April 27, 2024 : 5:06 AM
Breaking News
MP UP ,CG अन्तर्राष्ट्रीय करीयर क्राइम खबरें खेल टेक एंड ऑटो ताज़ा खबर ब्लॉग मनोरंजन महाराष्ट्र राज्य लाइफस्टाइल

स्‍वर्ण आभूषण लेने के बहाने फ्लैट पर बुलाया और 15 लाख रुपये के जेवरात लेकर हो गए रफूचक्कर

टीटी नगर के बेतवा अपार्टमेंट में किराए से रहने वाले दो जालसाजों ने एक सराफा व्यवसायी को करीब 15 लाख रुपये का चूना लगा दिया। जालसाजों ने खुद को सोने का थोक कारोबारी बताया था और 270 ग्राम आभूषणों का आर्डर दिया था। व्यवसायी जब उनके पास पहुंचे तो जालसाजों ने आभूषण लेकर रुपये देने का बहाना किया, फिर बारी-बारी से फ्लैट से बाहर निकल गए। ठगी का एहसास होने पर व्यवसायी ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने अज्ञात आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।

पुलिस के मुताबिक सराफा व्यवसायी सुब्रतो (40) की कोतवाली क्षेत्र में आभूषणों की दुकान है। गत पांच जनवरी को दो युवक उनकी दुकान पर पहुंचे और खुद को सोने का कारोबारी बताया। इस दौरान उन्होंने कुछ जेवरात दुकान से खरीदे और 270 ग्राम आभूषणों का आर्डर दिया। युवकों ने कहा था कि जेवरातों की डिलेवरी वह अपने बेतवा अपार्टमेंट स्थित घर पर लेंगे और वहीं पर भुगतान करेंगे। शनिवार को सुब्रतो आभूषण लेकर बताए गए फ्लैट पर पहुंचे। जहां दोनों युवकों ने आभूषण लिए और कुछ ही देर में भुगतान करने की बात कही। इस दौरान वह व्यवसायी से इधर-उधर बातें भी करते रहे। इसी बीच मौका पाकर दोनों युवक बारी-बारी से फ्लैट से बाहर निकल गए। जब वे काफी देर बाद भी नहीं लौटे तो सुब्रतो ने उन्हें फोन लगाया, लेकिन फोन स्विच आफ हो चुका था।

पिछले महीने ही किराए पर लिया था फ्लैट

 

 

सूचना मिलते ही टीटी नगर थाने की टीम मौके पर पहुंची और जांच शुरू की। मकान मालिक ने बताया कि 21 दिसंबर 2022 को दो युवकों ने उनका फ्लैट किराये पर लिया था। इसमें अभी मकान मालिक का ही सामान रखा हुआ था। पुलिस ने मकान मालिक से किराए का अनुबंध लेकर जब्त कर लिया है।

सीसीटीवी फुटेज से पहचान के प्रयास

बेतवा अपार्टमेंट में लगे सीसीटीवी कैमरों में दोनों जालसाज दिखाई दिए हैं। इन फुटेज के आधार पर उनकी पहचान कराने के प्रयास किए जा रहे हैं। इसके साथ ही जालसाजों के मोबाइल नंबरों की काल डिटेल भी निकलवाई जा रही है।

Related posts

MPPSC ने असिस्टेंट मैनेजर के 63 पदों पर भर्ती के लिए मांगे

Admin

Kanpur Postal Department Latest News Updates: Deputy Post Master Shiv Kumar Yadav Suspended Over Chhota Rajan And Mafia Munna Bajrangi Postage Stamp In Uttar Pradesh Kanpur | कानपुर में डाक विभाग के डिप्टी पोस्ट मास्टर निलंबित, टिकट के लिए भरे गए फार्म की जांच नहीं की थी

Admin

IFFCO MT Recruitment 2021: मैनेजमेंट ट्रेनी भर्ती, सैलरी 15 लाख, जानिए कैसे करें आवेदन

Admin

टिप्पणी दें