May 17, 2024 : 11:23 PM
Breaking News
राज्य

भारत-चीन सीमा: बाड़ाहोती में फिर दिखे चीनी सैनिक, उत्तराखंड सरकार ने खुफिया एजेंसियों को किया चौकस

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, चमोली/देहरादून Published by: अलका त्यागी Updated Wed, 21 Jul 2021 10:34 PM IST

सार

बता दें कि उत्तराखंड के बाड़ाहोती में वास्तविक नियंत्रण रेखा में चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के सैनिकों की घुसपैठ की खबरें पहले भी आ चुकी है।

ख़बर सुनें

विस्तार

उत्तराखंड के चमोली से लगे चीन सीमा क्षेत्र बाड़ाहोती क्षेत्र में चीनी सैनिकों की गतिविधियां देखी गई हैं। स्थानीय लोगों के हवाले से बताया जा रहा है कि बाड़ाहोती क्षेत्र में 40 से अधिक सैनिक पहुंचे थे, जबकि घोड़े में सवार कुछ सैनिक होतीगाड़ तक पहुंचे। कुछ देर वे यहां रुके। वहीं, चीन के सैनिकों की गतिविधियों की खबर लगते ही प्रदेश सरकार ने अपनी खुफिया एजेंसियों को चौकस कर दिया है।

विज्ञापन

सीमा क्षेत्र में पड़ोसी देश की गतिविधियों को देखते हुए खुफिया तंत्र सक्रिय हो गया है। चमोली की जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया और पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान ने मामले में कुछ भी कहने से इंकार कर दिया।

चीन की ओर से इससे पहले भी कई बार बाड़ाहोती क्षेत्र में घुसपैठ की कोशिश की गई। स्थानीय लोगों के हवाले से  दावा किया गया है कि 15-16 जुलाई को बाड़ाहोती क्षेत्र में चीनी सैनिकों को देखा गया था। कुछ सैनिक घोड़े में सवार होकर होतीगाड तक पहुंच गए थे। वे कुछ देर यहां रुकने के बाद वापस लौट गए।

भारत की ओर से चीन सीमा क्षेत्र में सड़कों का विस्तार युद्ध स्तर पर किया जा रहा है। जबकि मौसम साफ होने के दौरान चीन की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए लगातार हवाई निरीक्षण भी किया जा रहा है। 

विज्ञापन
आगे पढ़ें

पहले भी आ चुकी हैं नियंत्रण रेखा के अंदर तीन बार घुसपैठ की खबरें

विज्ञापन

Related posts

कल से भारत के मिशन ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत, देखें पूरा शेड्यूल, जानें कब-कहां होंगे मैच

Admin

Coronavirus India: दोनों डोज लगवाने वालों को स्टेशन-हवाई अड्डे पर नहीं कराना होगा टेस्ट, असम सरकार का फैसला

Admin

महाराष्ट्र: असफल छापेमारी को लेकर पुलिसकर्मी को भाजपा विधायक ने लगाई फटकार, ऑडियो वायरल

Admin

टिप्पणी दें