May 20, 2024 : 9:02 AM
Breaking News
बिज़नेस

देश के 9 महानगरों में 17 सेक्टरों का एनालिसिस:IT और सेल्स की जॉब बढ़ीं; स्पेशलाइज्ड लोगों की मांग अधिक, सैलरी भी 11% बढ़ी

  • Hindi News
  • Business
  • 2nd Wave Of Coronavirus And India’s Metros Analysis; IT Job Growth Continues In Ahmedabad Bengaluru Delhi Mumbai And Pune

मुंबईएक दिन पहले

  • कॉपी लिंक

बीते फाइनेंशियल ईयर देश में सेल्स और IT से जुड़ी नौकरियों की मांग में इजाफा हुआ। सैलरी इंक्रीमेंट में भी ये सेक्टर सबसे आगे रहे। एम्प्लॉयमेंट और हायरिंग सेक्टर में काम करने वाली कंपनी टीम लीज की ओर से जारी ‘जॉब्स एंड सैलरी प्राइमर रिपोर्ट-2021’ में यह जानकारी दी गई है।

IT और सेल्स सेक्टर में इंक्रीमेंट सामान्य से ज्यादा

रिपोर्ट के मुताबिक महामारी से कारोबार में IT का महत्व बढ़ा है। वहीं, लॉकडाउन के बाद से सेल्स संबंधी नौकरियों के लिए हायरिंग बढ़ी है। यह रिपोर्ट अहमदाबाद, बेंगलुरू, चंडीगढ़, चेन्नई, दिल्ली, हैदराबाद, कोलकाता, मुंबई और पुणे में 17 सेक्टरों के 2,63,000 प्रोफाइल्स के एनालिसिस पर तैयार की गई है। इसमें कहा गया है कि सेल्स सेक्टर में 9.82% और IT सेक्टर 8.55% का इंक्रीमेंट मिला, जो कि सामान्य इंक्रीमेंट (7.12%) से ज्यादा है।

टीमलीज की को-फाउंडर एंड एवीपी रितुपर्णा चक्रवर्ती के मुताबिक एम्पलॉयर (कंपनियां) थोड़े आशावादी हैं। वे कोविड के प्रभाव को कम करने का प्रयास कर रहे हैं और जरूरत के अनुसार फैसले कर रहे हैं। स्किल्स पर निवेश से उन्हें कारोबार की निरंतरता जारी रखने में मदद मिल सकती है। इससे इनोवेशन और ग्रोथ को भी बढ़ावा मिल सकता है।

स्किल पर निवेश से बढ़ रहा कारोबार
कोरोना की दूसरी लहर में भी न सिर्फ ये नौकरियां सलामत रहीं, बल्कि सैलरी में भी लगभग 8-10% बढ़ोतरी हुई। 350 जॉब पर किए गए सर्वेक्षण में 35 जॉब कोविड टेस्ट पर खरे उतरे।

खबरें और भी हैं…

Related posts

बढ़ रहा रोजगार: जनवरी में EPFO से जुड़े 13.36 लाख नए सदस्य, इस साल अब तक जुड़े कुल 62.49 लाख लोग

Admin

यस बैंक 10 हजार करोड़ रुपए जुटाने की बना रहा है योजना, राइट्स इश्यू, क्यूआईपी या एफपीओ का लेगा सहारा

News Blast

गूगल ने वोडा-आइडिया में निवेश किया तो बैंकिंग सेक्टर के शेयरों पर दिख सकता है पॉजिटिव असर, कई बैंकों का है एक्सपोजर

News Blast

टिप्पणी दें