May 12, 2024 : 9:39 AM
Breaking News
राज्य

चंडीगढ़: 19 जुलाई से स्कूल और कोचिंग सेंटर खोलने का आदेश, सिनेमा हॉल, रॉक गार्डन व स्पा सेंटर भी खुलेंगे

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, चंडीगढ़ Published by: अमर उजाला लोकल ब्यूरो Updated Tue, 13 Jul 2021 05:15 PM IST

सार

चंडीगढ़ के प्रशासक वीपी सिंह बदनौर ने 19 जुलाई से स्कूल और कोचिंग सेंटर खोलने की अनुमति दे दी है। सिनेमा हाल और स्पा सेंटर भी अपनी आधी क्षमता के साथ खुलेंगे। शहर में कोरोना के घटते मामलों के मद्देनजर प्रशासक ने यह फैसला लिया। 

समीक्षा बैठक में प्रशासक वीपी सिंह बदनौर। – फोटो : अमर उजाला

ख़बर सुनें

विस्तार

चंडीगढ़ में कोरोना के मामलों में कमी आने के बाद मंगलवार को प्रशासन ने शहर के स्कूल, सिनेमा हॉल, रॉक गार्डन और स्पा सेंटर को खोलने की मंजूरी दे दी। प्रशासक वीपी सिंह बदनौर ने शहर के सभी म्यूजियम को भी खोलने का आदेश दिया है। फिलहाल प्रशासन ने सुखना लेक पर किसी तरह की रोक लगाने का फैसला नहीं लिया है।  

विज्ञापन

पंजाब के राज्यपाल व चंडीगढ़ के प्रशासक वीपी सिंह बदनौर ने मंगलवार को एक समीक्षा बैठक बुलाई। बैठक में प्रशासक के सलाहकार धर्मपाल, गृह सचिव अरुण कुमार गुप्ता, डीजीपी संजय बेनीवाल समेत अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

बैठक में प्रशासक को बताया गया कि शहर में कोरोना के मामले सिंगल डिजिट तक पहुंच गए हैं। ऐसे में पिछले कई महीनों से बंद पड़े सिनेमा हॉल, रॉक गार्डन और स्पा सेंटर और म्यूजियम को खोल देना चाहिए। इस पर प्रशासक ने समीक्षा के बाद इन्हें खोलने का आदेश दिया। इसके साथ ही पड़ोसी राज्यों की तर्ज पर 19 जुलाई से 9वीं से 12वीं कक्षा तक के विद्यार्थियों के लिए स्कूलों को खोलने का आदेश दिया गया है। हालांकि प्रशासन ने कहा कि बच्चों को स्कूल भेजने के लिए परिजनों को लिखित में अपनी मंजूरी देनी होगी। 

ऑनलाइन कक्षाएं पहले की तरह ही जारी रहेंगी। सिनेमा हॉल और स्पा सेंटर को 50 फीसदी क्षमता के साथ ही खोलने की इजाजत होगी। बदनौर ने लोगों से आग्रह किया है कि जिन लोगों ने अब तक वैक्सीन नहीं लगवाई है, वह जल्द वैक्सीन लगवाएं। दरअसल, प्रशासन पिछले कई हफ्तों से शहरवासियों को राहत प्रदान कर रहा है। माना जा रहा था कि ये क्रम इस हफ्ते भी जारी रहेगा। 

Related posts

स्‍वर्ण आभूषण लेने के बहाने फ्लैट पर बुलाया और 15 लाख रुपये के जेवरात लेकर हो गए रफूचक्कर

News Blast

विराट कोहली पर लग सकता है एक मैच का प्रतिबंध, बीच मैदान अंपायर पर निकाला था गुस्सा

Admin

उद्धव ठाकरे ने चुनावी हलफनामे में नहीं किया संपत्तियों का खुलासा : किरीट सोमैया

Admin

टिप्पणी दें