April 30, 2024 : 12:36 AM
Breaking News
MP UP ,CG

नहीं देखी होगी टीके के लिए ऐसी कतार:MP के राजगढ़ में वैक्सीनेशन सेंटर्स पर लोगों की आधा किलोमीटर लंबी लाइन; डोज कम पड़ने पर हंगामा, बुलानी पड़ी पुलिस

राजगढ़एक घंटा पहले

टीके के लिए कतार में लगे लोग।

मध्यप्रदेश के राजगढ़ में टीके के लिए आधा किलोमीटर लंबी कतारें लगीं। टीके के लिए इस तरह की लाइन शायद ही पहले कभी कहीं लगी हों। जिले के नरसिंहगढ़, तलेन और ब्यावरा में बनाए गए वैक्सीनेशन सेंटर्स के बाहर लोग सुबह से शाम तक कतारों में खड़े रहे। डोज कम पड़े तो हंगामा भी हुआ। यहां तक कि पुलिस को आकर हालात संभालने पड़े।

सोमवार को जिले में वैक्सीन के 17 हजार डोज पहुंचे थे, जिन्हें अलग-अलग ब्लॉक में पहुंचाया गया। जिले के नरसिंहगढ़, तलेन और ब्यावरा की बात करें तो इन तीनों जगह सबसे ज्यादा परेशानी देखने को मिली। यूं तो सोमवार को हर ब्लॉक में 4000 डोज लगाए गए, लेकिन इससे ज्यादा लोग इन तीनों वैक्सीनेशन सेंटर पर जुट गए। भीड़ का आलम यह था कि आधा किलोमीटर तक लोग कतारों में खड़े दिखे।

इस तरह वैक्सीनेशन के लिए कतार लगी रही।

इस तरह वैक्सीनेशन के लिए कतार लगी रही।

भीड़ देखकर पुलिस को बुलाया
तीनों ही जगह जिस तरह से वैक्सीनेशन सेंटर पर भीड़ बढ़ रही थी, उससे यह निश्चित हो गया था कि कहीं न कहीं हंगामे की स्थिति बनेगी। लोग लाइन में आगे लगने की होड़ में या फिर रसूख का फायदा उठाकर आगे बढ़ रहे थे। तीनों जगह हंगामा हुआ और पुलिस को बुलाना पड़ी।

सोशल डिस्टेंस तार-तार
वैक्सीनेशन केंद्रों पर जिस तरह से भीड़ उमड़ी, उससे कहीं न कहीं अब तीसरी लहर का खतरा बढ़ रहा है, क्योंकि न तो वहां सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर कोई सावधानी रखी जा रही है और न ही वैक्सीनेशन सेंटर पर पहुंचने वाले अधिकांश लोग मास्क लगा रहे हैं।

बिना स्लॉट बुक किए आ रहे लोग
कलेक्टर नीरज सिंह का कहना है कि वैक्सीनेशन सेंटर पर पहले और दूसरे डोज के लिए लोग बिना स्लॉट बुक किए पहुंच रहे हैं। वैक्सीन भी कम आ रही है। घंटों इंतजार के बाद भी ज्यादातर लोगों को खाली हाथ लौटना पड़ रहा है।

वैक्सीनेशन के लिए लगी कतार में सोशल गाइडलाइन का भी पालन नहीं किया गया।

वैक्सीनेशन के लिए लगी कतार में सोशल गाइडलाइन का भी पालन नहीं किया गया।

खबरें और भी हैं…

Related posts

मध्‍य प्रदेश में डेढ़ दशक बाद ऐसी सर्दी, 24 घंटों में 15 जिलों में तीव्र शीतलहर का अनुमान

News Blast

गाजियाबाद में बुजुर्ग की दाढ़ी काटने का मामला:योगी सरकार ने उमेद पहलवान पर NSA लगाया, धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप; बुजुर्ग के साथ फेसबुक LIVE करके झूठ फैलाया था

News Blast

नाबालिग छात्रा को घर बुलाकर स्कूल प्रबंधक ने रेप किया, वीडियो बनाकर धमकी दी; थाना प्रभारी लाइन हाजिर

News Blast

टिप्पणी दें