May 4, 2024 : 8:15 AM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

WhatsApp New Feature: iPhone यूजर्स को मिलेगा व्हाट्सऐप में FaceTime जैसा कॉलिंग इंटरफेस, ऐसे करेगा काम

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp अपने यूजर्स को नए फीचर्स के साथ अपडेट रखता है. एक बार ऐप में फिर नए फीचर्स को ऐड किया गया है. दरअसल iPhone यूजर्स को बेहतर कॉलिंग एक्सपीरिएंस देने के लिए नया इंटरफेस जारी किया है. ये इंटरफेस एपल आईफोन के फेसटाइम (FaceTime) फीचर के जैसा है. इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए 2.21.140 वर्जन पर अपडेट करना होगा. 

ऐसे करेगा काम
इस अपडेट के बाद जितने भी यूजर्स कॉल पर होंगे सभी दिखेंगे. साथ ही कॉलिंग करते समय दूसरे यूजर्स को स्वाइप मेनु के जरिए ऐड किया जा सकेगा. वहीं अगर कोई यूजर कॉल को एक्सेप्ट नहीं करता है तो उसे फिर से कॉल किया जा सकेगा. इसके अलावा ग्रुप कॉलिंग के लिए भी इंटरफेस में चेंज किए गए हैं. WhatsApp में अब यूजर को नए बटन के साथ कंट्रोल भी दिए जाएंगे.

मिलेंगे नए फीचर्स
WhatsApp के मुताबिक iPhone यूजर्स के लिए नए फीचर्स थोड़े-थोड़े समय में रोलआउट किए जाएंगे. ये फीचर्स यूजर्स को नए अपडेट के बाद भी एक साथ नहीं मिल पाएंगे. ऐप में इसके अलावा औऱ भी कई नए फीचर्स आने वाले हैं, जिनमें चैट आर्काइव में भी अपडेट दिया जा सकता है. यानी इसमें ऐसा अपडेट मिलेगा जिसमें चैट को आर्काइव करने के बाद अगर नया मैसेज आता तब भी चैट आर्काइव ही रहेगी.

अपनी मर्जी से कर सकेंगे कॉल ज्वाइन
WhatsApp में एक और नया फीचर दिया गया है जिसके जरिए यूजर्स ये खुद तय कर सकेंगे कि उन्हें कब ग्रुप कॉल कनेक्ट करनी है. इसमें कॉल ड्रॉप और कॉल को दोबारा ज्वाइन करने के लिए ऑप्शंस मिलेंगे. 

ये भी पढ़ें

WhatsApp New Feature: अब फोन बंद होने के बाद भी WhatsApp के जरिए भेज सकेंगे मैसेज, जानिए कैसे

WhatsApp New Feature: आ गया ग्रुप कॉलिंग का मजेदार फीचर, अब चलती कॉल में हो सकेंगे ज्वाइन

Related posts

Best Smartphones: Samsung, Apple नहीं बल्कि ये कंपनी बनी नंबर-1, इतना रहा मार्केट शेयर

News Blast

टायर बनाने के नए नियम: सरकार का कहना कंपनी ऐसे टायर  बनाए जो गीले सड़क में भी पकड़ बनाए रखे

Admin

कार खरीदने का है प्लान लेकिन मैनुअल-ऑटोमैटिक में है कंफ्यूजन, तो एक्सपर्ट से समझिए कौन सा विकल्प आपके लिए है बेहतर

News Blast

टिप्पणी दें