May 8, 2024 : 9:05 AM
Breaking News
खेल

टोक्यो ओलिंपिक में भारतीय एथलीट:वर्ल्ड नंबर-1 बॉक्सर अमित पंघाल को 52 किग्रा में मिली टॉप रैंकिंग, सिमरनजीत चौथी सीड पाने वाली अकेली महिला भारतीय

  • Hindi News
  • Sports
  • World No 1 Indian Boxer Amit Panghal Top Ranking In 52kg Tokyo Olympic Simranjit Kaur Only Indian Woman To Get Fourth Seed Amit Panghal On PM Narendra Modi

नई दिल्लीएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
एशियन गेम्स के गोल्ड मेडलिस्ट अमित पंघाल से टोक्यो ओलिंपिक में भी मेडल की उम्मीद है। उन्होंने हाल ही में जर्मनी में हुए वर्ल्ड कप में गोल्ड जीता। - Dainik Bhaskar

एशियन गेम्स के गोल्ड मेडलिस्ट अमित पंघाल से टोक्यो ओलिंपिक में भी मेडल की उम्मीद है। उन्होंने हाल ही में जर्मनी में हुए वर्ल्ड कप में गोल्ड जीता।

टोक्यो ओलिंपिक शुरू होने में अब 2 हफ्ते का ही समय बचा है। इससे पहले भारतीय बॉक्सर अमित पंघाल ने पहली बाजी मार ली है। वर्ल्ड नंबर-1 बॉक्सर को 52 किग्रा कैटेगरी में टॉप सीड मिली है। वहीं, सिमरनजीत कौर को 60 किग्रा वेट कैटेगरी में चौथी सीड मिली है। यह उपलब्धि हासिल करने वाली वे अकेली भारतीय महिला हैं।

बॉक्सर में सिर्फ अमित और सिमरनजीत को ही सीड मिली है। टोक्यो ओलिंपिक इस साल 23 जुलाई से 8 अगस्त के बीच होना है। यह गेम्स पिछली साल होने थे, जो कोरोना के कारण टाल दिए गए थे। भारत की ओर से 18 खेलों के लिए कुल 124 एथलीट्स भेजे जाएंगे।

9 भारतीय बॉक्सर ओलिंपिक खेलेंगे
टोक्यो ओलिंपिक के लिए 9 भारतीय बॉक्सर ने क्वालिफाई किया है। पुरुषों में अमित पंघाल, मनीष कौशिक, विकास कृष्ण यादव, आशीष कुमार और सतीश कुमार हैं। वहीं, महिलाओं में सिमरनजीत, मैरी कॉम, लवलीना बोर्गोहैन और पूजा रानी हैं।

पंघाल से मेडल की पूरी उम्मीद
एशियन गेम्स के गोल्ड मेडलिस्ट अमित पंघाल से टोक्यो ओलिंपिक में भी मेडल की उम्मीद है। उन्होंने हाल ही में जर्मनी में हुए वर्ल्ड कप में गोल्ड जीता। वर्ल्ड चैंपियनशिप के सिल्वर मेडलिस्ट पंघाल ने लॉकडाउन में कोच अनिल धनकड़ के साथ ट्रेनिंग की। उन्होंने वर्ल्ड कप में गोल्ड जीतकर साबित कर दिया कि ट्रेनिंग सही दिशा में बढ़ रही है।

मोदी और आर्मी चीफ रावत को ट्विट कर कोच को साथ न ले जाने का दर्द बयां किया
फिलहाल, भारतीय बाक्सिंग टीम को इटली में ट्रेनिंग कर रही है। अमित के कोच अनिल धनखड़ और फिजियो रोहित कश्यम भी उनके साथ ही है। हालांकि, कोच और फिजियो को अमित के साथ ओलिंपिक में नहीं भेजा जाएगा। इसको लेकर वे कई बार मांग भी कर चुके हैं। अब अमित ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आर्मी चीफ विपिन रावत को ट्विट के जरिए धन्यवाद देते हुए इशारों में कोच और फिजियो के साथ नहीं जाने का दर्द भी बयां किया।

खबरें और भी हैं…

Related posts

ईशांत और चहल ने कहा- लार पर प्रतिबंध से सिर्फ बल्लेबाजों को फायदा होगा, मुकाबला बराबर का होना चाहिए

News Blast

क्रिस गेल ने कहा- 5 दिन क्रिकेट खेलना बड़ी चुनौती, इसमें जीवन जीने का अनुभव मिलता है

News Blast

IND VS AUS मेलबर्न टेस्ट: दूसरे टेस्ट से पहले जडेजा को फिटनेस टेस्ट से गुजरना पड़ा; राहुल, पंत और कुलदीप ने नेट्स की बल्लेबाजी

Admin

टिप्पणी दें