May 19, 2024 : 8:26 AM
Breaking News
MP UP ,CG

भोपाल जिला समीक्षा बैठक में हंगामा:AIIMS डायरेक्टर को हटाने की मांग; प्रभारी मंत्री ने स्वास्थ्य मंत्रालय को प्रस्ताव भेजने का निर्देश दिया, सांसद प्रज्ञा बोली- डायरेक्टर भ्रष्टाचार में लिप्त

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • People’s Representatives Demanded The Removal Of AIIMS Director Sarwan Singh, The Minister In Charge Said Proposal Sent To The Ministry Of Health, MP Pragya Said The Director Indulged In Corruption

भोपालएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
भोपाल जिला योजना समिति की बैठक में भाजपा-कांग्रेस नेताओं ने एक सुर में AIIMS डायरेक्टर को हटाने की मांग की। - Dainik Bhaskar

भोपाल जिला योजना समिति की बैठक में भाजपा-कांग्रेस नेताओं ने एक सुर में AIIMS डायरेक्टर को हटाने की मांग की।

  • होशंगाबाद रोड स्थित बावड़िया कला ब्रिज स्व. बाबूलाल गौर के नाम पर होगा।

भोपाल के प्रभारी मंत्री भूपेन्द्र सिंह की जिला योजना समिति की पहली समीक्षा बैठक में मंगलवार को AIIMS डायरेक्टर सरवन सिंह को लेकर हंगामा हो गया। भाजपा-कांग्रेस के जनप्रतिनिधियों ने एक सुर में AIIMS डायरेक्टर हटाने की मांग की। इस पर मंत्री ने कलेक्टर को डायरेक्टर को हटाने का सर्वसम्मति से प्रस्ताव बनाकर स्वास्थ्य मंत्रालय को भेजने को कहा। वहीं, सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा कि वह डायरेक्टर को हटाने को लेकर वह दिल्ली में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात करेंगी।

प्रभारी मंत्री भूपेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में जनप्रतिनिधियों के साथ भोपाल जिले की समीक्षा बैठक आयोजित की गई थी। बैठक में सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर, विधायक पीसी शर्मा, विश्वास सारंग, रामेश्वर शर्मा, कृष्णा गौर शामिल हुए। बैठक में कलेक्टर अविनाश लवानिया कोरोना संक्रमण को रोकने तीसरी लहर की तैयारियों को लेकर जानकारी दे रहे थे। तभी सांसद ने AIIMS डायरेक्टर डॉ. सरवन सिंह की कार्यप्रणाली को लेकर सवाल उठाया। उन्हाेंने कहा कि आपकी तैयारी ठीक है, लेकिन काेरोनाकाल में AIIMS डायरेक्टर ने अपनी मनमानी की।

AIIMS में काेरोना की दूसरी लहर के समय अव्यवस्थाएं थी। मरीजों को आज भी ब्लैक फंगस के इंजेक्शन के लिए भटकना पड़ रहा है। सांसद ने कहा कि उन्होंने जनप्रतिनिधियों के फोन तक नहीं उठाए। इसका कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने कहा कि डायरेक्टर फोन करने के बावजूद दो दिन तक जवाब तक नहीं देते। इस बात का पीसी शर्मा ने भी समर्थन किया। इस पर प्रभारी मंत्री ने सभी जनप्रतिनिधियों से उनकी राय ली। इसके बाद कलेक्टर को जिला योजना समिति की तरफ से जनप्रतिनिधियों की सर्वसम्मति से डायरेक्टर को हटाने का प्रस्ताव बनाकर केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को भेजने को कहा।

वहीं, सांसद साध्वी प्रभा सिंह ठाकुर ने कहा कि डायरेक्टर की कार्यप्रणाली ठीक नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि डायरेक्टर भ्रष्टाचार में लिप्त है। उन्हाेंने कहा कि समिति डायरेक्टर को हटाने का प्रस्ताव बनाकर भेजेगी। लेकिन वह इस मामले में खुद दिल्ली जाकर स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात करेंगी। और डायरेक्टर को हटाने की मांग करेंगी।

भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि कोविड की तैयारियों की समीक्षा की है। कोविड को लेकर अभी तक लगभग साढ़े आठ हजार बेड तैयार हो चुकी हैं। सभी अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लग चुके हैं। जहां बाकी है वह भी लग जाएंगे। गरीबों के लिए जो सरकार ने अन्नपूर्णा योजना के माध्यम से नि:शुल्क खाद्य की सुविधा की समीक्षा की है। करीब 3 लाख परिवारों को भोपाल में नि:शुल्क खाद्यान मिल रहा है। साथ ही नगर निगम के विकास कार्यों की समीक्षा की है। सभी जनप्रतिनिधियों के सुझाव पर आगे की कार्रवाई करेंगे। होशंगाबाद रोड स्थित बावड़िया कला ब्रिज का नाम स्वर्गीय बाबूलाल गौर के नाम पर होगा। मंत्री ने कहा कि राज्य शासन ने भोपाल नगर को मेट्रो सिटी के रूप में अधिसूचित करने का सैद्धांतिक फैसला किया है जिससे अब नगर का सुनियोजित विकास तो होगा ही नागरिकों को बेहतर जन सुविधाएं भी मिलने लगेंगी।

आरिफ मसूद और रामेश्वर शर्मा भी भिड़े

बैठक में विधायक आरिफ मसूद और रामेश्वर शर्मा के बीच नगर निगम की कार्यप्रणाली को लेकर विवाद हो गया। मामला बढ़ता देख प्रभारी मंत्री ने दोनों शांत कराया। मसूद ने शाहपुरा मंदिर तोड़ने के मामले को उठाते हुए आपत्ति दर्ज कराई कि नगर निगम बिना जनप्रतिनिधियों की जानकारी के धार्मिक स्थल को तोड़ने चला जाता है।

प्रभारी मंत्री ने दिए निर्देश

  • नगर निगम आयुक्त को निर्देश दिए हैं कि वे पेयजल वितरण की सुगम व्यवस्था के साथ ही व्यक्तिगत पेयजल कनेक्शन और पेयजल वितरण व्यवस्था के पुनरीक्षित प्लान बनाकर अगले एक माह में प्रस्तुत करें।
  • भानपुर खंती के विकास कार्यों में और आदमपुर छावनी स्थित खंती में स्थानीय लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए कैंप लगाये।
  • अगले माह 64 सिटी बसों के संचालन के रूट का प्रस्ताव सदस्यों के साथ विचार-विमर्श कर ऐसे तय करें जिससे सभी क्षेत्रों के नागरिकों विशेषत: विद्यार्थियों और कामकाजी नागरिकों को फायदा हो सके।
  • भोपाल की कालोनियों को वैद करने के लिए जल्दी ही प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश भी दिए गए।
खबरें और भी हैं…

Related posts

पीडियाट्रिक, ऑर्थोपेडिक और रेडियोलॉजी की सीटें फुल, 12 विषयाें की खाली

News Blast

एक आधार पर लापरवाही का डबल डोज!:भिंड में पहला टीका कोवैक्सिन तो दूसरा कोवीशील्ड का, रिकॉर्ड पर दोनों फर्स्ट डोज बताए; लगवाना पड़ सकता है ‘तीसरा’ डोज

News Blast

श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट के अध्यक्ष ने लिखा खत; कहा- भूमि पूजन करने आएं, नहीं लगने देंगे भीड़

News Blast

टिप्पणी दें