May 15, 2024 : 4:31 AM
Breaking News
खेल

भारत-श्रीलंका मैच में 25 का आंकड़ा:4 खिलाड़ियों के साथ जुड़ा 25 का संयोग, धवन और शनाका अपनी-अपनी टीम के 25वें कप्तान, ईशान और मिनोद के नाम भी रिकॉर्ड

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India Vs Sri Lanka Coincidence Of 25 Associated With 4 Players, Dhawan And Shanaka Became 25th Captain Of Their Respective Team

3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
शिखर धवन (दाएं) और दासुन शनाका। दोनों वनडे क्रिकेट में अपनी-अपनी टीमों के 25वें कप्तान बने हैं। - Dainik Bhaskar

शिखर धवन (दाएं) और दासुन शनाका। दोनों वनडे क्रिकेट में अपनी-अपनी टीमों के 25वें कप्तान बने हैं।

भारत और श्रीलंका ने बीच रविवार को 3 वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेल जा रहा है। टॉस के साथ ही इस मैच में नंबर 25 से जुड़े दो अनोखे संयोग बन गए। एक संयोग टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे शिखर धवन और श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका के साथ जुड़ा। वहीं, दूसरा संयोग दोनों टीमों के विकेटकीपर ईशान किशन और मिनोद भानुका के नाम रहा।

पहली बार कप्तानी कर रहे दोनों
अपने करियर में पहली बार इंटरनेशनल मैच में कप्तानी कर रहे धवन और शनाका वनडे क्रिकेट में अपनी-अपनी टीमों के 25वें कप्तान बने। भारत की मुख्य टीम इस समय इंग्लैंड में है इसलिए धवन को श्रीलंका गई टीम की कमान सौंपी गई है। वहीं, श्रीलंका क्रिकेट पिछले कुछ सालों से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रही है, लिहाजा टीम की कप्तानी लगातार कम समय में बदली जा रही है। अब शनाका वनडे में श्रीलंका के 25वें कप्तान बने हैं।

ईशान किशन और मिनोद भानुका। दोनों वनडे में अपनी-अपनी टीमों के 25वें विकेटकीपर बने हैं।

ईशान किशन और मिनोद भानुका। दोनों वनडे में अपनी-अपनी टीमों के 25वें विकेटकीपर बने हैं।

ईशान और मिनोद 25वें विकेटकीपर
25 का संयोग दोनों टीमों के विकेटकीपर के साथ भी जुड़ गया। ईशान किशन भारत के तो भानुका श्रीलंका के 25वें विकेटकीपर बने हैं। इस मैच में भारत की ओर से दो खिलाड़ियों ईशान और सूर्यकुमार ने वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया है।

2016 से श्रीलंका के 10वें कप्तान बने शनाका
श्रीलंका की टीम हाल-फिलहाल इंटरनेशनल क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रही है। इसके अलावा वहां के खिलाड़ियों और क्रिकेट बोर्ड के बीच अनबन भी लंबे समय से चल रही है। इस कारण श्रीलंका ने हालिया सालों में कई कप्तान बदले हैं।

शनाका 1 जनवरी, 2016 से वनडे क्रिकेट में श्रीलंका के 10वें कप्तान हैं। इस बीच दिमुथ करुणारत्ने, एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चांदीमल, उपुल थरांगा, कुशल परेरा, तिषारा परेरा, चमारा कापुगेदेरा, लसिथ मलिंगा और लाहिरु थिरिमाने वनडे क्रिकेट में श्रीलंका की कप्तानी कर चुके हैं।

भारत की ओर से पिछले 5 साल में 4 कप्तान
भारतीय टीम इंटरनेशनल क्रिकेट में अभी सबसे सफल और स्थिर टीमों में से एक है। यही कारण है कि 1 जनवरी 2016 से वनडे क्रिकेट में भारत की ओर से सिर्फ 4 कप्तान रहे हैं। इनमें धोनी और विराट कोहली रेगुलर कप्तान रहे। रोहित शर्मा और शिखर धवन को तभी कमान मिली जब मुख्य कप्तान ने रेस्ट लिया या चोटिल रहा। अभी विराट टेस्ट टीम के साथ इंग्लैंड में हैं, लिहाजा धवन को कमान मिली है।

खबरें और भी हैं…

Related posts

2028 गेम्स की तैयारी: चैम्पियन तैयार करने वाली पोडियम स्कीम में अब जूनियर्स को भी मौका, कोच की सैलरी और कॉन्ट्रैक्ट में भी इजाफा होगा

News Blast

हाई परफॉर्मेंस मैनेजर और स्पोर्ट्स एक्सपर्ट के साथ 8 राज्यों में बनाए जाएंगे एक्सीलेंस सेंटर, यहां तैयार होंगे वर्ल्ड चैम्पियन

News Blast

पुलिस गश्त करती रही! बदमाश एटीएम काटते रहे, जानें कैसे निकाला कैश

News Blast

टिप्पणी दें