May 19, 2024 : 11:21 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

समन्वय समिति की बैठक में निर्णय:मच्छरों के रोकथाम संबंधी कार्यवाही के लिए नोडल अधिकारी होगें उत्तरदायी

नई दिल्ली9 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

पूर्वी दिल्ली नगर निगम द्वारा उद्योग सदन मुख्यालय में अन्तर्विभागीय समन्वय समिति की बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक का उद्देश्य पूर्वी दिल्ली नगर निगम में मच्छर जनित बीमारियों के रोकथाम एवं उपचार हेतु विभिन्न विभागों की भागीदारी को सुनिश्चित करना था।

पूर्वी दिल्ली नगर निगम के आयुक्त विकास आनंद ने इस बैठक की अध्यक्षता की। इस बैठक पर पूर्वी दिल्ली नगर निगम में अपर आयुक्त शिल्पा शिंदे, अतिरिक्त निगम स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सोमशेखर, उपस्वास्थ्य अधिकारी डॉ अजय हांडा एवं जनस्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के अलावा विभिन्न विभागों से आये अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने हिस्सा लिया। आयुक्त विकास आनंद ने कहा कि मच्छर जनित बीमारियां स्वास्थ्य के लिए नितांत घातक हैं और डेंगू, मलेरिया और चिकनगुनिया पर काबू पाना हम सभी के समक्ष एक चुनौती है।

निगम द्वारा डीबीसी एवं फील्ड वर्करों द्वारा इन ब्रिडिंग साइट की निरंतर जांच तो की ही जा रही है और आवश्यकतानुसार दवाईयों छिड़काव कर रहें है लेकिन इस बात की आवश्यकता है कि प्रत्येक विभाग, भवन, वर्कशॉप अपना नोडल अधिकारी तय करे जो संबंधित क्षेत्र में मच्छरों की रोकथाम संबंधी कार्यवाही के लिए उत्तरदायी हो। उन्होंने निर्देश दिये नोडल अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि उससे संबंधित क्षेत्र में पुराने वाहन, कबाड़, पुराना फर्नीचर आदि खुले में ना पड़े हो जिसमें बरसात का पानी जमा होने की संभावना हो।

खबरें और भी हैं…

Related posts

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में जानलेवा गैस लीक; प्राइवेट कंपनी के 2 कर्मचारियों की मौत, 4 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया

News Blast

इन पर हत्या, लूट और वसूली के 200 से ज्यादा मामले, कोई 5 बार विधायक रहा तो कोई 24 साल से लगातार जीत रहा चुनाव

News Blast

IISD की रिपोर्ट में खुलासा: भारत में संपन्न उपभोक्ताओं को मिल रहा घरेलू गैस पर सब्सिडी का ज्यादा फायदा, गरीबों को 2 गुना कम सब्सिडी

Admin

टिप्पणी दें