April 29, 2024 : 2:36 AM
Breaking News
करीयर

UPSC CSE 2021: आयोग ने एग्जाम सेंटर में बदलाव के लिए ओपन की एप्लीकेशन विंडो, 30 जुलाई तक दो फेज में बदल सकेंगे परीक्षा केंद्र

[ad_1]

Hindi NewsCareerUPSC CSE 2021| UPSC Has Opened The Application Window For Change In The Exam Center, By July 30, The Candidates Will Be Able To Change Exam Center In Two Phases.

2 मिनट पहले

कॉपी लिंक

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने सिविल सेवा प्रीलिम्स परीक्षा 2021 के लिए परीक्षा केंद्र बदलने के लिए एप्लीकेशन विंडो ओपन कर दिया है। परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट upsconline.nic.in के जरिए परीक्षा केंद्र में बदलाव कर सकेंगे।

एप्लीकेशन विंडो 19 जुलाई, 2021 को शाम 6 बजे तक खुली रहेगी। सिविल सेवा प्रीलिम्स परीक्षा के अलावा कैंडिडेट्स भारतीय वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2021 के लिए केंद्रों में बदलाव कर सकते हैं। इस बार यह परीक्षा 10 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी।

दो चरण में होगा परीक्षा केंद्र में बदलाव

एग्जाम सेंटर चेंज करने के दो चरण होंगे। पहले फेज में 12 जुलाई से 19 जुलाई, 2021 तक परीक्षा केंद्र बदले जा सकेंगे। वहीं, दूसरा फेज 26 जुलाई, 2021 से शुरू होगा। इसके तहत कैंडिडेट 30 जुलाई, 2021 (शाम 06.00 बजे) तक केंद्र में बदलाव कर सकते हैं। परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट विजिट कर सकते हैं।

कैंडिडेट्स की बड़ी संख्या के चलते बढ़ी केंद्रों की संख्या

आयोग ने इस बारे में नोटिफिकेशन जारी कर जानकारी दी थी। जारी नोटिफिकेशन में UPSC ने कहा था कि, सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2021 के कैंडिडेट्स की बड़ी संख्या को देखते हुए आयोग ने हाल ही में सिविल सेवाओं के लिए अल्मोड़ा, उत्तराखंड, श्रीनगर, नासिक और सूरत में चार अतिरिक्त केंद्र बनाने का फैसला किया है।

ऐसे करें परीक्षा केंद्र में बदलाव

सबसे पहले UPSC के ऑफिशियल पोर्टल, upsconline.nic.in पर जाएं।होमपेज पर परीक्षा केंद्र बदलने के लिए ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करें।नया पेज खुलने पर सेंटर चेंज करने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें।अब दिए गए निर्देर्शों को पढ़ कर आगे बढ़ें।इसके बाद अपनी रजिस्ट्रेशन आईडी और कैप्चा भर कर कंटिन्यू करें।अब आप आगे की प्रक्रिया पूरी कर सकेंगे।खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

BPSC APO Mains 2021: बीपीएससी ने APO मेन एग्जाम का शेड्यूल किया जारी, यहां करें चेक

News Blast

एग्जाम सेंटर में बदलाव के लिए करेक्शन विंडो खोलने का फैसला स्थगित, नए दिशा-निर्देश के मुताबिक फिर से लिया जाएगा फैसला

News Blast

हिजाब विवाद: शिक्षा में क्या पीछे छूट सकती हैं मुसलमान लड़कियां ?

News Blast

टिप्पणी दें