May 19, 2024 : 11:16 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

चार्जिंग का पावरहाउस:Mi का 67W चार्जर 12 जुलाई को लॉन्च होगा, 5000mAh बैटरी को 36 मिनट में चार्ज कर देगा

  • Hindi News
  • Tech auto
  • Mi 67W Charger With Qualcomm Quick Charge 3.0 Support Launching On July 12, Xiaomi Reveals

नई दिल्ली3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

शाओमी भारतीय बाजार में 12 जुलाई 67 वॉट का चार्जर लॉन्च करेगी। कंपनी ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर दी है। साथ ही, 9 सेकेंड का एक टीजर भी जारी किया है। कंपनी ने लिखा कि सभी तरह कि डिवाइस के लिए एक ही सॉल्यूशन रहेगा। चार्जर में USB टाइप-A पोर्ट मिलेगा, जिसके साथ USB टाइप-A और USB टाइप-C केबल दी जाएंगी।

कंपनी के मुताबिक, इस चार्जर को सभी तरह के डिवाइस चार्ज करेगा। यानी इसकी मदद से स्मार्टफोन के साथ ऐसे लैपटॉप, टैबलेट को भी चार्ज कर पाएंगे जिनमें USB टाइप-C पोर्ट दिया है। ये चार्जर क्वालकॉम क्विक चार्ज 3.0 टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करता है। इसे ब्यूरो ऑफ इंडियन सर्टिफिकेशन (BIS) सर्टिफिकेशन दिया है। इसे कॉम्पैक्ट डिजाइन दिया गया है। कंपनी ने अभी इस चार्जर की कीमत को लेकर कोई जानकारी शेयर नहीं की है। कंपनी ने ऑफिशियल वेबसाइट पर इस चार्जर की जानकारी दी है।

36 मिनट में फुल चार्ज होगी बैटरी
कंपनी का कहना है कि 67 वॉट के चार्जर से 5000mAh बैटरी वाले स्मार्टफोन को महज 36 मिनट में फुल चार्ज किया जा सकेगा। ऐसे में जिन यूजर्स ने Mi 11 अल्ट्रा स्मार्टफोन खरीदा है वो इसकी तरफ जा सकते हैं, क्योंकि इस फोन के साथ 55 वॉट का चार्जर मिल रहा है। ये चार्जर 5000mAh की बैटरी को घंटेभर में चार्ज करता है।

Mi 11 अल्ट्रा में 67 वॉट चार्जिंग सपोर्ट
कंपनी का फ्लैगशिप स्मार्टफोन Mi 11 अल्ट्रा इसी साल अप्रैल में 67 वॉट के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ लॉन्च हुआ था। ग्लोबल वैरिएंट के साथ 67 वॉट का चार्जर भी दे रही है, लेकिन इंडियन वैरिएंट में इस फोन को 55 वॉट के चार्जर के साथ दिया जा रहा है। फोन के लॉन्च के एक महीने बाद ही कंपनी ने कहा था कि वह 67 वॉट के चार्जर को एक एक्सेसरीज की तरह लॉन्च करेगी।

हाइपरचार्ज फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी भी लॉन्च की
शाओमी हाइपरचार्ज फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी भी लॉन्च कर चुकी है। इसकी मदद से 4000mAh बैटरी वाला स्मार्टफोन केवल 3 मिनट में 50 प्रतिशत और 8 मिनट में फुल चार्ज हो जाएगा। इसी तरह 120 वॉट की वायरलेस चार्जिंग 4000mAh बैटरी को 1 मिनट में 10 प्रतिशत और 7 मिनट में 50 प्रतिशत तक चार्ज कर देती है। वहीं, 120 वॉट वायरलेस चार्जिंग से बैटरी को फुल चार्ज होने में 15 मिनट का समय लगता है।

खबरें और भी हैं…

Related posts

ये हैं 1000 रुपये से कम कीमत के शानदार वायरलेस हेडफोन, जानें इनके दमदार फीचर

Admin

तेज ब्रॉडबैंड, फ्री सिस्टम और मेन्युफेक्चरिंग आने वाले सालों में देश के लिए जरूरी- TRAI चीफ

News Blast

Fujifilm Instax Mini 11 Instant Print Digital Camera Take Photo On Just Single Click

Admin

टिप्पणी दें