी है आपकी जिंदगी, डिप्रेशन के कारण ऐसी सोच आए तो सिर्फ फोन कॉल पर पा सकते हैं मदद

News Blast

3 साल में आती है पुरुषोत्तमी एकादशी, इस व्रत से मिलता सालभर की सभी एकादशी व्रत का पुण्य

News Blast

टिप्पणी दें