May 16, 2024 : 8:17 PM
Breaking News
खेल

टोक्यो ओलिंपिक-ट्रेनिंग कैंप से गायब हुआ एथलीट:कोरोना टेस्ट के बाद यूगांडा का 20 साल का एथलीट लापता, ओसाका में कर था प्रैक्टिस

  • Hindi News
  • Sports
  • Tokyo Olympics Ugandan 20 Year Old Athlete Missing After Corona Test Was Practicing In Osaka

टोक्यो15 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
यूगांडा के 9 खिलाड़ी 19 जून को ही जापान पहुंच गए थे। - Dainik Bhaskar

यूगांडा के 9 खिलाड़ी 19 जून को ही जापान पहुंच गए थे।

टोक्यो ओलिंपिक के आयोजक कोरोना महामारी की चुनौतियों से निपटने की तैयारी में लगे हुए हैं। इस बीच एक दूसरी समस्या से उनका सामना हो गया। जापान के शहर ओसाका में मौजूद ट्रेनिंग कैंप से यूगांडा का 20 साल का एक एथलीट लापता हो गया है। आयोजकों के ऊपर आरोप लग रहे हैं कि वे कोरोना की तैयारियों में व्यस्त रहने के कारण एथलीटों पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। लापता खिलाड़ी का नाम सार्वजनिक नहीं किया गया है।

साथी खिलाड़ियों ने दी सूचना
यूगांडा के नौ एथलीट ओसाका में ट्रेनिंग कर रहे थे। इनका शुक्रवार को कोरोना टेस्ट किया गया। इसके बाद वह एथलीट गायब हो गया। उसके साथी खिलाड़ियों ने आयोजकों को इसकी सूचना दी। स्थानीय प्रशासन उसकी तलाश में जुटा हुआ है।

होटल में नहीं हो रही थी 24 घंटे मॉनिटरिंग
ओलिंपिक जैसे आयोजन के दौरान आम तौर एथलीटों की लगातार मॉनिटरिंग होती है। लेकिन, जापान में अभी ऐसा नहीं हो रहा था। वह एथलीट खुद गायब हुआ या उसके साथ कोई हादसा हुआ है यह भी मालूम नहीं चल पाया है।

शुक्रवार को टोक्यो से आए कोरोना के 1271 मामले
कोरोना महामारी के बीच ओलिंपिक आयोजन के कारण जापान की सरकार स्थानीय लोगों के निशाने पर है। शुक्रवार को भी टोक्यो में कोरोना के 1271 नए मामले सामने आए। गुरुवार को वहां 1308 नए मामले सामने आए थे, जो पिछले 6 महीने की सबसे बड़ी संख्या है।

19 जून को आई थी यूगांडा की टीम, एक सदस्य पॉजिटिव भी आया था
यूगांडा के ये 9 खिलाड़ी 19 जून को ही जापान पहुंचे थे। तब उनमें से एक सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। उसे तत्काल क्वारैंटाइन कर दिया गया था। टीम के बाकी आठ सदस्यों को ओसाका मके पश्चिम सिरे पर मौजूद इजुमिसानो भेज दिया गया था जहां उनका ट्रेनिंग कैंप मौजूद है। कुछ दिन बाद ही टीम का एक और सदस्य भी पॉजिटिव पाया गया। ये दोनों निगेटिव आ चुके हैं और इनका क्वारैंटाइन भी समाप्त हो चुका है। वे 7 जुलाई से प्रैक्टिस कर रहे थे।

खबरें और भी हैं…

Related posts

सीएसके के गेंदबाज दीपक चाहर के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद बहन का ट्वीट- आप सच्चे योद्धा हैं, भाई दीपक बोले- मजबूत बने रहो भाई

News Blast

क्विंटन डिकॉक दूसरी बार क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुने गए, महिलाओं में यह अवॉर्ड लॉरा वोल्वार्ट को मिला

News Blast

ऑस्ट्रेलिया को लगातार दो वर्ल्ड कप जिताने वाली पॉन्टिंग बोले- धोनी ने भावनाओं को खुद पर कभी हावी नहीं होने दिया, बतौर कप्तान मैं ऐसा करने में सफल नहीं रहा

News Blast

टिप्पणी दें