May 18, 2024 : 9:17 AM
Breaking News
खेल

दीपक चाहर के बैटिंग गुरु द्रविड़: दीपक चाहर ने पूरा श्रेय कोच राहुल द्रविड़ को दिया; बोले- राहुल सर ने हर गेंद खेलने के लिए कहा था

[ad_1]

Hindi NewsSportsDeepak Chahar Batting | Deepak Chahar Batting Guru Rahul Dravid; India Beat Sri Lanka By 3 Wickets In 2nd Odi

कोलंबो12 मिनट पहले

कॉपी लिंक

भारत ने श्रीलंका को दूसरे वनडे में 3 विकेट से हरा दिया। 276 रन का टारगेट चेज करते हुए भारत ने एक वक्त 193 रन पर 7 विकेट गंवा दिए थे। ऐसा लग रहा था टीम हार जाएगी। पर इसके बाद दीपक चाहर और भुवनेश्वर कुमार ने मोर्चा संभाला और 84 बॉल पर नाबाद 84 रन की पार्टनरशिप की। भारत ने 49.1 ओवर में 7 विकेट पर 277 रन बनाकर मैच जीत लिया। दीपक ने पहली इंटरनेशनल फिफ्टी लगाई। वे 82 बॉल पर 69 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने इससे पहले दो विकेट भी लिए थे। चाहर को इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड से नवाजा गया।

मैच के बाद अपनी इस पारी के लिए पूरा श्रेय कोच राहुल द्रविड़ को दिया। उन्होंने कहा- देश के लिए मैच जिताने का इससे बेहतर मौका नहीं हो सकता है। राहुल सर ने कहा था कि हर गेंद को खेलूं। राहुल सर जब इंडिया ए के कोच थे, मैंने कई मैच खेले हैं और सर ने मुझे खेलते हुए देखा है। इसलिए मुझ पर भरोसा जताया। वे मुझसे कहते थे कि तुम नंबर पर सात पर बल्लेबाजी करने के योग्य हो, उनका मुझ पर भरोसा रहा है। उम्मीद करता हूं कि आने वाले मैचों में मुझे बल्लेबाजी करने की जरूरत ना पड़े। जब जीत के लिए 50 रन की जरूरत थी, तब मुझे लगा कि हम जीत सकते हैं। उसके बाद मैंने रिस्क लेना शुरू किया। उससे पहले तक मेरा लक्ष्य हर गेंद को खेलना था।

दीपक चाहर ने 2 विकेट लिए। उन्होंने धनंजय डिसिल्वा (32 रन) और वानिंदु हसारंगा का विकेट लिया।

दीपक चाहर ने 2 विकेट लिए। उन्होंने धनंजय डिसिल्वा (32 रन) और वानिंदु हसारंगा का विकेट लिया।

धवन ने चाहर की तारीफ कीधवन ने कहा कि इस मैच से युवाओं को सीखने का मौका मिलेगा। राहुल चाहर नेट पर बेहतर बल्लेबाजी कर रहे थे, ऐसे में हमें भरोसा था कि वे टीम को जिताने में सक्षम हैं। हमें भरोसा था कि 275 रन को चेज कर सकते हैं, लेकिन हमारी शुरुआत अच्छी नहीं रही। श्रीलंका योजना के तहत स्पिनर को पहले लेकर आई। श्रीलंका ने तीनों क्षेत्रों में बेहतर किया। हमें उनसे सीखने को मिला। उनकी फील्डिंग काफी अच्छी रही। मुझे भरोसा है कि इस मैच से युवाओं ने सीखा होगा। मुझे अपने सभी खिलाड़ियों पर गर्व है, सभी ने अपनी क्षमता दिखाई और यह जीत टीम प्रयास से ही संभव हो पाई।

भारत ने पाकिस्तान को पीछे छोड़ावहीं, श्रीलंका के खिलाफ सबसे ज्यादा वन-डे जीतने के मामले में भी भारत ने पाकिस्तान को पीछे छोड़ दिया। टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ कुल 161 मैच में से 93 मैच जीते हैं। वहीं, पाकिस्तान ने श्रीलंका को 155 मैचों में 92 बार हराया है।

श्रीलंका के लिए करुणारत्ने ने महत्वपूर्ण पारी खेलीटॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंका ने अविष्का फर्नांडो और चरिथ असलंका की फिफ्टी की बदौलत 50 ओवर में 9 विकेट पर 275 रन बनाए। अविष्का ने 50 रन और असलंका ने 65 रन की पारी खेली। असलंका के इंटरनेशनल करियर की यह पहली फिफ्टी रही।

इसके अलावा आखिरी में चमिका करुणारत्ने ने एकबार फिर 33 बॉल पर 44 रनों की महत्वपूर्ण नाबाद पारी खेली। पहले वनडे में भी करुणारत्ने ने आखिर में 35 बॉल पर नाबाद 43 रन बनाए थे। भारत के लिए युजवेंद्र चहल और भुवनेश्वर कुमार सबसे सफल बॉलर रहे। उन्होंने 3-3 विकेट झटके। इसके अलावा दीपक चाहर को 2 विकेट मिले।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

वेस्टइंडीज दूसरा टी-20 जीता:8 साल से ऑस्ट्रलिया के खिलाफ कोई टी-20 नहीं हारी विंडीज टीम, 5 मैच की सीरीज में 2-0 से आगे

News Blast

चेयरमैन ने कहा- टूर्नामेंट सितंबर-अक्टूबर में हो सकता है; बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष धूमल बोले- बगैर दर्शकों के खेलने का आखिरी विकल्प

News Blast

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी से पहले विवाद: प्रैक्टिस सेशन में वडोदरा के 2 खिलाड़ी भिड़े; हूडा बोले- क्रुणाल ने आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया

Admin

टिप्पणी दें