May 11, 2024 : 7:12 PM
Breaking News
करीयर

UKSSSC Recruitment 2021: उत्तराखंड सबऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन बोर्ड ने सैकड़ों पदों पर निकाली भर्तियां, यहां जानें डिटेल

UKSSSC Recruitment 2021: उत्तराखंड में लेखपाल और पटवारी के 500 से ज्यादा पदों पर भर्तियां निकली हैं. उत्तराखंड सबऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन ने इस भर्ती का नोटिफिकेशन पिछले महीने जारी किया था और इस वक्त ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया चल रही है. अगर आपके पास बैचलर डिग्री है और आप लेखपाल या पटवारी बनने की ख्वाहिश रखते हैं, तो आप 5 अगस्त 2021 तक इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आपको यह नौकरी पाने के लिए यूकेएसएसएससी द्वारा नवंबर 2021 में आयोजित की जाने वाली परीक्षा पास करनी होगी. 

यहां देखें वैकेंसी डिटेल
यूकेएसएसएससी ने पिछले दिनों जो नोटिफिकेशन जारी किया था उसके मुताबिक लेखपाल की 147 और पटवारी के 366 पदों के लिए इस भर्ती का आयोजन होना है. कुल पदों की संख्या 513 है. 

भर्ती से संबंधित महत्वपूर्ण तारीखें 
इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 22 जून 2021 को शुरू हुई थी. लेखपाल पटवारी के इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन 5 अगस्त 2021 तक किया जा सकता है. सभी कैंडिडेट्स को 7 अगस्त तक एप्लीकेशन फीस जमा करनी होगी. इसके अलावा इस भर्ती की परीक्षा नवंबर 2021 में प्रस्तावित है. आवेदन प्रक्रिया होने के बाद यूकेएसएसएससी परीक्षा की तारीख का ऐलान कर सकता है.

जरूरी योग्यता और उम्र सीमा
लेखपाल और पटवारी के इन पदों पर अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी स्ट्रीम से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा अगर उम्र सीमा की बात करें तो पटवारी के लिए कैंडिडेट की उम्र 21 से 28 साल होनी चाहिए. वहीं लेखपाल के लिए कैंडिडेट्स की उम्र 21 से 35 साल तक निर्धारित की गई है. जरूरी योग्यता और उम्र सीमा के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप यूकेएसएसएससी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं. 

यहां जानें आवेदन शुल्क
एप्लीकेशन फीस की बात करें तो जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए यह 300 रुपये निर्धारित की गई है. एससी और एसटी के लिए एप्लीकेशन फीस 150 रुपये है. एप्लीकेशन फीस आप किसी भी ऑनलाइन मोड में जमा कर सकते हैं. इसकी विस्तृत जानकारी आपको नोटिफिकेशन में मिल जाएगी. 

ऐसे कर सकते हैं आवेदन
सबसे पहले आपको उत्तराखंड सबऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन की वेबसाइट https://sssc.uk.gov.in पर जाना होगा. यहां आपको रिक्रूटमेंट का एडवर्टाइजमेंट मिल जाएगा जिस पर क्लिक करके आप भर्ती की पूरी जानकारी हासिल कर सकते हैं. इसके अलावा उसमें आपको एप्लीकेशन फॉर्म का लिंक भी दिया होगा. 

यह भी पढ़ेंः UP Police SI ASI Recruitment 2021: यूपी पुलिस में एसआई और एएसआई के पदों पर आवेदन की अंतिम तारीख कल, ऐसे भरें फॉर्म

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Related posts

हिजाब मामले में कहाँ-कहाँ उबाल

News Blast

इग्नू ने फिर बढ़ाई टर्म एंड एग्जामिनेशन के फॉर्म और असाइनमेंट सबमिशन की तारीख, 31 मई लास्ट डेट

News Blast

सरकारी नौकरी:दक्षिण रेलवे में एक्ट अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए करें आवेदन, 3378 पदों के लिए 30 जून तक जारी रहेगी एप्लीकेशन प्रोसेस

News Blast

टिप्पणी दें