May 13, 2024 : 9:42 AM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

Twitter Has Made Changes In Its Privacy Policy, New Rules Will Be Applicable From Next Month

[ad_1]

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर और सरकार के बीच विवाद थमता नजर आ रहा है. कंपनी ने पिछले कुछ समय में कई नई फीचर्स और सर्विस दी हैं. इसके साथ ही कंपनी ने अपनी टर्म्स एंड सर्विस और प्राइवेसी पॉलिसी में भी कई चेंज किए हैं. ये बदलाव19 अगस्त से लागू किए जाएंगे. ट्विटर ने प्राइवेसी पॉलिसी में बदलाव के बारे में जानकारी हाल ही में दी है.

इनमें किया गया बदलावदरअसल ट्विटर ने जिन फीचर्स और सर्विस में बदलाव किए हैं, उनमें ट्विटर स्पेसेज, ट्विटर ब्लू और पेमेंट शामिल हैं. प्राइवेसी पॉलिसी में बदलाव का पहला हिस्सा ट्विटर स्पेसेज है, इसकी मदद से यूजर्स आपस में ऑडियो कन्वर्जेशन कर सकते हैं. ट्विटर के मुताबिक वह स्पेसेज में होने वाले कन्वर्जेशन का आडियो बनाता है. इसमें देखा जाता है कि कहीं प्राइवेसी पॉलिसी का उल्लंघन तो नहीं हो रहा है. कंपनी की तरफ से कहा गया कि स्पेसेज पर होने वाले सभी कन्वर्जेशन पब्लिक हैं, इसलिए इन्फॉर्मेशन की प्राइवेसी का सवाल ही नहीं उठता है. 

इसमें भी किया गया चेंजप्राइवेसी में ट्विटर ब्लू दूसरा बदलाव है. यह कंपनी का पहला प्रीमियम सब्सक्रिप्शन है, जो फिलहाल कनाडा और आस्ट्रेलिया तक सीमित किया गया है. कंपनी ने कहा है कि वह ट्विटर पर या उसके जरिए होने वाले ट्रांजेक्शन की पूरी जानकारी हासिल कर सकता है. ये जानकारी पेमेंट इन्फॉर्मेशन, उसकी डैडलाइन खत्म होने पर अपने आप रिन्यूअल से रिलेटेड हो सकती हैं.

बंद कर सकते हैं फीचरइसके अलावा ट्विटर ने आटो प्ले वीडियो फीचर को लेकर कहा कि ये ज्यादातर थर्ड पार्टी से रिलेटेड होते हैं और जब यूजर इसका यूज करते हैं तो ट्विटर के नियमों के मुताबिक थर्ड पार्टी  कुछ सूचनाएं हासिल करके उसका इस्तेमाल कर सकती है. सेटिंग में जाकर इस फीचर को आप बंद भी कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें

WhatsApp New Feature: iPhone यूजर्स को मिलेगा व्हाट्सऐप में FaceTime जैसा कॉलिंग इंटरफेस, ऐसे करेगा काम

TikTok Relaunching Update: PUBG की तरह भारत में नाम बदलकर ऐसे वापसी कर सकता है TikTok, जानिए पूरी डिटेल्स

[ad_2]

Related posts

लेटेस्ट OS Android 11 के साथ भारत में इस तारीख को लॉन्च होग Vivo V20, इससे होगी टक्कर

News Blast

Apple Working On Wireless Charging Of IPhone, This Special Product Is Being Developed

Admin

कमाल की AI टेक्नोलॉजी: मुस्कुराने पर ही ऑफिस में एंट्री मिलती है, कंपनी का दावा इससे कर्मचारियों को 100% तक खुश रखा जा सकेगा

Admin

टिप्पणी दें