May 24, 2024 : 3:50 AM
Breaking News
राज्य

बड़ा फैसला: तालिबान से घबराया पाकिस्तान, अफगानिस्तान सीमा पर प्रमुख रास्ता किया बंद

पीटीआई, कराची। Published by: योगेश साहू Updated Thu, 15 Jul 2021 12:04 AM IST

सार

पाकिस्तान ने बलूचिस्तान प्रांत से सटी अफगानिस्तान की सीमा के प्रमुख रास्ते को बंद कर दिया है। उसने अफगानिस्तान में तालिबान लड़ाकों द्वारा महत्वपूर्ण ‘स्पिन बोल्डक क्रॉसिंग’ पर कब्जा जमाने की रिपोर्ट के बाद यह कदम उठाया है।

ख़बर सुनें

विस्तार

पाकिस्तान ने बलूचिस्तान प्रांत से सटी अफगानिस्तान की सीमा के प्रमुख रास्ते को बंद कर दिया है। अफगानिस्तान में तालिबान लड़ाकों द्वारा महत्वपूर्ण ‘स्पिन बोल्डक क्रॉसिंग’ पर कब्जा जमाने की रिपोर्ट के बाद पाकिस्तान ने यह कदम उठाया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

विज्ञापन

चमन के सहायक आयुक्त आरिफ काकर ने मीडिया को इस बात की पुष्टि की कि अफगानिस्तान से सटे चमन बॉर्डर पर ‘मैत्री द्वार’ रास्ते को बंद कर दिया गया है।

इस बीच, एपी की खबर के मुताबिक, तालिबान ने बुधवार को पाकिस्तान से सटे अहम रणनीतिक बिंदु स्पिन बोल्डक पर अपना नियंत्रण होने की घोषणा की है। तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने एक वीडियो ट्वीट किया, जिसमें कथित तौर पर तालिबानी लड़ाके दक्षिण-पूर्वी शहर स्पिन बोल्डाक में नजर आ रहे हैं।

वहीं, अफगानिस्तान की सीमा से सटे पाकिस्तानी शहर चमन के लोगों ने भी सीमा रेखा के पार तालिबान के झंडे लहरते देखे और तालिबानी लड़ाकों के वाहन भी देखे गए।

काकर ने कहा कि उच्च स्तर की सुरक्षा निगरानी सुनिश्चित की गई है। हालांकि, उन्होंने तालिबान लड़ाकों द्वारा स्पिन बोल्डक क्रॉसिंग पर नियंत्रण की रिपोर्ट के संबंध में कोई टिप्पणी नहीं की। स्पिन बोल्डक पाकिस्तान के चमन शहर से सटी अफगान सीमा का एक अहम रणनीतिक बिंदु है, जिसके जरिए दोनों देशों के बीच बड़े स्तर पर व्यापार होता है।

सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीरों में इस अहम बिंदु के आसपास तालिबानी लड़ाकों का नियंत्रण होने का दावा किया गया है। हालांकि, अफगान सरकार के अधिकारियों ने इसका खंडन किया है और कहा है कि स्पिन बोल्डक उनके नियंत्रण में है।

Related posts

Raj Kundra Latest News: पोर्नोग्राफी केस में राज कुंद्रा के घर पर छापामारी, गिरफ्तारी के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंचे

News Blast

MP News: मेडिकल की पढ़ाई से कोई नाता नहीं, फर्जी दस्तावेजों से आयुष विभाग में बन बैठी सरकारी डॉक्टर

News Blast

रिपब्लिकन कहलाने का हक खो चुके हैं राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप: रामदास आठवले

Admin

टिप्पणी दें