May 14, 2024 : 9:41 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

WhatsApp New Feature: अब चलती हुई वीडियो कॉल में जुड़ सकेंगे यूजर्स, जानिए कैसे काम करता है नया फीचर

पॉपुलर इंस्टैंट मेसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप (WhatsApp) हर थोड़े दिन में अपने यूजर्स को बेहतर एक्सपीरिएंस देने के लिए या तो नया फीचर लेकर आता है या फिर अपने पुराने फीचर्स में अपडेट देता है. इस बार भी कंपनी ने अपने पुराने फीचर को बेहतर बनाने के लिए इसे अपडेट किया है. दरअसल ऐप के iOS यूजर्स के लिए एक फीचर पेश किया है जिसके जरिए अब यूजर्स चलती वीडियो कॉल्स को ज्वाइन कर सकेंगे. इसके लिए उन्हें किसी अन्य यूजर की तरफ से ज्वाइन कराने की जरूरत नहीं पड़ेगी.  

इस अपडेट के साथ किया गया पेश 
WhatsApp ने लेटेस्ट iOS बीटा अपडेट के साथ एक यूजर इंटरफेस भी रिलीज किया है. इस ज्‍वाइनेबल कॉल्‍स फीचर को iOS डिवाइसेस के लिए व्हाट्सऐप बीटा अपडेट 2.21.140.11 के साथ पेश किया है. नया यूजर इंटरफेस ग्रुप कॉलिंग के लिए भी रोलआउट किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि ये नया यूजर इंटरफेस जल्‍द ही एंड्रॉयड यूजर्स के लिए भी रोलआउट किया जाएगा. 

ऐसे करेगा काम
मान लीजिए अगर कोई यूजर कॉल की शुरुआत में कॉल ज्‍वाइन नहीं कर सका और बाद में इससे जुड़ना चाहता है तो वह यूजर ज्‍वाइनेबल कॉल्‍स फीचर की मदद से  ज्‍वाइन कॉल या फिर कॉल टैब के नीचे दिए टैप टू ज्‍वाइन बैनर पर क्लिक कर ज्वाइन कर सकता है. हालांकि, इसके लिए शर्त ये है कि ग्रुप वीडियो कॉल ऑनगोइंग हो मतलब चल रही हो. अगर अभी  की बात करें तो कोई यूजर चलती हुई वीडियो कॉल के साथ नहीं जुड़ सकता है. इसके लिए दूसरे यूजर को उसे ज्वाइन कराना होता है. 

ये भी पढ़ें

WhatsApp New Feature: iOS यूजर्स के लिए जल्द रोलआउट होगा Disappearing Message Feature, ऐसे करेगा काम

WiFi Hacking Prevention: बरतें ये सावधानी, कोई नहीं हैक कर पाएगा आपका वाई-फाई

Related posts

5499 रुपए शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च हुआ सैमसंग का सबसे सस्ता स्मार्टफोन गैलेक्सी M01 कोर, 2 जीबी तक रैम मिलेगी

News Blast

लक्जरी और आराम का जश्न मनाएं , इस फेस्टिव सीज़न एक मास्टरपीस अपने घर लायें

News Blast

Which Plan Is Best Among Jio Airtel And VI In 2 GB Daily Pack Know The Offers

Admin

टिप्पणी दें