April 30, 2024 : 6:46 PM
Breaking News
खेल

इंग्लैंड की B टीम ने पाकिस्तान को हराया:महमूद के 4 विकेट से पाकिस्तान टीम 141 रन पर सिमटी, फिर क्राउली और मलान ने फिफ्टी लगाकर 9 विकेट से जिताया

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • England Beat Pakistan With 9 Wickets Pakistan Vs England ODI Series Ben Stokes Dawid Malan Babar Azam

कार्डिफएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
3 वनडे की सीरीज में इंग्लैंड ने पाकिस्तान पर 1-0 की बढ़त बना ली। सीरीज का दूसरा वनडे 10 जुलाई को लॉर्ड्स में खेला जाएगा। - Dainik Bhaskar

3 वनडे की सीरीज में इंग्लैंड ने पाकिस्तान पर 1-0 की बढ़त बना ली। सीरीज का दूसरा वनडे 10 जुलाई को लॉर्ड्स में खेला जाएगा।

पाकिस्तान के खिलाफ पहले वनडे में अपनी B टीम उतारने वाली इंग्लैंड ने 9 विकेट से जीत दर्ज की है। कार्डिफ में खेले गए मुकाबले में इंग्लिश पेसर साकिब महमूद ने 42 रन देकर 4 विकेट लिए। उनके इस प्रदर्शन के बदौलत पाकिस्तान टीम 35.2 ओवर में 141 रन पर ही सिमट गई।

जवाब में इंग्लैंड टीम ने डेविड मलान और जैक क्राउली की फिफ्टी के बदौलत मैच अपने नाम कर लिया। मलान ने 68 और क्राउली ने 58 रन की नाबाद पारी खेली। ओपनर फिल सॉल्ट 7 रन बनाकर शाहीन शाह अफरीदी का शिकार हुए। सॉल्ट का कैच महमूद ने ही लिया।

3 खिलाड़ी कोरोना पोजिटिव आने के बाद उतारी B टीम
दरअसल, पहले वनडे से दो दिन पहले इंग्लैंड के तीन खिलाड़ी समेत 7 लोग कोरोना पॉजिटिव हो गए थे। इसके बाद रेग्युलर कप्तान ओएन मोर्गन और कोच पॉल कोलिंगवुड समेत पूरी टीम को आइसोलेट कर दिया था। इसके बाद इंग्लैंड बोर्ड ने पाकिस्तान के खिलाफ ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की कप्तानी में पूरी तरह से अलग टीम उतारी। इसमें 9 खिलाड़ी अनकैप्ड रहे। इसे इंग्लैंड की B टीम कह सकते हैं।

पाकिस्तान ने बिना खाता खोले 2 विकेट गंवाए
मैच में इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला किया था। इसके बाद पाकिस्तान की शुरुआत ही बेहद खराब रही। उसने बिना खाता खोले दो विकेट गंवा दिए। इमाम उल हक और कप्तान बाबर आजम बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। दोनों झटके महमूद ने ही दिए। यहां से टीम संभल नहीं सकी और 141 पर सिमट गई।

पाकिस्तान के लिए फखर जमान ने 47 और शादाब खान ने 30 रन बनाए। इंग्लिश गेंदबाजों में महमूद के 4 विकेट के अलावा क्रेग ओवर्टन और मैट पार्किंसन ने 2-2 सफलता हासिल की। एक विकेट लुइस ग्रेगरी को मिला।

साकिब रहे प्लेयर ऑफ द मैच
जवाब में इंग्लैंड ने आसानी से जीत हासिल कर ली। उसने 169 गेंद बाकी रहते 1 विकेट गंवाकर 142 रन बनाते हुए मैच अपने नाम कर लिया। पाकिस्तान की ओर से शाहीन शाह ने एक विकेट लिया। शानदार प्रदर्शन के चलते साकिब महमूद को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। 3 वनडे की सीरीज में इंग्लैंड ने 1-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का दूसरा वनडे 10 जुलाई को लॉर्ड्स में खेला जाएगा।

खबरें और भी हैं…

Related posts

फ्रेंच ओपन की तारीख फिर आगे बढ़ सकती है, यूएस ओपन के भी टलने की संभावना; दोनों टूर्नामेंट में टकराव संभव

News Blast

युवराज ने कहा- 12 गेंद पर 50 रन का रिकॉर्ड पंड्या या राहुल ही तोड़ सकते हैं, गेल-डिविलियर्स में भी क्षमता थी

News Blast

कप्तान स्टीव स्मिथ, ऑलराउंडर स्टोक्स और जोस बटलर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पहला मैच नहीं खेल सकेंगे

News Blast

टिप्पणी दें